Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

सांसद संजीव अरोड़ा ने लुधियाना के संबंध में विभिन्न मुद्दों पर डीसी, एमसी, ग्लाडा और जिला पुलिस के साथ बैठक की

Sanjeev Arora, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, DC Ludhiana, Surabhi Malik, Ludhiana, Deputy Commissioner Ludhiana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लुधियाना , 02 Jun 2023

`आप' सांसद (राज्यसभा) संजीव अरोड़ा ने शुक्रवार को बचत भवन में विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उपायुक्त सुरभि मलिक, नगर निगम आयुक्त डॉ. शेना अग्रवाल, एडीसी अमरजीत बैंस और नगर निगम, गलाडा, एनएचएआई, पीडब्ल्यूडी, पंजाब पुलिस और पीएसपीसीएल सहित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

अरोड़ा ने एलिवेटेड रोड, लुधियाना-राजपुरा हाईवे, लुधियाना-बठिंडा हाईवे, सदर्न बाईपास, ग्लाडा के तहत आने वाली लोधी क्लब रोड, बहादुरके को लुधियाना-राजपुरा हाईवे से जोड़ने, हलवारा एयरपोर्ट, खेल सुविधा सहित चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने पखोवाल रोड और केंद्र सरकार द्वारा वादा किए गए मौजूदा ईएसआईसी अस्पताल को अपग्रेड किये जाने पर टिप्पणी की और फोकल प्वाइंट और शहर के अन्य हिस्सों में सड़कों के पुनर्निर्माण का मुद्दा उठाया।  

उन्होंने अधिकारियों को चल रही विकास परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को सिधवां नहर पर चार पुलों के निर्माण सहित परियोजनाओं से संबंधित सभी औपचारिकताएं पूरी करने के भी निर्देश दिए।

एनएचएआई के अधिकारियों ने कहा कि एलिवेटेड रोड को पूरा करने में 4 से 6 सप्ताह की देरी हो सकती है, तो अरोड़ा ने नाराजगी दिखाई। एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अशोक कुमार शर्मा ने आश्वासन दिया कि जून के अंत तक सभी रैंप का काम पूरा कर लिया जाएगा। केवल आईएसबीटी रोड और जगराओं ब्रिज से जुड़ने में थोड़ी देरी होगी। 

अरोड़ा ने एनएचएआई के अधिकारियों से सड़कों और एलिवेटेड रोड के लंबित कार्यों को समय सीमा के भीतर पूरा करने के लिए स्पष्ट रूप से कहा ताकि लोगों को यातायात के संबंध में किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। अपडेट प्राप्त करने के बाद अरोड़ा ने एनएचएआई को अपनी परियोजनाओं को पहले की तुलना में तेज गति से पूरा करने के लिए जमीन का कब्जा मिलने पर जिला प्रशासन की सराहना की। 

उन्होंने सभी संबंधितों से सभी हितधारकों को विश्वास में लेकर इस प्रक्रिया को और तेज करने का अनुरोध किया। अरोड़ा ने बताया कि बहादुरके रोड के किनारे बड़ी संख्या में औद्योगिक इकाइयां स्थित हैं, लेकिन कनेक्टिविटी बहुत अच्छी नहीं है। 

उन्होंने एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अशोक कुमार शर्मा को कहा कि एनएचएआई लुधियाना-राजपुरा हाईवे से जोड़ने के लिए एक प्रस्ताव तैयार करे  ताकि उसे मंत्रालय के समक्ष उठाया जा सके और स्वीकृत करवाया जा सके। गलाडा के अधिकारियों ने आश्वासन भी दिया कि उनके अधीन लोधी क्लब से पखोवाल मार्ग से होकर सिधवां नहर तक आने वाली सड़क का निर्माण शीघ्र पूरा कर लिया जायेगा।  उनके मुताबिक काम चल रहा है।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि हलवारा एयरपोर्ट का काम तेजी से चल रहा है और अगले 8-12 सप्ताह में इसे हर तरह से पूरा कर लिया जाएग। एयरपोर्टस अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया

(एएआई) से कुछ अप्रूवलस आवश्यक हैं, जिसे अरोड़ा ने अगले सप्ताह सचिव नागरिक उड्डयन के समक्ष उठाने और पूरा करने का आश्वासन दिया है।

उन्होंने ईएसआई अस्पताल को 300 बिस्तरों से 500 बिस्तरों में अपग्रेड करने पर सिविल सर्जन और निदेशक से भी टिप्पणियां लीं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने उन्हें पहले ही इस अस्पताल को अत्याधुनिक अस्पताल के रूप में अपग्रेड करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार इस संबंध में पहले ही केंद्र सरकार को एक आवश्यक पत्र जारी कर चुकी है।

इसके अलावा अरोड़ा ने म्युनिसिपल कमिश्नर डॉ शीना अग्रवाल से एक ऐसा प्रस्ताव तैयार करने को कहा, जो व्यवहार्य हो ताकि पखोवाल रोड पर बेकार पड़ी खेल सुविधा का बड़े पैमाने पर युवाओं और नागरिकों की भलाई के लिए उपयोग किया जा सके। अरोड़ा ने अधिकारियों से स्पष्ट रूप से कहा कि यदि उन्हें कार्य करने में किसी प्रकार की कठिनाई या बाधा आती है तो वे बिना किसी हिचकिचाहट के उनसे संपर्क करें ताकि वह इस मामले को संबंधित उच्च अधिकारियों के समक्ष उठा सकें। 

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि किसी भी विकास कार्य को किसी भी वजह से रोका नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि सभी विकास कार्यों पर तेजी से काम हो।" उन्होंने अधिकारियों को पुरजोर निर्देश दिए कि सभी विकास कार्य गुणवत्तापूर्ण तरीके से कराएं तथा निर्माण व सामग्री की गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

Tags: Sanjeev Arora , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , DC Ludhiana , Surabhi Malik , Ludhiana , Deputy Commissioner Ludhiana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD