Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल मैंने हमेशा कठिन चुनौतियों का सामना किया है, यह चुनाव तो सरल है : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

 

केंद्रीय संयुक्त सचिव अमिताभ रंजन ने जल शक्ति अभियान के कार्यान्वयन की ई-समीक्षा की

Bandipora, Deputy Commissioner Bandipora, Dr Owais Ahmad, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Bandipora
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बांदीपोरा , 09 May 2023

केंद्रीय संयुक्त सचिव और वितरण केंद्रीय नोडल अधिकारी, अमिताभ रंजन ने आज बांदीपोरा में जल शक्ति अभियान पर एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर जिले भर में कार्यक्रम के प्रभाव और प्रगति का जायजा लिया।बैठक में जिला विकास आयुक्त डॉ. ओवैस, एडीडीसी अली अफसर खान, सरकारी अधिकारियों, इंजीनियरों और गैर-सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न हितधारकों ने भाग लिया।

डॉ. ओवैस ने इस अवसर पर बताया कि अमृत सरोवर के तहत 133 स्थलों की पहचान की गई है, जिनमें से जिले में अब तक 49 के मुकाबले 59 को चुना गया है। जल शक्ति अभियान भारत सरकार का एक प्रमुख कार्यक्रम है जिसका उद्देश्य देश में जल सुरक्षा एवं संरक्षण सुनिश्चित करना है। कार्यक्रम का उद्देश्य जल संरक्षण के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना, जल संचयन को बढ़ावा देना और जल भंडारण और वितरण के लिए बुनियादी ढांचे में सुधार करना है।

बैठक बांदीपोरा जिले में जल शक्ति अभियान के तहत अब तक की गई प्रगति पर केंद्रित थी। इसके अलावा, बैठक में किसी भी चुनौती या मुद्दों की पहचान करने के अलावा जमीनी स्तर पर कार्यक्रम के प्रभाव का आकलन और चर्चा की गई।इसके अतिरिक्त अमिताभ रंजन ने जिले में जल शक्ति अभियान को लागू करने में जिला प्रशासन और हितधारकों के प्रयासों की सराहना की। 

उन्होंने कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए निरंतर प्रयासों की आवश्यकता पर बल दिया।बैठक में कार्यक्रम के कार्यान्वयन में आने वाली चुनौतियों पर भी चर्चा हुई। केंद्रीय संयुक्त सचिव ने संबंधितों से कार्यक्रम को लागू करने के दौरान आने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए तत्काल उपाय करने को कहा। 

उन्होंने हितधारकों से जिले में जल संरक्षण और जल सुरक्षा के सामान्य लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करने का भी आग्रह किया।इससे पहले, डीडीसी ने कार्यक्रम के तहत हासिल की गई प्रगति पर एक विस्तृत रिपोर्ट पेश की, जिसमें निर्मित जल संरक्षण संरचनाओं की संख्या, जल संचयन की मात्रा और सुरक्षित पेयजल तक पहुंच प्रदान करने वाले घरों की संख्या शामिल है। 

उन्होंने कहा कि ज्यादातर जगहों पर जिओ टैगिंग का काम पूरा कर लिया गया है और जलाशयों के आसपास अतिक्रमण अभियान भी सफलतापूर्वक चलाया जा चुका है।डीडीसी ने बताया कि जिले भर के युवाओं को फुटबॉल, क्रिकेट और अन्य खेलों सहित विभिन्न खेल गतिविधियों में शामिल किया जा रहा है।

 

Tags: Bandipora , Deputy Commissioner Bandipora , Dr Owais Ahmad , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Bandipora

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD