Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ मंगलवार को 31वें दिन जिला महेंद्रगढ़ के हलका अटेली में पहुंची

लगातार दूसरे दलों को छोडक़र इनेलो पार्टी में शामिल होने का सिलसिला जारी

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अटेली (महेंद्रगढ़) , 28 Mar 2023

इनेलो के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ मंगलवार को 31वें दिन में जिला महेंद्रगढ़ के हलका अटेली में प्रवेश कर गई। इस दौरान भीड़ ने गर्मजोशी के साथ अभय सिंह चौटाला का स्वागत किया। परिवर्तन यात्रा के दौरान लगातार हर रोज दूसरे दलों को छोड़ कर इनेलो में शामिल हो रहे हैं। 

इसी कड़ी में इनेलो के महेंद्रगढ़ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र कौशिक के नेतृत्व में अटेली विधानसभा के गांव इसराना के पूर्व सरपंच राजेश शर्मा, पूर्व सरपंच रघुबीर शर्मा, शेर सिंह चौहान, वेदप्रकाश शर्मा, राजकुमार शर्मा, नत्थू सिंह चौहान, बाबू दान सिंह चौहान, मांगे राम शर्मा पंच, सत्यनारायण शर्मा, साधु राम शर्मा, अमर सिंह चौकीदार, रमेश चौहान, हितेश शर्मा, संतलाल नंबरदार, कुरड़ा राम नंबरदार, ओमप्रकाश शर्मा सहित सैकड़ों लोग इनेलो में शामिल हुए। अभय सिंह चौटाला ने सभी का गर्मजोशी से पार्टी में स्वागत किया।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जनता ने तो पिछली बार भाजपा के 75 पार नारे की हवा निकाल दी थी, मगर जजपा ने भाजपा के साथ अनैतिक गठबंधन करके सरकार बनाई और प्रदेश को लूटने का सिलसिला चलाया जो आज भी जारी है लेकिन जनता इस बार बदलाव का पक्का मन बना चुकी है। अगले वर्ष होने वाले चुनाव में लोग इस तानाशाह सरकार को सबक सिखाएंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा जुमलों व नारों के जरिए लोगों को भ्रमित कर रही है। पहले 15 लाख रुपए का जुमला फैंका और 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक किसानों की आय दोगुणी करने का वादा किया, आज किसानों की आय दोगुणी नहीं हुई है। किसानों की फसल के दाम तो नहीं बढ़े, उल्टा किसानों पर कर्ज बढ़ता चला गया। 

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार ही हरियाणा के 22 लाख 64 हजार किसानों पर 48 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पिछले दिनों बेमौसमी बरसात व ओलावृष्टि के चलते किसानों की फसल बर्बाद हो गई। मुख्यमंत्री किसानों के जख्मों पर नमक छिडक़ने का काम कर रहे हैं। हवाई सर्वे कर किसानों की फसल का जायजा लेने की नौंटकी करने की बजाय तत्काल किसानों को 50 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा दे सरकार।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इस सरकार ने प्रदेश को पीछे धकेलने का काम किया है। यह सरकार लोगों को निरंतर परेशान कर रही है। परिवार पहचान पत्र आज परेशान पहचान पत्र योजना बन गई है। 9 लाख से अधिक लोगों के पीले राशन कार्ड काट दिए। हजारों बुजुर्गों की पैंशन काट दी गई। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति चिंतनीय बन गई है। आए दिन मर्डर, डकैती, अपहरण और बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही हैं।  

अभय सिंह चौटाला ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि नैशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार हरियाणा में 2019 में 1137, 2020 में 1143 और 2021 में 1112 हत्याएं हुई। 2019 में महिलाओं के खिलाफ 14683, 2020 में 13 हजार, 2021 में 16658 केस सामने आए। 2019 में रेप की 1360 गैंगरेप के 165, 2020 में रेप के 1211 और गैंगरेप के 160 जबकि 2021 में रेप के 1546 एवं गैंगरेप के 176 मामले सामने आए।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि 1986 जैसे हालात प्रदेश में बने हुए हैं। उस समय कांग्रेस की सरकार के खिलाफ जनता में आक्रोश था। तब चौधरी देवी लाल ने किसान-कमेरे की आवाज को लेकर एक मुहिम प्रदेश में छेड़ी थी। उसके बाद 1987 में चौधरी देवी लाल की सरकार बनी थी। आज भी वैसी ही लहर इनेलो के पक्ष में चलेगी। जनता बेसब्री से चुनावों का इंतजार कर रही है और 2024 में जनता इस सरकार को सत्ता से दूर कर देगी। 

चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आज किसान को उसकी फसल का लागत मूल्य नहीं मिलता है। फसल खराब हो जाए तो मुआवजा नहीं मिलता है। आज भी गन्ना किसान उचित लागत मूल्य देने की मांग कर रहे हैं। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की हालिया रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा में कुल 21 लाख 44 हजार किसान क्रेडिट कार्ड बने हुए हैं। इन क्रेडिट कार्ड के जरिए किसानों ने करीब 44782 करोड़ रुपए का कर्ज लिया हुआ है। यह हरियाणा के वार्षिक बजट का 25 प्रतिशत है। 2019 में 21 लाख 7 हजार कार्ड पर 43206 करोड़ का कर्ज किसानों पर था।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD