Wednesday, 29 May 2024

 

 

खास खबरें लुधियाना में रोड शो के दौरान कांग्रेस के राजा वड़िंग के हक में उमड़ी भारी भीड़ बिकाऊ राजेंद्र राणा कमल खरीद उम्मीदवार, लालच में बेचा ईमान : सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र का हनुमान बनकर भाजपा को विजयी बनाने का काम करे चंडीगढ़ की जनता : स्मृति ईरानी आप सरकार के मुख्यमंत्री जो कहते हैं वह कभी नहीं करते: राजनाथ सिंह आप सांसद राघव चड्ढा ने श्री आनंदपुर साहिब से आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया प्रचार आप सांसद संजय सिंह ने मलविंदर कंग के लिए नया गांव में किया प्रचार कांग्रेस के मुस्लिम नेता नफीस त्यागी हुए भाजपा में शामिल अरविंद केजरीवाल ने कहा - आम हमें 13 सांसद जीता दो, हमारे सभी सांसद पंजाब के हकों के लिए केंद्र सरकार से कहेंगे-साडा हक, एत्थे रक्ख मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया पटियाला से उम्मीदवार डॉ. बलबीर सिंह के लिए प्रचार, पातड़ां में विशाल रैली को किया संबोधित आपने सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन किसी ने आपके लिए संसद में आवाज नहीं उठाई : अरविंद केजरीवाल लहरागागा और दिड़बा में भगवंत मान का मेगा रोड शो, आप उम्मीदवार मीत हेयर के लिए मांगे वोट मोदी के राज में पंजाब और देश के बॉर्डर सुरक्षित: राजनाथ सिंह वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह सोढ़ी के शिरोमणी अकाली दल में शामिल होने से राज्य में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा भाजपा का धर्म सिर्फ सत्ता और संपत्ति : प्रियंका गांधी भाजपा पार्षदों के वार्डवासियों को परेशान कर रहे हैं आप मेयर : नरेश अरोड़ा होशियारपुर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग मोदी सरकार जो कहती है वह करती है : डा. सुभाष शर्मा मोहाली में पीने वाला पानी लाने के लिए 1983 के कजौली जल वितरण समझौते पर पुनबातचीत: विजय इंदर सिंगला मोहाली के लोगों के प्यार ने दिल जीत लिया : डा सुभाष शर्मा वड़िंग ने 2019 में कांग्रेस की बढ़त में सुधार का भरोसा जताया अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने जारी किया विजन डाक्यूमेंट

 

भारत के साथ व्यापार समझौता भविष्य में निवेश की संभावनाओं को खोलेगा : ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी अल्बनीज

Anthony Albanese, Australian Prime Minister, International Leader, Mumbai, Economic Cooperation and Trade Agreement, ECTA
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 09 Mar 2023

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने गुरुवार को कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हस्ताक्षरित आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौता (ईसीटीए) परिवर्तनकारी समझौता है, जो व्यापार और निवेश में अगले स्तर की संभावनाओं को खोलेगा। भारत-ऑस्ट्रेलिया सीईओ फोरम को संबोधित करते हुए अल्बनीज ने कहा कि उनके साथ आया व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल ऑस्ट्रेलियाई तटों से भारत का दौरा करने वाले हाई-प्रोफाइल प्रतिनिधिमंडलों में से एक है। 

उन्होंने यह भी कहा कि यह दोनों देशों के बीच संबंधों में आर्थिक सहयोग और पारस्परिक लाभ को गति देने में महत्वपूर्ण मोड़ है। वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, जो इस कार्यक्रम में उपस्थित थे, उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय व्यापार को दोगुना करने के मौजूदा लक्ष्य को उद्योगों और सीईओ द्वारा फिर से निर्धारित किया जाना चाहिए, क्योंकि दोनों देशों के बीच व्यापार को कई गुना बढ़ाने की काफी संभावनाएं हैं। 

उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द्विपक्षीय व्यापार और निवेश की विकास क्षमता को दोहराया। गोयल ने पिछले साल अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया की अपनी पिछली यात्रा को याद करते हुए ऑस्ट्रेलियाई हियरिंग इम्प्लांट निर्माता कॉक्लियर के सीईओ के साथ अपनी बातचीत को याद किया। 

बातचीत के बाद, उन्होंने गोयल को आश्वस्त किया था कि भारत की जनसंख्या, मध्यम वर्ग में तेजी से विकास और बेहतर जीवन शैली के लिए समग्र अर्थव्यवस्था की बढ़ती मांगों को देखते हुए, भारत में उनकी वर्तमान बाजार हिस्सेदारी व्यवसाय की क्षमता का एक छोटा हिस्सा है। 

दोनों देशों के बीच बढ़ते व्यापार और निवेश के अवसरों का लाभ उठाने के लिए कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) के साथ वाणिज्य मंत्रालय के उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) द्वारा फोरम का आयोजन किया गया था।

 

Tags: Anthony Albanese , Australian Prime Minister , International Leader , Mumbai , Economic Cooperation and Trade Agreement , ECTA

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD