Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

हॉकी विश्व कप के लिए अगला एक महीना बहुत महत्वपूर्ण : हरमनप्रीत सिंह

Sports News, Hockey, Hockey Player, FIH World Cup, FIH World Cup 2023, Harmanpreet Singh, Indian Mens Hockey Team
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

नई दिल्ली , 13 Dec 2022

भुवनेश्वर और राउरकेला में खेले जाने वाले एफआईएच विश्व कप के लिए सिर्फ एक महीने का समय बचा है। ड्रैग-फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह का कहना है कि भारतीय हॉकी टीम के लिए अगले 30 दिन बहुत महत्वपूर्ण होंगे, क्योंकि यह मेगा इवेंट के लिए तैयार है। भारतीय हॉकी टीम 13 से 29 जनवरी, 2023 तक होने वाले मेगा टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियों में पूरी तरह से जुट गई है।

हाल ही में आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टीम का नेतृत्व करने वाले हरमनप्रीत ने इस बात पर प्रकाश डाला कि दुनिया की नंबर 1 टीम के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में टीम ने उन क्षेत्रों में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित किया, जिनमें विश्व कप से पहले सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, "आस्ट्रेलिया दौरा हमारे लिए सीखने का एक शानदार अनुभव था। 

हम पांच में से केवल एक जीत दर्ज कर सके, लेकिन मैं कहूंगा कि हमने उनके घर में एक बहुत मजबूत टीम के खिलाफ कड़ी टक्कर दी। जैसा कि आप देख रहे हैं, सभी मैच बहुत करीबी हुए थे। हमें एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला से पहले और सुधार करने की आवश्यकता है।"

विश्व कप से पहले 30 दिनों के लिए टीम की योजनाओं के बारे में हरमनप्रीत ने कहा, "अगला महीना हमारे लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। आस्ट्रेलिया दौरे के बाद हमें एक मिनी-ब्रेक मिला, हम अब तरोताजा हैं और टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार हैं। हमारा एक विशेष ड्रैग-फ्लिक और गोलकीपिंग कैंप कल से शुरू हो रहा है और हम दिग्गज ब्रेम लोमन्स और डेनिस वान डे पोल से ज्ञान और विशेषज्ञता प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं। 

अगले सप्ताह हम उनके साथ जो समय बिताएंगे वह हमारी तैयारी में मदद करेगा।" भारतीय हॉकी टीम को पूल डी में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ रखा गया है। वे राउरकेला में नवनिर्मित बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में टूर्नामेंट के पहले दिन स्पेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगे।

उन्होंने कहा, "शिविर में खिलाड़ियों के बीच बहुत उत्साह है। विश्व कप के लिए टीम का चयन होना बाकी है, हर कोई बहुत उत्साहित है। टीम के भीतर अच्छी प्रतिस्पर्धा है क्योंकि हर खिलाड़ी ने अच्छा अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर हासिल किया है।"

 

Tags: Sports News , Hockey , Hockey Player , FIH World Cup , FIH World Cup 2023 , Harmanpreet Singh , Indian Mens Hockey Team

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD