Sunday, 21 July 2024

 

 

खास खबरें तापसी पन्नू के लिए क्यों खास है अगस्त महीना नगर निकायों में पार्किंग, फुटपाथ तथा शौचालय बनाने पर करें फोक्स: हेमराज बैरवा प्लानिंग के तहत विकास कार्यों के यूसी पोर्टल पर करें अपलोड : हेमराज बैरवा शहीद स्मारक में निरीक्षण को पहुंचे पूर्व मंत्री अनिल विज ने तालियां बजाते हुए स्टैच्यू डिजाइन कर रहे कारीगरों का उत्साह बढ़ाया पार्क हॉस्पिटल में पार्किंसनिज़्म उपचार में नवाचार डीबीएस का इस्तेमाल शुरू हरियाणा में सरकारी स्कूलों के प्रति बढ़ रहा है आमजन का विश्वास : शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा प्रदेश की समृद्धि व खुशहाली के लिए जनता की समस्याएं दूर होनी जरूरी : महिपाल ढांडा केजरीवाल की हरियाणा को पांच गांरटी, सरकार बनी तो मुफ्त और 24 घंटे मिलेगी बिजली हरियाणा में कचरे के निस्तारण की दिशा में अहम कदम, राज्य में स्थापित होंगे वेस्ट-टू-चारकोल के दो प्लांट मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती राज्य स्तरीय समारोह में लगाई घोषणाओं की झड़ी राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने राजभवन में की मुलाकात मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हिसार से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री सुख-आश्रय कोष में 1.5 करोड़ रुपये का अंशदान कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने जनता दरबार में सुनी लोगों की शिकायतें हर घर तक पीने वाला स्वच्छ पानी मुहैया करवाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिंपा होशियारपुर वासियों की हर समस्या का समयबद्ध तरीके से किया जा रहा है समाधान : ब्रम शंकर जिंपा मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सन्मान श्री गुरु साहिबान द्वारा सद्भाव और भाईचारे के दिखाए मार्ग पर चलना ही गुरुओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा का प्रतीक : नायब सिंह सैनी अग्निवीरों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा चलाई योजना पर प्रधानमंत्री ने दिखाई विशेष रूचि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फिर किसान हितैषी होने का दिया परिचय नवनिर्वाचित विधायक हरदीप सिंह बावा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से की भेंट

 

हॉकी विश्व कप के लिए अगला एक महीना बहुत महत्वपूर्ण : हरमनप्रीत सिंह

Sports News, Hockey, Hockey Player, FIH World Cup, FIH World Cup 2023, Harmanpreet Singh, Indian Mens Hockey Team
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

नई दिल्ली , 13 Dec 2022

भुवनेश्वर और राउरकेला में खेले जाने वाले एफआईएच विश्व कप के लिए सिर्फ एक महीने का समय बचा है। ड्रैग-फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह का कहना है कि भारतीय हॉकी टीम के लिए अगले 30 दिन बहुत महत्वपूर्ण होंगे, क्योंकि यह मेगा इवेंट के लिए तैयार है। भारतीय हॉकी टीम 13 से 29 जनवरी, 2023 तक होने वाले मेगा टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियों में पूरी तरह से जुट गई है।

हाल ही में आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टीम का नेतृत्व करने वाले हरमनप्रीत ने इस बात पर प्रकाश डाला कि दुनिया की नंबर 1 टीम के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में टीम ने उन क्षेत्रों में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित किया, जिनमें विश्व कप से पहले सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, "आस्ट्रेलिया दौरा हमारे लिए सीखने का एक शानदार अनुभव था। 

हम पांच में से केवल एक जीत दर्ज कर सके, लेकिन मैं कहूंगा कि हमने उनके घर में एक बहुत मजबूत टीम के खिलाफ कड़ी टक्कर दी। जैसा कि आप देख रहे हैं, सभी मैच बहुत करीबी हुए थे। हमें एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला से पहले और सुधार करने की आवश्यकता है।"

विश्व कप से पहले 30 दिनों के लिए टीम की योजनाओं के बारे में हरमनप्रीत ने कहा, "अगला महीना हमारे लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। आस्ट्रेलिया दौरे के बाद हमें एक मिनी-ब्रेक मिला, हम अब तरोताजा हैं और टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार हैं। हमारा एक विशेष ड्रैग-फ्लिक और गोलकीपिंग कैंप कल से शुरू हो रहा है और हम दिग्गज ब्रेम लोमन्स और डेनिस वान डे पोल से ज्ञान और विशेषज्ञता प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं। 

अगले सप्ताह हम उनके साथ जो समय बिताएंगे वह हमारी तैयारी में मदद करेगा।" भारतीय हॉकी टीम को पूल डी में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ रखा गया है। वे राउरकेला में नवनिर्मित बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में टूर्नामेंट के पहले दिन स्पेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगे।

उन्होंने कहा, "शिविर में खिलाड़ियों के बीच बहुत उत्साह है। विश्व कप के लिए टीम का चयन होना बाकी है, हर कोई बहुत उत्साहित है। टीम के भीतर अच्छी प्रतिस्पर्धा है क्योंकि हर खिलाड़ी ने अच्छा अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर हासिल किया है।"

 

Tags: Sports News , Hockey , Hockey Player , FIH World Cup , FIH World Cup 2023 , Harmanpreet Singh , Indian Mens Hockey Team

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD