Friday, 17 May 2024

 

 

खास खबरें आपका वोट इस बार देश और संविधान को बचाने के नाम पर : अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने श्री दुर्गियाना मंदिर में पूजा-अर्चना की सुखबीर सिंह बादल ने बठिंडा में विकास कार्यों को फिर से शुरू करने के लिए लोगों से हरसिमरत कौर बादल का समर्थन करने का आग्रह किया हमारा 2 साल में किया गया काम पिछली सरकारों के 70 साल से भी ज्यादा है : मीत हेयर पंजाब में जवान और किसान दोनों नाराज : विजय इंदर सिंगला दीपा सिंगला ने लोकसभा चुनाव कार्यालय हल्का खरड़ का उद्घाटन किया आप और अकालियों को वोट देने का मतलब है, भाजपा को वोट देना : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग एलपीयू के विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय रोबोटिक्स और ड्रोन प्रतियोगिता में जीता 5 लाख का अनुदान राणा कंवर पाल सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस अभियान समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की भरोसे की ताकत से पटियाला की बेटी करेगी जिले का सर्वपक्षीय विकासः परनीत कौर मणिपुर में महिलाओं का अपमान करने वाली भाजपा होगी सत्ता से बाहर - गुरजीत औजला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरदासपुर से आप उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए किया प्रचार, कादियां में की विशाल जनसभा हिंदुस्तान के मुसलमानों को मोदी सरकार की योजनाओं का मिला है पूरा लाभः जमाल सिद्धिकी राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल सनातन धर्म के दुश्मन : डा. सुभाष शर्मा मेयर चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने और करवाने वालों का बीजेपी क्यों दे रही साथ: डॉ. एसएस आहलूवालिया वकीलों के साथ गुरजीत औजला ने की मुलाकात आपका एक-एक वोट केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा : कंगना रनौत ब्लाक खुईखेड़ा के सभी सेंटरों में मनाया नेशनल डेंगू दिवस पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 17 मई को दूसरे फेसबुक लाइव दौरान लोगों के साथ करेंगे बातचीत गुरजीत सिंह औजला ने लिया डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों का आशीर्वाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने खाद्य पदार्थों में मिलावट के प्रति जीरो टॉलरेंस की निति अपनाई

मुख्य सचिव ने पंजाब निवासियों को सुरक्षित और सेहतमंद खाद्य पदार्थ मुहैया करवाने के लिए उच्च स्तरीय बैठक बुलाई

Vijay Kumar Janjua, Chief Secretary, Chief Secretary of Punjab, Chief Secretary Punjab, IAS officer, IAS, Punjab, Punjab Government, Government of Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 22 Nov 2022

पंजाब के लोगों को सुरक्षित भोजन और सेहतमंद खाद्य पदार्थ मुहैया करवाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर मुख्य सचिव विजय कुमार जंजुआ ने आज खाद्य और दूध उत्पादों में मिलावटखोरी की अनैतिक गतिविधियों के बारे में चर्चा करने और इस पर नकेल कसने के लिए उपाय करने के लिए बैठक बुलाई।

मुख्य सचिव श्री जंजुआ ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा सख़्त हिदायतें हैं कि लोगों की सेहत के साथ कोई समझौता नहीं किया जायेगा। उन्होंने राज्य सरकार की मिलावटखोरी के प्रति ज़ीरो टॉलरैंस की नीति अपनाए जाने संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि मिलावटखोरों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा और दोषी पाए जाने वालों के विरुद्ध सख़्त कार्रवाई की जायेगी।  

खाद्य और ड्रग प्रबंधन (एफ.डी.ए.) के कमिश्नर डॉ. अभिनव त्रिखा ने मुख्य सचिव को फूड सेफ्टी विंग द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों संबंधी अवगत करवाया, जिसमें एफ.बी.ओ. और उपभोक्ताओं में जागरूकता पैदा करना, लाइसेंस/रजिस्ट्रेशन, निरीक्षण, सैंपलिंग, ईट राइट सर्टीफिकेशन करना शामिल है।  

मुख्य सचिव ने खाद्य और ड्रग प्रबंधन के बुनियादी ढांचे को और अधिक मज़बूत करने पर ज़ोर देते हुए स्टाफ की भर्ती, निगरानी टीमों के लिए वाहनों की व्यवस्था और राज्य भर में और नई लैब्स स्थापित करने की बात कही। उन्होंने चैकिंग टीमों की गतिविधियाँ बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि दूध से तैयार होने वाले उत्पादों जैसे कि मक्खन, पनीर और देसी घी की मिलावट करने वालों पर सख्ती करते हुए छापेमारी की जाए। इस सम्बन्धी जाँच दलों की संख्या बढ़ाई जाए।  

बैठक में वित्त कमिश्नर सहकारिता रवनीत कौर, सचिव कृषि एवं किसान कल्याण अर्शदीप सिंह थिंद, मिल्कफैड के एम.डी. अमित ढाका, पंजाब एग्रो के एम.डी. मनजीत सिंह बराड़, मार्कफैड के एम.डी. रामवीर, गुरू अंगद देव वैटरनरी और एनिमल साइंसज़ यूनिवर्सिटी, लुधियाना के वाइस चांसलर डॉ. इन्दरजीत सिंह, डायरैक्टर लैब रवनीत कौर और ज्वाइंट कमिश्नर खाद्य मनोज खोसला भी उपस्थित थे।  

 

Tags: Vijay Kumar Janjua , Chief Secretary , Chief Secretary of Punjab , Chief Secretary Punjab , IAS officer , IAS , Punjab , Punjab Government , Government of Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD