Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

प्रदेश ने 75 वर्षों में विकास के सभी क्षेत्रों में अतुलनीय प्रगति की : जय राम ठाकुर

मुख्यमंत्री ने ज्वालाजी विधानसभा क्षेत्र के सिल्ह में आयोजित प्रगतिशील हिमाचल: स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम की अध्यक्षता की

Jai Ram Thakur, Himachal Pradesh, Himachal, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Himachal, Shimla, Chief Minister of Himachal Pradesh, BJP Himachal Pradesh, Jwalaji
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

ज्वालाजी , 06 Sep 2022

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की प्रगति और लोगों के कल्याण के प्रति लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों की आलोचना कर लोगों को भ्रमित करने का व्यर्थ प्रयास कर रहा है। वह हिमाचल प्रदेश के गठन के 75वें वर्ष में प्रवेश करने के उपलक्ष्य में कांगड़ा जिला के ज्वालाजी विधानसभा क्षेत्र के सिल्ह में आयोजित प्रगतिशील हिमाचल: स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम के दौरान विशाल जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

 विपक्ष के आधारहीन आरोपों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उदारता से प्रदेश विभिन्न क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्य को न केवल 800 करोड़ रुपये की विशेष सहायता प्रदान की अपितु केन्द्र से वित्त पोषण में प्रदेश का विशेष राज्य का दर्जा बहाल करते हुए केन्द्रीय परियोजनाओं में 90: 10 की दर को भी पुनः बहाल किया।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लोगों के लिए यह गौरव का विषय है कि प्रधानमंत्री वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सात बार हिमाचल का दौरा कर चुके हैं जो कि प्रदेश तथा यहां के लोगों के प्रति प्रधानमंत्री के विशेष लगाव एवं स्नेह को दर्शाता है।जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश ने विकास के सभी क्षेत्रों में अतुलनीय प्रगति की है। 

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के गठन के समय साक्षरता दर 4.8 प्रतिशत थी और आज यह 83 प्रतिशत से अधिक हो चुकी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 1948 में सड़कों की लम्बाई 288 किलोमीटर थी आज यह 39500 किलोमीटर हो चुकी है तथा उस समय 88 स्वास्थ्य संस्थान थे जबकि आज 4320 स्वास्थ्य संस्थान हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के गठन के समय यहां केवल 301 शैक्षणिक संस्थान थे जबकि आज इनकी संख्या 16124 तक पहुंच चुकी है। 

 खंुडियां में हिमाचल पथ परिवहन निगम का सब डिपो खोलने की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए औपचारिकताएं पूरी करने की प्रक्रिया जारी है। राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश ध्वाला ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और ज्वालाजी विधानसभा क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता प्रदान करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। 

 इस अवसर पर लोकसभा सांसद किशन कपूर, अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष राम लोक धनोटिया, हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, जिला देहरा भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा, ज्वालाजी भाजपा मंडल अध्यक्ष मान सिंह राणा, देहरा भाजपा मंडल अध्यक्ष निर्मल सिंह, उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल और पुलिस अधीक्षक खुशाल शर्मा भी उपस्थित थे। 

 

Tags: Jai Ram Thakur , Himachal Pradesh , Himachal , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Himachal , Shimla , Chief Minister of Himachal Pradesh , BJP Himachal Pradesh , Jwalaji

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD