Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

जस्टिन ट्रूडो ने 2020 की शूटिंग जांच में दखल से किया इनकार

Justin Trudeau, Canadian Prime Minister, Canada, Ottawa, International Leader, Royal Canadian Mounted Police, RCMP
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

ओटावा , 24 Jun 2022

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने 2020 की सामूहिक शूटिंग की जांच में हस्तक्षेप से इनकार किया है, जो देश का सबसे खराब इतिहास है। बीबीसी ने हैलिफैक्स एक्जामिनर के हवाले से कहा कि रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) के प्रमुख ब्रेंडा लक्की पर, स्थानीय अधिकारियों पर ट्रूडो की बंदूक नियंत्रण योजनाओं को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया गया है। 

हैलिफैक्स परीक्षक के अनुसार, एक स्थानीय आरसीएमपी अधिकारी द्वारा बनाए गए नोटों से उपजी आरोप, 18-19 अप्रैल, 2020 को सामूहिक शूटिंग की सार्वजनिक जांच के हिस्से के रूप में जारी किया गया था, जिसके दौरान एक बंदूकधारी ने पुलिस अधिकारी के रूप में नोवा स्कोटिया में 22 लोगों की हत्या कर दी थी। 

गुरुवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए, टड्रो ने कहा कि उनकी सरकार ने पुलिस पर कोई पूर्ववत प्रभाव या दबाव नहीं डाला। बीबीसी ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा, "यह उजागर करना बेहद जरूरी है कि यह केवल आरसीएमपी है, यह केवल पुलिस ही तय करती है कि क्या और कब सूचना जारी की जाए।

"आरोपों से इनकार करते हुए, आयुक्त लक्की ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि, बड़े पैमाने पर शूटिंग जैसे हाई-प्रोफाइल कार्यक्रम के दौरान संघीय सरकार और पुलिस के बीच सूचना साझा करना सामान्य है। आरसीएमपी प्रमुख ने हालांकि स्वीकार किया कि उन्हें अपने दृष्टिकोण में अधिक संवेदनशील होना चाहिए था। 

कनाडा की विपक्षी कंजरवेटिव पार्टी ने हाउस ऑफ कॉमन्स में बहस का आह्वान किया है और एक संसदीय समिति ने गुरुवार को मामले की सुनवाई के लिए मतदान किया। कनाडा के इतिहास में सबसे घातक तबाही के मद्देनजर, मई 2020 में प्रधानमंत्री ट्रूडो ने सैन्य-ग्रेड हमला-शैली हथियारों के लगभग 1,500 मेक और मॉडल की बिक्री, परिवहन, आयात या उपयोग पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।

 

Tags: Justin Trudeau , Canadian Prime Minister , Canada , Ottawa , International Leader , Royal Canadian Mounted Police , RCMP

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD