जमात उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष सुहैब कासमी बोले- इस्लाम कहता है.. नुपुर शर्मा को माफ कर देना चाहिए

Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

जमात उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष सुहैब कासमी बोले- इस्लाम कहता है.. नुपुर शर्मा को माफ कर देना चाहिए

Nupur Sharma , Prophet Mohammed , Nupur Sharma hate remarks , Nupur Sharma Controversy , Bharatiya Janata Party , BJP , Nupur Sharma Case , Who Is Nupur Sharma , Nupur Sharma Story , Paigambar Muhammad Row , Suhaib Qasmi, Jamaat Ulama e Hind President, Jamaat Ulama e Hind
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

नई दिल्ली , 13 Jun 2022

आज लगभग देश का हर मुसलमान नुपुर शर्मा के विरोध में खड़ा है, जगह-जगह दंगे हो रहे हैं। नुपुर को फांसी की सजा देने की मांग की जा रही है। इन सब के बीच जमात उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष सुहैब कासमी ने बड़ा बयान दिया है। कासमी ने  कहा है कि नुपुर शर्मा ने पैगंबर मुहम्मद पर विवादस्पद टिप्पणी की थी। लेकिन नूपुर शर्मा को इस्लाम के अनुसार माफ कर दिया जाना चाहिए। देश में जो दंगे फसाद हो रहे हैं वो बिलकुल गलत है, हम इसका विरोध करते हैं।

नुपुर शर्मा के बयान और देश में हो रही हिंसा के बाद दिल्ली में जमात उलमा-ए-हिंद की तरफ से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इसमें अध्यक्ष कासमी ने कहा, इस्लाम कहता है कि नुपुर शर्मा को माफ कर दिया जाना चाहिए। हम नूपुर शर्मा और उनकी अपमानजनक टिप्पणियों के खिलाफ जुमे की नमाज के बाद देशभर में शुरू हुए दंगों और हिंसा से बिल्कुल सहमत नहीं हैं। हम कानून के फैसले का स्वागत करते हैं, क्योंकि भारत देश का कानून है और हम कानून को अपने हाथ में कभी नहीं लेंगे। हमारे देश का कानून हमें नियम तोड़ने की इजाजत नहीं देता है, और ना ही हमें कानून तोड़कर सड़कों पर हिंसा करनी चाहिए। यह सरासर गलत है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जमात उलमा-ए-हिंद ने असदुद्दीन ओवैसी और मोहम्मद मदनी के खिलाफ एक फतवा जारी करने का फैसला किया है। यह फतवा नूपुर शर्मा की टिप्पणी के विरोध में हो रहे प्रदर्शन या किसी भी हिंसा का समर्थन नहीं करने के लिए बताएगा। जमात ने सरकार से कई मुस्लिम संगठनों और उनकी फंडिंग की जांच करने की अपील की है। कहा जा रहा है कि पैसे देकर जबरदस्ती दंगे फसाद करवाए जा रहे हैं। ये काम का साजिश के तहत हो रहा है।

नुपुर शर्मा विवाद का पूरा मामला समझिए-

शुक्रवार 27 मई को भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर नुपुर शर्मा एक TV चैनल की डिबेट में पहुंचीं। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नुपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया, जिसे कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नुपुर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया। ये विवाद तूल पकड़ता गया जिसके बाद नुपुर को बीजेपी ने पार्टी से निकाल दिया। चारों तरफ नुपुर की आलोचना होने लगी। अब आलम ये है कि देश में कईं जगह हिंसा हो रही है। पुलिस पर लगातार पत्थरबाजी हो रही है। पूरे देश में हालात ठीक नहीं हैं।

अब तक 306 दंगाई गिरफ्तार-

जुमे की नमाज यानी शुक्रवार की हिंसा में अब तक जो 306 दंगाइयों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सहारनपुर में 71, हाथरस में 51, अंबेडकरनगर में 34, प्रयागराज में 92, मुरादाबाद में 35, फिरोजाबाद में 15, अलीगढ़ में 6 और जालौन में 2 को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार उपद्रवियों की पूरी जन्म कुंडली खंगाली  जा रही है। इनमें से जिसने भी अवैध कब्जा करके घर बनाया है उसपर तुरंत प्रभाव से बुलडोजर चलाया जाएगा। यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने सख्त आदेश दिए हैं कि एक भी उपद्रवी बचना नहीं चाहिए। जिसने कानून अपने हाथ में लिया है उसको सबक सिखाना जरूरी हो गया है।

 

Tags: Nupur Sharma , Prophet Mohammed , Nupur Sharma hate remarks , Nupur Sharma Controversy , Bharatiya Janata Party , BJP , Nupur Sharma Case , Who Is Nupur Sharma , Nupur Sharma Story , Paigambar Muhammad Row , Suhaib Qasmi , Jamaat Ulama e Hind President , Jamaat Ulama e Hind

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD