Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

एशिया कप हॉकी : भारत ने मेजबान इंडोनेशिया को 16-0 से हराया, सुपर 4 के लिए क्वालीफाई किया

Sports News, Hockey, Asia Cup Hockey, India, Indonesia
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जकार्ता , 26 May 2022

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गुरुवार को यहां जीबीके स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स हॉकी स्टेडियम में आयोजित एशिया कप 2022 पूल ए के अपने फाइनल मैच में मेजबान इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया। सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करने के लिए भारत को अंतिम ग्रुप मैच में 15 गोल के अंतर से जीत की जरूरत थी। भारत के लिए दीपसन टिर्की (42', 47', 59', 59') ने चार गोल किए, जबकि सुदेव बेलीमग्गा (45', 46', 55') ने भी मैच में हैट्रिक बनाई। पवन राजभर (10', 11'), एसवी सुनील (19', 24'), और कार्ति सेल्वम (40', 56') ने भी ब्रेस बनाए, जबकि उत्तम सिंह (14'), नीलम संजीव जेस (20') और बीरेंद्र लाकड़ा (41') ने एक-एक गोल करके अपनी टीम को जीत दिलाई। भारत ने पहले मिनट से ही बड़ी जीत हासिल करने की मंशा दिखाते हुए मेजबान टीम के खिलाफ इंडोनेशिया के खिलाफ मैच की शुरुआत अथक गति से की। टीम ने 7वें मिनट में भारत के लिए पहला गोल करने का स्पष्ट मौका गंवा दिया। 

लेकिन उन्हें निशान से बाहर निकलने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ा, क्योंकि पवन राजभर ने दो मिनट में दो गोल करके अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई, इससे पहले उत्तम सिंह ने पहले क्वार्टर के समापन से ठीक पहले एक और गोल किया। एसवी सुनील ने दूसरे क्वार्टर में प्रभाव डाला। उन्होंने 19 वें मिनट में गेंद को इंडोनेशियाई नेट्स में डिफ्लेक्ट किया। एक मिनट बाद नीलम संजीव जेस ने एक पीसी से भारत के लिए एक और गोल जोड़ा। इस तरह भारत ने अपनी बढ़त 5-0 कर दी। एसवी सुनील ने कुछ मिनट बाद गेंद को नेट्स के पीछे से हटाकर हाफ टाइम से पहले भारत की बढ़त को 6-0 कर दिया। इंडोनेशिया के गोलकीपर आलम फजर ने तीसरे क्वार्टर में अच्छा बचाव किया, क्योंकि भारत ने और गोल करना जारी रखा। भारत के लिए 7वां गोल हासिल करते हुए कार्ति सेल्वम ने आखिरकार 40वें मिनट में प्रतिरोध को तोड़ा। कप्तान बीरेंद्र लाकड़ा ने 41वें मिनट में भारत के लिए 8वां गोल करते हुए प्रभाव डाला, जिसके बाद दीपसन टिर्की और सुदेव बेलीमग्गा ने एक-एक गोल करके भारत को अंतिम क्वार्टर की शुरुआत से पहले 10-0 तक पहुंचाया। अंतिम 15 मिनट में दीपसन तिर्की ने तीन बार, सुदेव बेलीमग्गा ने एक गोल किया, जबकि सेल्वम कार्थी ने एक और गोल किया, जिससे भारत ने 16-0 से जीत हासिल की। 

भारत सुपर 4 का अपना पहला मैच शनिवार को जापान के खिलाफ खेलेगा। पाकिस्तान को एशियाई खेलों के चैंपियन जापान से हार का सामना करना पड़ा, जिसने गुरुवार को विशाल जीबीके स्पोर्ट्स एरिना में आयोजित हो रहे हीरो एशिया कप में एक महत्वपूर्ण पूल ए मैच में 3-2 से जीत हासिल करने के लिए शानदार बचाव किया। जापान के खिलाफ जीत या ड्रॉ भी पाकिस्तान को सुपर 4 में डाल देता, लेकिन टीम को अब भारत बनाम इंडोनेशिया मैच के परिणाम पर निर्भर रहना पड़ता है, जहां गत चैंपियन भारत को पाकिस्तान से आगे निकलने के लिए 15 गोल के अंतर से जीत की जरूरत है। सुपर 4एस में। जाहिर तौर पर निराश पाकिस्तान के कप्तान उमर भुट्टा ने कहा, "यह निराशाजनक है कि हमें सुपर 4 में जगह बनाने के अपने भाग्य के बारे में जानने के लिए भारत के मैच का इंतजार करने की जरूरत है।" हालांकि, उन्होंने अपनी टीम के लचीलेपन को श्रेय दिया और कहा, "लड़कों ने वास्तव में अपना सारा दिल दे दिया। हम वास्तव में सुपर 4 में जगह बनाना चाहते थे, लेकिन जिन दो गोलों की अनुमति नहीं थी, उन्होंने वास्तव में हमारे अवसरों को चोट पहुंचाई और हमें कई कार्ड भी मिले।"

 

Tags: Sports News , Hockey , Asia Cup Hockey , India , Indonesia

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD