India Post GDS Recruitment 2022: डाक विभाग में 38926 भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें डिटेल

Monday, 20 May 2024

 

 

खास खबरें समाना हलके से एनके शर्मा की जीत को यकीनी बनाएंगे: सुरजीत सिंह रखड़ा खन्ना द्वारा लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट की अपील मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फरीदकोट से आप उम्मीदवार करमजीत अनमोल के लिए जैतो और मोगा में किया प्रचार, भारी वोटों से अनमोल को जिताने की अपील की पंजाब में लगातार बढ़ता जा रहा है आम आदमी पार्टी का कुनबा, कई बड़े नेता आप में हुए शामिल राजपुरा में पंजाब का मुख्य औद्योगिक केंद्र बनने की सभी विशेषताए : परनीत कौर श्री आनंदपुर साहिब में लाऊंगा कॉटन उद्योग का बड़ा प्रोजेक्ट: डा. सुभाष शर्मा पंजाब के औद्योगिक विकास को देंगे गति, लाएंगे टॉप पर : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला की जीत सुनिश्चित होगी : गुरप्रताप पडियाला दर्जी के पास ही पड़ा रहेगा जयराम का नया काला कोट, दिन में सपने देखना छोड़ें : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू 2024 लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक : पवन खेड़ा अमृतपाल को बंदी सिंह की श्रेणी में नही रखा जा सकता : सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल ने चुनाव आयोग से किसानों को धमकाने के लिए हंसराज हंस के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में बदलाव के लिए विजन डॉक्यूमेंट 'ड्राइव इट' पेश किया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुरुक्षेत्र से 'आप' उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के लिए किया प्रचार महिला सशक्तिकरण तो दूर महिलाओं का सम्मान तक नहीं करते "आप" नेता : जय इंद्र कौर वर्ल्ड क्लॉस की स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए वचनबद्ध : विजय इंदर सिंगला इलेक्शन लोकतंत्र है और यहां हथियारों की नहीं बल्कि विचारों की लड़ाई होनी चाहिए : गुरजीत सिंह औजला अकाली दल के घोषणा पत्र में पंथक और क्षेत्रीय मजबूती का आहवाहन परिवर्तन की सरकार ने किया पंजाब को कर्जदार - गुरजीत औजला डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय के प्रयासों से जालंधर जिले के युवक का शव पहुंचा भारत दो साल में हमारी सरकार और मेरे काम को देखें, फिर तय करें कि आपको क्या चाहिए: मीत हेयर

 

India Post GDS Recruitment 2022: डाक विभाग में 38926 भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें डिटेल

GDS Recruitment 2022 , India Post , Gramin Dak Sevak , India Post GDS Recruitment
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

03 May 2022

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं या फिर अपनी जॉब को स्विच करना चाहते हैं तो यहां एक बड़ी खबर है। भारतीय डाकघर ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद के लिए आवेदन करने के लिए आवेदकों को आमंत्रित किया है। इसलिए, जो इच्छुक और पात्र हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट -indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर इंडिया पोस्ट भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। सैकड़ों या कुछ हजारों नहीं, बल्कि भारत के 35 राज्यों में लगभग 38,926 रिक्तियां भरी जाएंगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है। साथ ही, 40 वर्ष से अधिक आयु के उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र नहीं हैं। पद के लिए आवेदन करते समय ध्यान देने योग्य कुछ महत्वपूर्ण बातें नीचे बताई गई हैं।

India Post GDS Recruitment 2022 महत्वपूर्ण तारीखें 

  • ऑनलाइन आवेदन के लिए शुअरुआती डेट = ,मई 02, 2022

  • ऑनलाइन आवेदन के लिए लास्ट डेट         =  जून 05, 2022 

India Post GDS Recruitment 2022 आवेदन का विवरण 

कुल पोस्ट – 38926

India Post GDS Recruitment 2022: आवेदन फ़ीस 

  • चयनित डिवीजन में विज्ञापित सभी पदों के लिए आवेदकों को 100 / – रुपये का शुल्क देना होगा।

  • सभी महिला उम्मीदवारों, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों और ट्रांसवुमन उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

 India Post GDS Bharti 2022 वेतन:

बीपीएम - रु.12,000/-

एबीपीएम/डाकसेवक - रु.10,000/-

 

India Post GDS Bharti 2022 पात्रता मानदंड:

शैक्षिक योग्यता : इच्छुक उम्मीदवार के पास 10 वीं कक्षा का माध्यमिक विद्यालय परीक्षा उत्तीर्ण प्रमाण पत्र होना चाहिए। उसे भारत सरकार/राज्य सरकारों/केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित गणित और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन किया गया) उत्तीर्ण होना चाहिए। यह जीडीएस की सभी स्वीकृत श्रेणियों के लिए अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता रही है। 

India Post GDS Recruitment 2022: आवेदन कैसे करें 


  1. आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट - indiapostgdsonline.gov.in पर जाना होगा।

  2. फिर, पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें।

  3. आवेदन पत्र भरें और सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

  4. आवेदन शुल्क का भुगतान करें

  5. आवेदन शुल्क का एक प्रिंटआउट लें।


इसलिए, यदि आप उत्सुक हैं और आवेदन करना चाहते हैं, तो आप इन चरणों का पालन कर सकते हैं और उन्हें दोस्तों, परिवार और इच्छुक लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं।

 

Tags: GDS Recruitment 2022 , India Post , Gramin Dak Sevak , India Post GDS Recruitment

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD