Monday, 13 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने प्रसिद्ध पंजाबी कवि सुरजीत पातर की अर्थी को दिया कंधा सुक्खू की फिल्म अभी बाकी, 2027 में आएगा पार्ट-टू : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू कांग्रेस को मिली बड़ी मजबूती; बैंस ब्रदर्स पार्टी में शामिल कांग्रेस ने हर गरीब परिवार को हर साल एक लाख रुपये देने का वादा किया समावेशी विकास की प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहा अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग का चुनाव प्रचार देश के बेहतरीन साल थे मनमोहन सिंह की सरकार में : हरीश चौधरी पंजाब और दिल्ली की तरह अब केंद्र में भी गारंटी पूरे करेगी आम आदमी पार्टी : मीत हेयर जसवां परागपुर से था बिकाऊ विधायकों का चौकीदार, होशियार के खोलूंगा चिट्ठे : सुखविंदर सिंह गुरजीत सिंह औजला के पक्ष में अटारी में विशाल सभा आयोजित सम्मान के नहीं, ब्रीफ़केस में रखे सामान के भूखे थे दागी : सुखविंदर सिंह सुक्खू मालवे को रेल लिंक के माध्यम से चंडीगढ़ से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा : मीत हेयर मैं दोबारा जेल चला गया तो भाजपा वाले फ्री बिजली, पानी और इलाज रोक देंगे- केजरीवाल गजेंद्र सिंह शेखावत ने भाजपा प्रत्याशी के हक में मोहाली में वोटरों से मांगा वोट अपना वोट डालते समय 1 जून 1984 को याद रखना: सुखबीर सिंह बादल ने पंजाबियों से कहा लोगों को गुमराह करने की बजाए विकास की बात करें कांग्रेस, भाजपा व आप : एन.के.शर्मा चंडीगढ़ में जन समर्थन अपार, लोग बोले इस बार भाजपा होगी पक्का 400 पार : जतिंदर पाल मल्होत्रा श्री आनंदपुर साहिब से खनन माफिया का नामोनिशान मिटा दूंगा : डा. सुभाष शर्मा आपके लिए स्कूल-अस्पताल बनाए, बिजली-पानी मुफ्त किया, इसलिए मुझे जेल भेजा : अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री ने अमित शाह के साथ समझौता कर लिया है और वह केजरीवाल से अलग होकर आप (पंजाब) की अलग इकाई बनाने के लिए तैयार है : सुखबीर सिंह बादल आम आदमी पार्टी बताए कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त अरविंद केजरीवाल को क्यों बचा रही है : हरसिमरत कौर बादल कांग्रेस की स्थिति और मजबूत हुई; पूर्व विधायक जस्सी खंगूड़ा की पार्टी में वापिसी

 

परगट सिंह ने दादूवाल, कंगणीवाल और फोलड़ीवाल में 3.50 करोड़ के विकास कामों की शुरूआत की

नए सड़क प्रोजैक्टों के इलावा 1.59 करोड़ की लागत से बनने वाले तीन स्पोर्टस पार्कों का रखा नींव पत्थर

Pargat Singh, Congress, Punjab Congress, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Jalandhar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 28 Nov 2021

विधानसभा हलका जालंधर कैंट में विकास कामों की रफ़्तार में औऱ तेज़ी लाते हुए खेल और शिक्षा मंत्री पंजाब स.परगट सिंह की तरफ से आज गाँव दादूवाल, कंगणीवाल और फोलड़ीवाल में 3.50 करोड़ रुपए की लागत वाले कई विकास कार्य के नींव पत्थर रखे गए। इन प्रोजैक्टों में 1.59 करोड़ की लागत के साथ बनने वाले तीन स्पोर्टस पार्क, 18.59 लाख के साथ चाहुवाल सड़क, 7.79 लाख के साथ दादूवाल सड़क, 5.06 लाख की लागत के साथ प्राथमिक स्कूल तक सड़क, फोलड़ीवाल की 2.90 किलोमीटर सड़क को 1.50 करोड़ रुपए की लागत के साथ 18 फुट तक चौड़ा करने के इलावा गाँव दादूवाल और गाँव फोलड़ीवाल की पंचायत को 10 -10 लाख रुपए की अनुदान शामिल है।ग्रामीण क्षेत्रों में खेल गतिविधियों के दायरे को बढ़ाने की ज़रूरत पर ज़ोर देते स.परगट सिंह ने कहा कि यह कदम न सिर्फ़ खेल की शुरुआत करने में सहायक होगा बल्कि इसके साथ राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रसिद्धि मिलेगी। उन्होंने कहा कि गाँवों में खेल बुनियादी ढांचे को मज़बूत करने के साथ युवाओं में खेल की भावना ओर प्रफुलित होगी। उन्होंने आगे बताया कि ऐसे प्रोजेक्टों के लिए फंड की कोई कमी नहीं है और आने वाले दिनों में ऐसे अन्य प्राजैक्ट शुरू किये जाएंगे। उन्होंने ऐलान किया कि इस सपने को पूरा करने के लिए हलके में 10 करोड़ रुपए की लागत के साथ 15 अति आधुनिक स्पोर्टस पार्क बनाऐ जाएंगे।

कैबिनेट मंत्री ने गाँव कंगणीवाल में 49.08 लाख रुपए की लागत के साथ बनने वाले स्पोर्टस पार्क का नींव पत्थर रखने उपरांत गाँव दादूवाल में 54.05 और गाँव फोलड़ीवाल में 56.08 लाख रुपए के साथ बनने वाले स्पोर्टस पार्कों का नींव पत्थर रखते हुए कहा कि इन पार्कों में अति आधुनिक खेल सुविधाएं जैसे खेल मैदान, सपरिंकल व्यवस्था, बाउंडरी बाल, शावर व्यवस्था, चेंजिंग रूम, रैस्ट रूम, घास बिछाना और स्टोर आदि सुविधाएं उपलब्ध होंगी जिससे उभरते खिलाड़ी यहाँ बढ़िया प्रशिक्षण हासिल कर सकें।इन गाँवों में लोगों के भीड़ को संबोधन करते हुए स.परगट सिंह ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से मौजूदा खेल बुनियादी ढांचो में सुधार करने के इलावा नये खेल स्टेडियमों का निर्माण करने को प्राथमिकता दी जा रही है जिससे उभरते खिलाड़ियों को गाँव स्तर पर ही शहरों जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। उन्होंने आधिकारियों को आदेश दिए कि इन प्रोजैक्टों को निश्चित समय में पूरा किया जाये।पंचायती प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करते हुए स.परगट सिंह ने उनको भरोसा दिलाया कि गाँवों में विकास कामों के लिए फंड निर्विघ्न जारी रहेंगे। उन्होंने पंचायतों को कहा कि वह चल रहे विकास कामों की निजी निगरानी करने और यदि कोई देरी पाई जाती है तो इसकी रिपोर्ट करे। उन्होंने गाँव फोलड़ीवाल की पंचायत को 10 लाख रुपए का चैक भी भेंट किया। उन्होंने आधिकारियों को सभी कामों की गुणवत्ता को यकीनी बनाते विकास प्रोजैक्टों को समय पर पूरा करने को यकीनी बनाने के लिए कहा।इस अवसर पर उन्होंने लोगों की मुश्किलें भी सुनी और सबंधित आधिकारियों को इनका तुरंत हल करने के आदेश भी दिए। इस अवसर पर चेयरमैन मार्केट समिति जालंधर कैंट एच.एस. समरा, सुखविन्दर सिंह फोलड़ीवाल, चमन लाल दादूवाल, बलबीर सिंह कंगणीवाल और गाँवों के सरपंच पंच और अन्य गणमन्य मौजूद थे।

 

Tags: Pargat Singh , Congress , Punjab Congress , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Jalandhar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD