Monday, 06 May 2024

 

 

खास खबरें संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को बचाने की लड़ाई लड़ रही है आम आदमी पार्टी: मीत हेयर ख़रीद-फरीख्त की राजनीति शुरू कर भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू संगरूर की हर मांग गाँव से संसद तक उठाई जाएगी: मीत हेयर आप को भाजपा का झटका, आम आदमी पार्टी समर्थक 70 लोग भाजपा में शामिलः ताहिल शर्मा दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल सी जी सी झंजेडी कैंपस में स्मार्ट जीवन और सफलता की रणनीतियों पर एक गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ एजुकेशन सेक्टर 20 डी, चंडीगढ़ में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का सफल आयोजन बेला फार्मेसी कॉलेज के विद्यार्थियों की स्वर्ण मंदिर यात्रा अग्निवीर से खफा पूर्व फौजियों का औजला को समर्थन भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में विशाल रोड शो,हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग उद्योग नगरी बद्दी में आयोजित हुआ मण्डी मिलन समारोह, जयराम ठाकुर और कंगना रनौत ने की शिरकत मलोया व सेक्टर 56 वासी 500 से ज्यादा लोग भाजपा में हुए शामिल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खरड़ में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार, बड़ा रोड शो कर लोगों को किया संबोधित आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : सुखविंदर सिंह सुक्खू कई युवा बीजेपी छोड़कर आप में हुए शामिल औजला का आप पर प्रहार- खड़ा झाड़ू झगड़े और बर्बादी की निशानी गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी

 

लोकसभा सदस्य परनीत कौर ने नगर निगम में स्थीपित डा. बीआर अंबेडकर की मूर्ति से हटाया पर्दा

संविधान निर्माता बाबा साहिब ने हिंदुस्तान की जनता का भविष्य लिखाः परनीत कौर

 Parneet Kaur, Preneet Kaur, Punjab Pradesh Congress Committee, Congress, Punjab Congress, Patiala
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला , 02 Apr 2021

पटियाला से सांसद महारानी परनीत कौर ने नगर निगम में शुक्रवार को 9 लाख रुपये की लागत से स्थापित किए गए बाबा साहिब डाक्टर बीआर अंबेडकर की प्रतिमा से पर्दा हटाया। उनके साथ नगर निगम के मेयर संजीव शर्मा बिटटू, स्वीपर यूनियन के प्रधान बिन्नी सहोता सहित अनेकों गणमान्य उपस्थित थे। नगर निगम की स्वीपर यूनियन और निगम की ओर से आयोजित संयुक्त कार्यक्रम दौरान बाबा साहिब की प्रतिमा से पर्दा उठाने के बाद सांसद परनीत कौर ने कहा कि संविधान निर्माता डाक्टर बीआर अंबेडकर ने देश के संवीधान की रचना कर हिंदुस्तान के लोगों का भविष्य लिखा। उन्होंने कहा कि आज बेशक पूरा देश बाबा साहिब को प्यार करता है, लेकिन उनके द्वारा रचित संविधान में कुछ राजनीतिक पार्टियां छेड़छाड़ करने का प्रयस कर रही हैं। हमारा फर्ज है कि हम बाबा साहिब द्वारा रचित संविधान की रक्षा करते हुए उनके मान सम्मान को बचाने का प्रण करें। सांसद ने नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ सफाई सैनिकों द्वारा कोविड महामारी दौरान किए कार्यों की भरपूर प्रशंसा की। उन्होंने पक्षपात के बिना करवाए जा रहे विकास कार्यों के लिए पटियाला के लोगों का भी धन्यवाद किया। सांसद ने कहा कि शहर वासियों की ओर से दिए गए प्यार की बदौलत कैप्टन अमरिदंर सिंह मुख्यमंत्री बने और उन्होंने शहर की जरूरतों को पूरा करने में अहम भूमिका निभाई। नगर निगम के मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने सांसद महारानी परनीत कौर का स्वागत करते हुए शहर में चल रहे विकास कार्यों संबंधी अवगत करवाते हुए बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और सांसद महारानी परनीत कौर के कारण ही शहर के विकास कार्य सिरे चढ़ सके हैं। पूरे हुए विकास कार्यों में कई विकास कार्य पिछली सरकार द्वारा रोके गए थे। उन्होंने कहा कि वह अगले चुनाव दौरान लोगों तक फक्र से जा सकेंगे, क्योंकि जो वायदे उन्होंने कैप्टन सरकार के आने से पहले किए थे, वह सभी पूरे हुए हैं। 

मेयर बिट्टू ने कहा कि बाबा साहिब डा. बीआर अंबेडकर की प्रतिमा को स्थापित करने की मांग लंबे समय से चली आ रही थी और इस मांग को सांसद परनीत कौर ने पूरा करवाया है। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि डाक्टर अंबेडकर के आर्शीवाद से शहर के विकास को वह ओर आगे बढ़ा सकेंगे। उन्होंने बताया कि नगर निगम पटियाला अपने कर्मचारियों और अधिकारियों की मेहनत से देश की प्रमुख नगर निगमों में शुमार हो गई है। जहां कचरा निस्तारण को लेकर बेहतर प्रबंध हैं। सफाई सैनिकों का विशेष तौर पर धन्वाद करते हुए मेयर ने कहा कि जो काम कोरोना महामारी के दौरान सफाई सैनिकों ने किया है पूरा शहर उसको लेकर उनका ऋणी रहेगा। इस अवसर पर एससी भाईचारे की ओर से डिप्टी मेयर बिनती संगर और सोनू संगर ने मुख्यमंमत्री कैप्टन अमरिदंर सिंह का विशेष तौर पर धन्यवाद किया। स्वीपर यूनियन के प्रधान बिन्नी सहोता ने सांसद परनीत कौर और मेयर संजीव शर्मा बिट्टू का धन्यवाद किया। इस अवसर पर यूनियन की ओर से सांसद परनीत कौर का सम्मान भी किया गया। समारोह के दौरान पीआरटीसी के चेयरमैन केके शर्मा, मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी, अमृतप्रताप सिंह हनी सेखों, शहरी कांग्रेस के प्रधान केके मल्होत्रा, यूथ कांग्रेस के शहरी प्रधान अनुज खोसला, सीनियर डिप्टी मेयर योगिंदर सिंह योगी, निगम कमिशनर पूनमदीप कौर, ज्वाइंट कमिश्नर अभिकेष गुप्ता, ज्वाइंट कमिश्नर लाल विश्वास, रामगडीया भलाई बोर्ड के सीनियर वाइस चेयरमैन जगजीत सिंह सग्गू, हरविंदर सिंह निप्पी, निखिल बातिश शेरू, अतुल जोशी, नरेश दुग्गल, विजय कूका, राजेश मंडोरा, शम्मी कुमार, सुखविंदर सिंह सोनी, हैपी वर्मा, गोपाल सिंगला, आरती गुप्ता, रजिंदर शर्मा, हरीष नागपाल गिन्नी, संदीप मल्होत्रा, रजनी शर्मा, रेखा अग्रवाल, हर्ष भारद्वाज, स्वीपर यूनियन प्रधान बिन्नी सहोता, ड्राइवर यूनियन प्रधान सीता राम, म्यूनिसिपल वर्कर यूनियन प्रधान शिव कुमार, महासचिव कुलदीप काका, वाइस प्रधान, नेत्र बडलान, कैशियर विनोद कुमार, संरक्षक माया राम, चेयरमैन संजय कल्याण और शेखर सिद्धू मुख्य रूप से उपस्थित थे।  

 

Tags: Parneet Kaur , Preneet Kaur , Punjab Pradesh Congress Committee , Congress , Punjab Congress , Patiala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD