Wednesday, 08 May 2024

 

 

खास खबरें पापियों का साथ भगवान भी नहीं देताः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू परनीत कौर ने कहा पूरा पटियाला जिला मेरा परिवार, बहु बनकर आई, बेटी जैसा प्यार मिला भगवंत मान ने फिरोजपुर लोकसभा क्षेत्र में किया चुनाव प्रचार, विशाल जनसभा कर लोगों से आप उम्मीदवार जगदीप सिंह काका बराड़ को जीताने की अपील की वाईपीएस स्कूल के छात्र हरगुन सिंह आहलूवालिया ने 97.50 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया एन.के शर्मा के चुनाव कार्यालय उद्घाटन पर उमड़ा जनसैलाब ऋचा चड्ढा, तृप्ति डिमरी से लेकर विक्की कौशल तक - 8 किरदार जो अपनी छोटी भूमिकाओं के बावजूद स्क्रीन पर छाए रहे राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को भेंट किया स्मृति चिन्ह जिला निर्वाचन अधिकारी कम जिलाधीश ने 'स्वीप' टीम द्वारा तैयार किये गये गीत 'वोट मैं जरूर पाउणी आ'का वीडियो जारी किया अमृतसर की आवाज उठाने वाले नेता को दें अपना वोट- बाबर औजला पंजाब की मंडियों में अब तक पहुंचे गेहूं की हुई 100 प्रतिशत खरीद : हरचंद सिंह बरसट धनबल को जवाब देकर जनता ही बचा सकती है लोकतंत्रः मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हिमाचल प्रदेश की सम्पदा को लूटने नहीं दूगाः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू नेताओं के बच्चों की जगह सामान्य परिवार के बेटे-बेटियों को मिलने लगी सरकारी नौकरी: मीत हेयर पारंपरिक उद्योग को पुनर्जीवित किया जाएगा-गुरजीत सिंह औजला साजिद नाडियाडवाला की हाउसफुल 5 में होगी अभिषेक बच्चन की वापसी "कांगुवा" में नज़र आएगा हॉलीवुड लेवल का एक्शन लोकप्रिय गीत 'विग्दियां हीरन' के लिए विश्व स्तर पर सुर्खियां बटोरती उर्वशी रौतेला नकली कागज़ों से 40 लाख रुपए का बैंक ऋण सीमा लेने वाले सात व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज विजीलैंस ब्यूरो ने ऋण धोखाधड़ी मामले में भगौड़े बैंक मैनेजर को दिल्ली एयरपोर्ट से किया काबू लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित बठिंडा में भगवंत मान ने बादलों और कैप्टन पर साधा निशाना, लोगों से की ईमानदार नेता गुरमीत खुड्डियां को वोट देने की अपील

 

मुख्य सचिव ने लेह में राष्ट्रीय आइस हॉकी चैम्पियनशिप का उद्घाटन किया

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लेह , 17 Jan 2019

मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने आज लेह के करज़ू आइस हॉकी रिंक में आईएचएआई नेशनल आइस हॉकी चैंपियनशिप (पुरुष और महिला) का उद्घाटन किया। उनके साथ प्रमुख सचिव रोहित कंसल, उपायुक्त लेह अवनी लवासा और एसएसपी लेह सरगुन शुक्ला थे।आईएचएआई पुरुष राष्ट्रीय 8 वीं चैंपियनशिप में जम्मू-कश्मीर, हरयाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, महाराष्ट्र, तेलंगाना, चंडीगढ़ और सेना खेल नियंत्रण बोर्ड और अखिल भारतीय पुलिस खेल बोर्ड (आईटीबीपी) की टीमों का प्रतिनिधित्व करने वाली 10 टीमें हैं। भाग लेने वाले। महिलाओं की यह 6 वीं आईएचएआई राष्ट्रीय चैम्पियनशिप है जिसमें 4 राज्य जम्मू कष्मीर, दिल्ली, महाराष्ट्र और चंडीगढ़ भाग ले रहे हैं। उद्घाटन मैच उत्तराखंड और सेना की टीमों के बीच खेला गया।समारोह को संबोधित करते हुए, मुख्य सचिव ने लेह में आइस हॉकी के खेल को देखकर खुशी जाहिर की। उन्होंने आश्वासन दिया कि बेहतर सुविधाओं के विकास से खेल में और सुधार होगा और उम्मीद है कि लेह के एक दिन के खिलाड़ी विश्व आइस हॉकी टीमों में से एक में सदस्य के रूप में भाग लेंगे। उन्होंने इस खेल को खेलने के लिए और अधिक बच्चों के लिए सुविधाएं विकसित करने में जिला प्रशासन के साथ काम करने का आष्वासन  दिया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं दीं और आइस हॉकी के उच्च उत्साही खेल को पेश करने के लिए आयोजकों की सराहना की।मुख्य सचिव ने हिल काउंसिल को दी गई शक्ति के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि यह एक बड़ा अधिकार है और उम्मीद है कि यह लद्दाख में बेहतर तरीके से विकास का समर्थन करेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री के जल्द ही लेह जाने और नए लेह एयरपोर्ट टर्मिनल, क्लस्टर यूनिवर्सिटी, कॉलेज, पावर ग्रिड कनेक्शन के उद्घाटन के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि होने वाले इन सभी विकासों के साथ वह लद्दाख के आर्थिक, विकास और खेल में उज्ज्वल भविष्य देखते हैं।

प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने अपने संबोधन में कहा कि सर्दियों में लेह का दौरा करने और पर्यटन में वृद्धि, अर्थव्यवस्था में तेजी, रोजगार के मामले में शानदार भविष्य का वादा करने के लिए आइस हॉकी एक और शानदार कारण है। उन्होंने इस तथ्य का उल्लेख किया कि पहली बार लद्दाख राष्ट्रीय बिजली ग्रिड से जुड़ने जा रहा है, जिसमें लेह से राष्ट्रीय ग्रिड और इसके विपरीत दो तरह से बिजली प्रवाह होता है। उन्होंने कार्ड पर लेह में 5000 मेगावाट सौर स्थापना की योजना के साथ बड़ी मात्रा में सौर ऊर्जा होने के वादे के बारे में भी बताया।कंसल ने इन्हें परिवर्तनकारी कदम बताया, जो कि नवीकरणीय ऊर्जा, बिजली और पर्यटन पर आधारित मॉडल के रूप में उभरने वाले लेह के साथ आर्थिक विकास के लिए एक महान वादा सुनिश्चित करता है। उन्होंने लेह में आइस हॉकी खेल को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन को मुख्य सचिव, जेएंडके द्वारा 25 लाख रुपये की निधि जारी करने की भी घोषणा की।इस अवसर पर बोलते हुए, उपायुक्त अवनी लवासा ने कहा कि सर्दियों में लद्दाख एक ऐसी दुनिया है जिसमें ऊर्जा, उत्साह, उत्साह के साथ आइस हॉकी गतिविधियों, कोचिंग कैंप, विभिन्न हितधारकों द्वारा आयोजित टूर्नामेंट के कारण उत्साह है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आइस हॉकी चैम्पियनशिप देश में आइस हॉकी आंदोलन में एक प्रतिष्ठित टूर्नामेंट और लद्दाख है, जिसमें विभिन्न अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले युवा सभी के लिए गर्व की अनुभूति हैं।उन्होंने कहा कि उनकी उपस्थिति ने लद्दाखी समाज में आइस हॉकी के महत्व और सामुदायिक विकास में इसके सकारात्मक योगदान को देखते हुए स्थानीय युवा आइस हॉकी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है।इस अवसर पर जिला प्रशासन और लद्दाख विंटर स्पोर्ट्स क्लब द्वारा मुख्य सचिव और प्रधान सचिव को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।इस अवसर पर उपाध्यक्ष, आइस हॉकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया एन ग्यापो, और अध्यक्ष लद्दाख विंटर स्पोर्ट्स क्लब हरजिंदर सिंह, महासचिव आईएचएआई, जिला अधिकारी, पी.टी. कुंजंग सलाहकार एलडब्ल्यूएससी और अन्य सदस्य और भारी संख्या में दर्शक उपस्थित थे।

 

Tags: Chief Secretary Kashmir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD