Monday, 13 May 2024

 

 

खास खबरें सम्मान के नहीं, ब्रीफ़केस में रखे सामान के भूखे थे दागी : सुखविंदर सिंह सुक्खू मालवे को रेल लिंक के माध्यम से चंडीगढ़ से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा : मीत हेयर मैं दोबारा जेल चला गया तो भाजपा वाले फ्री बिजली, पानी और इलाज रोक देंगे- केजरीवाल गजेंद्र सिंह शेखावत ने भाजपा प्रत्याशी के हक में मोहाली में वोटरों से मांगा वोट अपना वोट डालते समय 1 जून 1984 को याद रखना: सुखबीर सिंह बादल ने पंजाबियों से कहा लोगों को गुमराह करने की बजाए विकास की बात करें कांग्रेस, भाजपा व आप : एन.के.शर्मा चंडीगढ़ में जन समर्थन अपार, लोग बोले इस बार भाजपा होगी पक्का 400 पार : जतिंदर पाल मल्होत्रा श्री आनंदपुर साहिब से खनन माफिया का नामोनिशान मिटा दूंगा : डा. सुभाष शर्मा आपके लिए स्कूल-अस्पताल बनाए, बिजली-पानी मुफ्त किया, इसलिए मुझे जेल भेजा : अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री ने अमित शाह के साथ समझौता कर लिया है और वह केजरीवाल से अलग होकर आप (पंजाब) की अलग इकाई बनाने के लिए तैयार है : सुखबीर सिंह बादल आम आदमी पार्टी बताए कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त अरविंद केजरीवाल को क्यों बचा रही है : हरसिमरत कौर बादल कांग्रेस की स्थिति और मजबूत हुई; पूर्व विधायक जस्सी खंगूड़ा की पार्टी में वापिसी पूर्व सरपंच साथियों सहित अकाली दल को अलविदा कह कांग्रेस में हुए शामिल लोकसभा में जीत के लिए एकजुट होकर की कांग्रेस ने अपील अगर किसी ने मोदी शाह की जोड़ी को हराया है तो वह पंजाब की जनता है : गुरजीत सिंह औजला मनीष तिवारी ने किरण खेर के बयान से भाजपा का मुंह किया बंद केंद्र सरकार के अन्यायपूर्ण निर्णयों के चलते 750 से अधिक किसानों की जान गई : विजय इंदर सिंगला पंजाब को कर्ज में डुबोना भगवंत मान सरकार की एकमात्र उपलब्धि : गजेन्द्र सिंह शेखावत सात साल में पटियाला लोकसभा हलके में किए सात काम गिनाएं कांग्रेस व आप:एन.के.शर्मा पांचवीं बार 5 लाख वोटों से जीतेंगे अनुराग ठाकुर : जयराम ठाकुर बेईमानों का कभी साथ नहीं देती देवभूमि की जनता : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

 

जालंधर में होगी 14 अक्तूबर से ग्लोबल कबड्डी लीग की शुरुआत : राणा गुरमीत सिंह सोढी

पंजाबियों की मातृखेल कबड्डी की प्रफुल्लता के लिए सरकार पूरी तरह वचनबद्ध : राणा गुरमीत सिंह सोढी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 08 Oct 2018

पंजाब सरकार द्वारा 14 अक्तूबर से 3 नवंबर तक ग्लोबल कबड्डी लीग करवाई जा रही है जिसका उद्घाटन जालंधर के बर्लटन पार्क स्थित ओलम्पियन सुरजीत हॉकी स्टेडियम में 14 अक्तूबर को होगा। प्राईवेट स्पाँसर टूट् ब्रदर्ज़ के सहयोग से करवाए जा रहे इस लीग के मैच जालंधर, लुधियाना और मोहाली में करवाए जाएंगे और 3 नवंबर को मोहाली के फेज़ 9 स्थित हॉकी स्टेडियम में फ़ाईनल और समापन समारोह होगा जिसके मुख्य मेहमान कैप्टन अमरिन्दर सिंह होंगे। यह खुलासा खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने आज लीग के प्रबंधों के लिए रखी समीक्षा मीटिंग के उपरांत जारी प्रैस बयान के द्वारा की। मीटिंग में पशु पालन और श्रम मंत्री श्री बलबीर सिंह सिद्धू, खाद्य एवं सिविल स्पलाई मंत्री श्री भारत भूषण आशु और संसद मैंबर श्री रवनीत सिंह बिट्टू भी उपस्थित थे।राणा सोढी ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह खेल का स्तर ऊपर उठाने के लिए विशेष प्रयास कर रहे हैं जिनके नेतृत्व स्वरूप पंजाब द्वारा कारगर खेल नीति बनाई गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पंजाबियों की मातृखेल की प्रफुल्लता के लिए वचनबद्ध है और इसका स्तर ऊँचा उठाने के लिए निरंतर कोशिशें करेगी। उन्होंने कहा कि खेल विभाग द्वारा प्राईवेट सपाँसरों की मदद से करवाई जा रहे लीग का सारा खर्चा सपाँसरों द्वारा उठाया जायेगा जबकि इसके लिए स्टेडियम और प्रशासकीय तौर पर बाकी हर तरह की मदद पंजाब सरकार की तरफ से मुहैया करवाई जायेगी। उन्होंने कहा कि कबड्डी लीग में छह टीमें हिस्सा लेंगीं जिनके नाम कैलीफोर्निया ईगल्ज़ (अमरीका), मैपल लीफ (कैनेडा), सिंह वारियजऱ् (पंजाब), ब्लैक पैंथर्ज़ (फ्रिजऩो, अमरीका), हरियाणा लॉयंस (भारत) और दोआबा वारियजऱ् (अमरीका) हैं। उन्होंने कहा कि लीग में हर टीम दूसरी टीम के साथ दो -दो मैच खेलेगी और एक टीम कुल 10 मैच खेलेगी।

खेल मंत्री ने मैचों के स्थानों का विवरण देते हुए बताया कि जालंधर में 14 से 21 अक्तूबर तक उद्घाटनी समारोह और लीग मैच, 24 से 29 अक्तूबर तक पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी, लुधियाना स्थित हॉकी स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे। 1 से 3 नवंबर तक मोहाली में फ़ाईनल और समापन समारोह समेत अन्य मैच खेले जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के चीफ़ पैटर्नशिप अधीन जहाँ राज्य स्तर पर बनाई कमेटी लीग के प्रबंध देख रही है वहीं तीनों स्थानों पर जि़ला स्तर की कमेटी बनाई गई है। जालंधर में संसद मैंबर श्री चौधरी संतोख सिंह, लुधियाना में संसद मैंबर श्री रवनीत सिंह बिट्टू और कैबिनेट मंत्री श्री भारत भूषण आशु और मोहाली में कैबिनेट मंत्री श्री बलबीर सिंह सिद्धू के नेतृत्व में कमेटियाँ बनाईं हैं जिसमें स्थानीय विधायक, सिविल और पुलिस प्रशासन के अधिकारी शामिल हैं। ये कमेटियाँ लीग की सफलता के लिए काम कर रही हैं।राणा सोढी ने इस लीग की स्पांसरशिप कर रहे टूट् ब्रदर्ज़ के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि खेल में निजी हाथों की हिस्सेदारी और प्रवासी भारतीयों के सहयोग की बहुत ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि सब मिलकर ही खेल की उन्नति के लिए काम कर सकते हैं। मीटिंग में श्री फतेहजंग सिंह बाजवा, श्री नवतेज सिंह चीमा, श्री राजिन्दर बेरी, श्री संजीव तलवाड़ और श्री कुलदीप सिंह वैद्य (सभी विधायक), खेल विभाग के प्रमुख सचिव खेल श्री संजय कुमार और डायरैक्टर श्रीमती अमृत कौर गिल, पंजाब ओलम्पिक एसोसिएशन के सचिव जनरल राजा के.एस.सिद्धू, डी.जी.पी. श्री हरदीप सिंह ढिल्लों, जालंधर के कमिशनर श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर, नगर निगम जालंधर के कमिशनर श्री डी.लाकड़ा, लुधियाना के कमिशनर श्री पी.के.सिन्हा और ए.डी.सी. श्री इक़बाल सिंह संधू, मोहाली के एस.एस.पी. श्री कुलदीप चाहल और ए.डी.सी. श्री चरनदेव सिंह मान, लीग के मुख्य स्पांसर टूट् ब्रदजऱ् (सुरजीत सिंह, रणजीत सिंह राणा और) श्री योगेश छाबड़ा और लीग के कानूनी सलाहकार एडवोकेट श्री हरप्रीत सिंह संधू, श्री करतार सिंह, लोक संपर्क विभाग के अतिरिक्त डायरैक्टर डा.सेनूं दुग्गल और खेल विभाग के सहायक डायरैक्टर श्री करतार सिंह भी उपस्थित थे।

 

Tags: Rana Gurmeet Singh Sodhi , Ravneet Singh Bittu , Balbir Singh Sidhu , Bharat Bhushan Ashu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD