Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

वादों के विपरीत काम कर रही है भाजपा सरकार: अभय चौटाला, सरकार ने पूरा नहीं किया कोई भी वादा

आज प्रदेश का हर वर्ग अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहा है - इनेलो

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बावल , 23 Dec 2016

इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने भाजपा सरकार पर अपने चुनावी वादों को पूरा करने की बजाय वादों के विपरीत काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि समाज का हर वर्ग सरकार से बेहद निराश व मायूस है और सरकार कोरी घोषणाओं से लोगों को बरगलाने का प्रयास कर रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भाजपा ने किसानों का वोट हासिल करने के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने और उन्हें फसलों के अच्छे भाव देने का वादा किया था। पूर्व सैनिकों के वोट हासिल करने के लिए उन्हें वन रेंक वन पेंशन लागू करने और गरीब व कमेरे वर्ग का वोट लेने के लिए उने जनधन के खाते खुलवाकर उनमें 15-15 लाख रुपए सरकार की तरफ से देने का भरोसा दिलाया था। इतना ही नहीं बुजुर्गों की वोट लेने के लिए उन्हें दो हजार रुपए महीना बुढ़ापा पेंशन देने और युवाओं के वोट हासिल करने के लिए उन्हें छह हजार व नौ हजार रुपए महीना बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही गई थी। कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान व भत्ते देने के साथ-साथ कच्चे कर्मचारियों, गेस्ट टीचरों, लैब सहायकों, नर्सों व सफाई कर्मियों को पक्का करने के साथ-साथ नियमित वेतनमान देने की भी बात कही थी लेकिन आज सरकार इन वादों को पूरा करने की बजाय कर्मचारियों को नौकरी से निकालने पर तुली हुई है और किसानों की हालत बेहद दयनीय हो गई है। पूर्व सैनिकों को भी वन रेंक वन पेंशन लागू करवाने के लिए दिल्ली में धरने देने पड़े उसके बावजूद भी आधी-अधूरी घोषणा हुई जबकि गरीबों को 15-15 लाख रुपए देने तो दूर उन्हें बैंक से अपने पैसे लेने के लिए भी लाइनों में लगा दिया गया। जिसके चलते आज प्रदेश का हर वर्ग अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहा है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि एसवाईएल को लेकर पहले दस साल तक कांग्रेस ने लोगों को बहकाने का काम किया और हरियाणा के हक में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बावजूद नहर के अधूरे निर्माण को पूरा करवाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया। इनेलो नेता ने कहा कि आज भी कांग्रेस व भाजपा के नेता एसवाईएल पर  दोहरी भाषा बोल रहे हैं। पंजाब में लोगों के वोट हासिल करने के लिए कांग्रेस व भाजपा के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी हरियाणा को एसवाईएल का पानी दिए जाने का विरोध कर रही है। इनेलो नेता ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले अनुसार एसवाईएल के अधूरे निर्माण को पूरा करवाने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार पर है। दस साल तक केंद्र व हरियाणा में जहां कांग्रेस की सरकार थी वहीं पिछले दो साल से ज्यादा समय से केंद्र व हरियाणा में जहां भाजपा की सरकार है वहीं पंजाब में भी भाजपा सरकार में शामिल है। ऐसे में हरियाणा भाजपा के नेताओं को अगर प्रदेश के हितों से जरा सी भी सहानुभूति है तो उन्हें तुरंत केंद्र सरकार पर दबाव डालकर एसवाईएल के अधूरे निर्माण को पूरा करवाना चाहिए ताकि हरियाणा को अपने हिस्से का पानी मिल सके। उन्होंने आरोप लगाया कि एसवाईएल के अधूरे निर्माण को पूरा करवाने को लेकर कांग्रेस व भाजपा गम्भीर नहीं है। 

इनेलो नेता ने कहा कि एसवाईएल हरियाणा की जीवनरेखा है और इनेलो हर हाल में एसवाईएल के अधूरे निर्माण को पूरा करवाकर प्रदेश के लोगों को उनका हक दिलवाएगी। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इनेलो ने भाजपा सरकार को 23 फरवरी तक एसवाईएल के अधूरे निर्माण को फिर से शुरू करवाने तक का समय दिया है और अगर केंद्र सरकार ने 23 फरवरी तक नहर की खुदाई शुरू न करवाई तो इनेलो प्रदेश के लाखों लोगों को साथ लेकर अम्बाला जिले के इस्माइलपुर गांव से इसकी खुदाई का काम शुरू करेगी और हरियाणा के हक का पूरा पानी प्रदेश में लाया जाएगा। इनेलो नेता ने कहा कि एसवाईएल के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण करने के लिए सबसे पहले जननायक चौधरी देवीलाल ने पैसा रिलीज किया था और उसके बाद चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व वाली इनेलो सरकार की जोरदार पैरवी से ही एसवाईएल के लेकर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला हरियाणा के पक्ष में आया था। इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा की सरकार विकास के बड़े लम्बे-लम्बे दावे करती है लेकिन प्रदेश में रहने वाला गरीब आदमी आज पूरी तरह से पिछड़ता जा रहा है।

नेता प्रतिपक्ष ने उनकी ओर से शुरू किए गए जलयुद्ध कार्यक्रम के अंतर्गत शुक्रवार को बावल हलके के गांव जड़थल, मनेठी, टाकड़ी, रानौली व प्राणपुरा में अनेक जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि एसवाईएल के लिए निर्णायक युद्ध में लोगों की सक्रिय भूमिका बेहद जरूरी है और प्रदेश की जनता अब भी अगर चूक गई तो ऐसा मौका फिर से नहीं मिल पाएगा। उन्होंने लोगों से भारी संख्या में 23 फरवरी को पंजाब हरियाणा सीमा पर स्थित अम्बाला जिले के गांव इस्माइलपुर पहुंचने का आह्वान किया। इन सभाओं की अध्यक्षता जिला प्रधान डॉ. राजपाल यादव ने की। इन बैठकों में पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपी चन्द गहलौत, सुनील चौधरी, विद्यानन्द लाम्बा, रामकिशन छिल्लर, श्याम सुन्दर सबरवाल, डॉ संजय मेहरा, जगदीश प्रसाद डहीनवाल, राजबीर कालूवास, वरुण गांधी, हरीश झाबुवा, मंजीत जैलदार, बिमला चौधरी, सुरेंदर राठी, राजू चौधरी, सुरेंदर नेहरा प्राणपुरा, डॉ आनंदराज, सूबे सिंह प्रजापत, कर्मबीर नैहचाना, रतन टाकड़ी, पुष्पेन्द्र चौहान, कप्तान सिंह, काशी राम खिंची, मनबीर लाम्बा, संदीप शयोराण, बस्ती राम लम्बरदार सहित सैकड़ों की संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता साथी उपस्थित रहे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD