Monday, 06 May 2024

 

 

खास खबरें अग्निवीर से खफा पूर्व फौजियों का औजला को समर्थन भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में विशाल रोड शो,हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग उद्योग नगरी बद्दी में आयोजित हुआ मण्डी मिलन समारोह, जयराम ठाकुर और कंगना रनौत ने की शिरकत मलोया व सेक्टर 56 वासी 500 से ज्यादा लोग भाजपा में हुए शामिल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खरड़ में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार, बड़ा रोड शो कर लोगों को किया संबोधित आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : सुखविंदर सिंह सुक्खू कई युवा बीजेपी छोड़कर आप में हुए शामिल औजला का आप पर प्रहार- खड़ा झाड़ू झगड़े और बर्बादी की निशानी गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत

 

सडक़ हादसे रोकने के लिए पशुओं के गले में बेल्ट बांधेगी इनसो

दिग्विजय चौटाला बोले, डबवाली के एनजीओ ‘अपने’ की मुहिम से मिली सीख

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

डबवाली , 02 Nov 2016

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि आवारा पशुओं से होने वाले हादसों को रोकने के लिए पूरे हरियाणा में अभियान चलाकर दिसंबर 2016 तक करीब 60 हजार पशुओं के गलों में रेडियम बेल्ट डाली जाएगी। डबवाली में एनजीओ ‘अपने’ यह काम कर रहा है। जिससे इलाके में हादसे कम हुए हैं। ‘अपने’ की इस मुहीम को इनसो पूरे प्रदेश में अपनाने जा रही है। इनसो नेता जस्सी अस्पताल के पीछे चलाए जा रहे ‘नेकी दा घर’ में पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में आवारा पशुओं से हादसों को रोकने के लिए ‘अपने’ ने अवारा पशुओं के गले में रेडियम बेल्ट बांधनी शुरू की थी। इनेलो के हलका प्रधान सर्वजीत सिंह मसीतां ने एनजीओ सदस्यों के इस प्रयास को व्हाट्स एॅप के जरिए शेयर किया। एक साल बाद परिणाम सामने आया है कि इलाके में सडक़ हादसों पर काफी नियंत्रण हुआ है। चूंकि रात को वाहन की रोशनी के बाद रेडियम बेल्ट चमकती है। ऐसे में चालक के अलर्ट होने के बाद दुर्घटना होने से बच जाती है।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि बेल्ट पर इनसो के साथ-साथ ‘अपने’ का नाम लिखवाया जाएगा ताकि यह मुहिम देश के अन्य हिस्सों में भी शुरू हो सकें। उनके अनुसार पशु के गले में रेडियम बेल्ट बांधना जान को जोखिम में डालना है। इनसो कार्यकर्ता ‘अपने’ की टीम से ट्रेनिंग लेकर अभियान शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि वे राजनीति नहीं कर रहे। पीएम नरेंद्र मोदी भी इस मामले में संज्ञान ले रहे हैं। उन्होंने ‘अपने’ की मोबाइल ब्लड बैंक मुहिम को सराहते हुए हरसंभव सहयोग मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में इनसो के साढ़े तीन लाख कार्यकर्ता हैं। उनके ब्लड ग्रुप के साथ-साथ कंटेक्ट की पूरी सूची मोबाइल ब्लड बैंक प्रभारी आशू सिंगला को सौंपी जाएगी। ताकि इमरजेंसी के समय जरूरतमंद की जरूरत पूरी हो सकें। एनजीओ ‘अपने’ की सेवा भावना से विधायक नैना चौटाला काफी प्रभावित हुई हैं। उनके कहने के बाद हमने ‘नेकी दा घर’ देखा है। जरूरतमंदों को एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं देना बहुत बड़ा काम है। विधायक तथा मैं (दिग्विजय चौटाला) आज से ‘अपने’ के एसोसिएट सदस्य बन गए हैं। इस मौके पर एनजीओ के प्रधान मथरा दास चलाना, कच्चा आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान टेकचंद छाबड़ा, एसजीपीसी सदस्य जगसीर सिंह मांगेआना, हलवाई यूनियन प्रधान राकेश शर्मा, पंचायत समिति सदस्य रणदीप सिंह मटदादू, हरबंस भीटीवाला मौजूद थे।

 

 

Tags: Digvijaya Singh Chautala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD