Monday, 06 May 2024

 

 

खास खबरें अग्निवीर से खफा पूर्व फौजियों का औजला को समर्थन भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में विशाल रोड शो,हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग उद्योग नगरी बद्दी में आयोजित हुआ मण्डी मिलन समारोह, जयराम ठाकुर और कंगना रनौत ने की शिरकत मलोया व सेक्टर 56 वासी 500 से ज्यादा लोग भाजपा में हुए शामिल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खरड़ में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार, बड़ा रोड शो कर लोगों को किया संबोधित आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : सुखविंदर सिंह सुक्खू कई युवा बीजेपी छोड़कर आप में हुए शामिल औजला का आप पर प्रहार- खड़ा झाड़ू झगड़े और बर्बादी की निशानी गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत

 

पंजाब में रेत एवं बजरी की कमी के लिए केन्द्र जिम्मेवार - मित्तल

तीन वर्ष से वातावरण क्लीरैंस के नाम पर २५०० एकड़ की ६२ खडढे लटकाए

मदनमोहन मित्तल
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज(रणजीत सिंह धालीवाल)

चण्डीगढ़ , 18 Oct 2013

पंजाब के उद्योग मंत्री मदनमोहन मित्तल ने कहा है कि राज्य में रेत एवं बजरी की कमी के लिए केन्द्र की कांग्रेस की नेतृत्व वाली सरकार जिम्मेवार है जो वातावरण क्लीरैंस के नाम पर राज्य से भेदभाव कर रही है। उन्होने कहा कि पंजाब के कांग्रेसी शौर मचा कर  राज्य सरकार को इस के लिए दोषी ठहरा रहे है जबकि वास्तव में इसके पीछे केन्द्र की राजनीति कार्य कर रही है। रेत एवं बजरी की कमी पैदा करके राज्य के लोगों में अकाली भाजपा सरकार का अक्स खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होने कहा कि यदि पंजाब के कांग्रेसियों को सचमुच ही राज्य के लोगो की चिंता है तो वह राज्य की ४००० एकड़ से अधिक रकबे की खडढों कलीयर क्यो नही होने देते? उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल केन्द्र के आगे यह मुददा बार बार उठा चुके है किंतु लोक सभा चुनाव समीप होने के कारण केन्द्र सरकार इनकी कलीरैंस रोक रही है। 

उन्होने कहा कि पंजाब कांग्रेस प्रधान प्रताप सिंह बाजवा नुकताचीनी करने की जगह सार्वजनिक नेता होने के नाते अपना कर्तव्य निभाएं। उन्होने कहा कि इन सभी खडढों को यदि कलीरैंस मिल जाए तो राज्य में रेत एवं बजरी सरपलस हो जाएगी। श्री मित्तल ने आगे कहा कि केन्द्र के वातावरण एवं वन मंत्रालय द्वारा राज्य की ६२ खडढों जिनका रकबा लगभग २५०० एकड़ बनता है,को जनवरी २०१० से कलीरैंस के लिए लटकाया जा रहा है। इन पर बार बार बेबुनियाद एतराज लगाकर राज्य को भेजे जा रहे हैं। केन्द्र ने जिन १५०० एकड़ रकबे की १७ खडढों को क्लीरैंस दी है,उनको ठेकेदार के नाम पर ट्रासफर नही किया जा रहा है। जिस कारण इन पर भी कार्य नही आंरभ हो रहा। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल इस संबधी केन्द्रीय वातावरण एवं वन मंत्री को तीन बार निजी रूप में मिल कर विनती कर चुके है पंरतु केन्द्र ने उनकी विनतियों को नजरअदांज कर दिया। मुख्यमंत्री स्तर और उद्योग विभाग के प्रधान सचिव के स्तर पर तीन बार केन्द्रीय वातावरण एवं वन राज्य मंत्री और विभाग के सचिव को पत्र भेज कर भी इनको कलीयर करने की विनती की जा चुकी है। कलीयर हुई १७ खडढों को ठेकेदारों के नाम ट्रासफर करने संबधी प्रधान सचिव द्वारा केन्द्रीय राज्य मंत्री एव विभाग के सचिव को खडढों ट्रासफर करने के लिए सिंतबर २०१३ दौरान तीन पत्र भेज कर विनती की जा चुकी है पर केन्द्र से कोई भी साकारत्मक उत्तर नही मिला।

 

Tags: madan mohan mittal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD