5 Dariya News

BJP प्रवक्ता ने पूरे देश के सामने TV पर सोनिया गांधी को कह दिया BAR बाला,कांग्रेस ने मचा दिया बवाल

BJP प्रवक्ता Prem Shukla ने Sonia Gandhi के लिए किया अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल, कांग्रेस ने J P Nadda को लेटर लिखकर माफी मांगने को कहा

5 Dariya News

26-Jul-2022

BJP के प्रवक्ता प्रेम शुक्ला (Prem Shukla) ने एक नया बखेड़ा शुरू कर दिया है। एक टीवी चैनल  में डिबेट के दौरान प्रेम शुक्ला ने सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल किया।  इस पर अब कांग्रेस उग्र हो गई है। कांग्रेस महासचिव जयराम नरेश ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (J P Nadda) को पत्र लिखकर माफी की मांग की है।

Also Read: लोक सभा में तख्तियां लहराने और नारेबाजी से नाराज स्पीकर बिरला ने दी कार्रवाई की चेतावनी

वहीं पत्र में चेतावनी दी गई है यदि दोबारा ऐसा होता है तो मानहानि का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। बीजेपी प्रमुख नड्डा को लिखे पत्र में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस 23 जुलाई को एक राष्ट्रीय समाचार चैनल पर चर्चा के दौरान शुक्ला द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष  सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) के लिए अभद्र और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किए जाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराती है। उन्होंने कहा कि संस्कृति के बारे में बात करने वाले बीजेपी के शीर्ष नेताओं और प्रवक्ताओं ने देश की महिलाओं खासतौर से एक राष्ट्रीय पार्टी की 75 वर्षीय अध्यक्ष के खिलाफ बार-बार आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। 

Also Read: महंगाई की चर्चा से भाग रहा है विपक्ष : पीयूष गोयल

नड्डा को लिखे अपने पत्र में कांग्रेस नेता ने कहा कि महिलाओं का सम्मान करना वैदिक काल से ही भारत की महान परंपरा रही है और इसलिए सत्तारूढ़ बीजेपी से राजनीति में शालीनता और महिलाओं के प्रति सम्मानजनक व्यवहार की उम्मीद की जाती है लेकिन पार्टी ने अपनी भाषा और व्यवहार से बार-बार निराश किया है। रमेश ने कहा, ह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और आपसे यानी J P Nadda से हमारी अपील है कि आप अपनी पार्टी नेताओं की शर्मनाक और अभद्र टिप्पणियों के लिए देश की महिलाओं से माफी मांगें और साथ ही अपने प्रवक्ताओं तथा नेताओं को राजनीति की प्रतिष्ठा को नुकसान न पहुंचाने और आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल से दूर रहने के लिए भी कहें।

जैसे ही स्मृति ईरानी पर प्रश्न हुआ भाजपा का प्रवक्ता प्रेम शुक्ला श्रीमती सोनिया गांधी जी पर अभद्र और नीच टिप्पणी करने लगा जिसका करारा जवाब वही पर मैंने दिया और उसके बाद मेरी आवाज़ को ऐंकर सुश्री अर्पिता @ARPITAARYA जी ने mute करवा दिया।@Jairam_Ramesh pic.twitter.com/hhfu7I8LNX

— Surendra Rajput ‏ (@ssrajputINC) July 24, 2022

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने सोनिया गांधी को BAR बाला कहकर पुकारा। जिसके बाद उस टीवी शो में हंगामा को गया है। हम आपके साथ उस डिबेट का वीडियो भी शेयर कर रहे हैं। आप खुद ही देख लीजिए कि बीजेपी प्रवक्ता ने सोनिया गांधी के लिए क्या क्या कहा।

Also Read: मैं जवाहरलाल नेहरू की नीतियों की आलोचना करता हूं, उनकी मंशा की नहीं : राजनाथ सिंह

रमेश ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता की आपत्तिजनक भाषा दिखाती है कि बीजेपी न तो महिलाओं का सम्मान करती है और न ही वह राजनीति में शालीनता में यकीन रखती है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब बीजेपी के किसी नेता ने महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है।  देश जानता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के कई नेताओं ने देश की सम्मानित महिलाओं और खासतौर से विपक्षी नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं।