Bengal Violence: बंगाल के हावड़ा में आज फिर हुई जमकर हिंसा, कानून ने लगाई 15 जून तक धारा 144, इस पुरे मामले पर ममता दीदी ने कह दी ये बड़ी बात

5 Dariya News

Bengal Violence: बंगाल के हावड़ा में आज फिर हुई जमकर हिंसा, कानून ने लगाई 15 जून तक धारा 144, इस पुरे मामले पर ममता दीदी ने कह दी ये बड़ी बात

Howrah Violence Latest News: हिंसा के बाद हावड़ा के कई इलाकों में धारा-144 के दिए आदेश,राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंसा के लिए ठहराया ऑपोसिट पार्टी को जिम्मेदार, कह डाली ये बड़ी बात।

5 Dariya News

पश्चिम बंगाल 11-Jun-2022

Bengal Violence: बंगाल के हावड़ा में लगातार दंगे,हिंसा हो रही है आज की बात करें तो आज भी वहां के हालात समान्य नहीं थी बढ़ती हिंसा को देख कानून को कई इलाकों में आज 15 जून तक धारा 144 लगाने के आदेश देने पढ़े। दरअसल बीजेपी (BJP) से निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने  टीवी चैनल की डिबेट में पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी को लेकर बयान दिए जिन्हें बाद में आपत्तिजनक बताया गया जिसके बाद वो वीडियो भी चैनल से हटा दी गई। ऐसे में अब उठे विवाद के बीच देशभर में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- मैं डरने वाला नहीं... जो नुपुर शर्मा ने कहा वो इस्लामिक किताबों में लिखा है: नरसिंहानंद सरस्वती

आज फिर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा जिले में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच काफी दंगे और विरोध हुआ। इस मामले में पुलिस ने 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अब हालत ऐसे बन चुके हैं की कानून ने  इस गर्म मुद्दे पर थोड़ा पानी डालने के लिए  हावड़ा जिले में 13 जून तक सभी इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया है और धारा 144 लागू करवा दी।

 अब राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस मामले पर एक बड़ा बयान देती हुई नज़र आई। (Mamata Banerjee) ने इस पुरे मामले की हिंसा के लिए बीजेपी को दोषी करार किया।

ये भी पढ़ें:- जानिए कौन है नूपुर शर्मा और कैसी रही इनकी पॉलिटिकल जर्नी

हिंसा के पुरे मामले की झड़ है बीजेपी- सीएम ममता

ममता बनर्जी ने ट्वीट के जरिये इस हिंसा पर एक बड़ा बयान देते हुए , ''हावड़ा में हिंसक घटनाएं हो रही हैं, जिसके पीछे कुछ राजनीतिक दल हैं और वे दंगे कराना चाहते हैं, लेकिन इन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.'' सीएम ममता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग बीजेपी का गुनाह कबतक भुगतेंगे? आज हावड़ा जिले के डोमजुर थाने में तोड़फोड़ की गई और कई दुकानें प्रदर्शनकारियों के कारण जलकर खाक हो गईं।  इलाके में भारी पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया था।

13 जून तक सभी इंटरनेट सेवाएं रहेंगी बंद 

गृह और पर्वतीय मामलों के विभाग की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है कि सोमवार सुबह छह बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा. आदेश में कहा गया है कि केवल वॉयस कॉल और एसएमएस सेवाएं जारी रहेंगी। अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल हालात अभी काबू में हैं और पुलिस ने हावड़ा के सालाप और उलूबेरिया में अवरुद्ध मार्गों को खुलवा दिया है. प्रदर्शनकारियों की धूलागढ़, पंचला और उलूबेरिया में पुलिस के साथ  लड़ाई इसलिए हुई, क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग छह की नाकेबंदी खुलवाने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें: UP के बाद बंगाल में हिंसा: मस्जिदों से निकली भीड़ ने पुलिस पर की पत्थरों की बारिश.. थाना फूंका

कानून व्यवस्था को संभालने में फेल हुई ममता- अमित मालवीय 

बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने इस हिंसा को लेकर ममता पर निशाना साधा दिया जी हाँ उन्होंने कहा, ''बंगाल की गृह मंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर राज्य में कानून व्यवस्था को संभालने में फेल रही हैं। उनका प्रशासन उग्र दंगाइयों के लिए मूकदर्शक बना हुआ है.वह संपत्ति को जलाते हैं और तोड़फोड़ करते हैं। अगर वह कार्रवाई करने में असमर्थ हैं, तो उन्हें राज्यपाल से सेना तैनात करने का आग्रह करना चाहिए।''

बीजेपी ने पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर मुस्लिम देशों से आपत्ति जताने और विरोध करने पर पांच जून को नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था।