Tuesday, 18 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत रामलला के दर्शन के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार डॉ. एस.पी. सिंह ओबरॉय के प्रयासों से फांसी से बचा युवक सुखवीर रिहाई के बाद अपने वतन लौटा औद्योगिक क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं बेहतर की जाए : नायब सिंह पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित गुरुद्वारा पौंटा साहिब में हुए नतमस्तक पिंजौर में 15 जुलाई से शुरू होगी सेब मंडी : नायब सिंह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मिल्कफेड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया मण्डी मध्यस्थता योजना के तहत सभी लंबित देनदारियों के निपटारे के लिए 153 करोड़ रुपये जारी : सुखविंदर सिंह सुक्खू वन-मित्रों की भर्ती की जाएगी : नायब सिंह पंजाब पुलिस द्वारा नशों के विरुद्ध विशेष जागरूकता मुहिम की शुरुआत राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव का शुभारम्भ हिमाचल में हमले के शिकार हुए एनआरआई परिवार से अमृतसर के अस्पताल में मिलने पहुंचे मंत्री कुलदीप धालीवाल ड्रग्स मुद्दे पर सुनील जाखड़ के ट्वीट पर आप की प्रतिक्रिया पंजाब में भाजपा की जीरो सीट के लिए सुनील जाखड़ जिम्मेदार : नील गर्ग सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया कृषि उत्पादकता बढ़ाने के लिए नवाचार अपनाएं अधिकारी : प्रो.चन्द्र कुमार 18वीं लोकसभा आम चुनाव में हरियाणा में भाजपा को कांग्रेस से 3.17 लाख वोट अधिक प्राप्त हुए - एडवोकेट हेमंत कुमार अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

 

पंजाबियो ने इस देश के लिए क़ुर्बानिया दी, इस बार एक जून को हर पंजाबी एक बार फिर देश को बचाने में योगदान देगा : अरविंद केजरीवाल

आज मैं आपके बीच देश को बचाने की अपील करने आया हूं, लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई में मुझे हर पंजाबी का साथ चाहिए- केजरीवाल

Arvind Kejriwal, Harpal Singh Cheema, Advocate Harpal Singh Cheema, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Jagdeep Singh Kaka Brar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

फिरोजपुर , 26 May 2024

आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को फिरोजपुर में व्यापारियों कारोबारियों के साथ के साथ मीटिंग की। केजरीवाल ने व्यापारियों की समस्याएं सुनी और उन्हें समाधान का भरोसा दिया। केजरीवाल के साथ मीटिंग में आप के राष्ट्रीय महासचिव डॉ संदीप पाठक, पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा और फिरोजपुर से आप उम्मीदवार जगदीप सिंह काका बराड़ मौजूद थे।

सभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के आढ़तियों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपको बिचौलिया कहते हैं। लेकिन हम आपको अपनी अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी मानते हैं। हमारे मन में आपके लिए बहुत सम्मान है। उन्होंने कहा कि जिस तरह देश के विकास के लिए किसान और मजदूर महत्वपूर्ण है, उसी तरह व्यापारी, कारोबारी और उद्योगपति भी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि एक साल पहले मैं पंजाब आया था। उस समय मैं और मुख्यमंत्री भगवंत मान जालंधर, लुधियाना, मोहाली सहित कई शहरों में व्यापारियों के साथ कई घंटे मीटिंग की और उनकी हर समस्या को मैंने ख़ुद नोट किया था। मेरे जाने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कई बार व्यापार मिलनी की और उसके आधार पर व्यापारियों की समस्या के समाधान के लिए 'वन टाइम सेटलमेंट' स्कीम जैसे कई महत्वपूर्ण फैसले लिए।

⁠केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बनने के पहले पंजाब में इंडस्ट्री की बहुत बुरी हालत थी। 75 सालों से पंजाब की इंडस्ट्री परिवारवादी का शिकार थी। व्यापारी राज्य छोड़कर राजस्थान, मध्यप्रदेश गुजरात जैसे बाहर के राज्यों में जा रहे थे, लेकिन पिछले दो सालों से इंडस्ट्री के राज्य छोड़कर जाने का सिलसिला खत्म हुआ है और आने का शुरू हुआ है। 

दो साल में पंजाब में करीब 56000 करोड़ के निवेश हो चुके हैं। टाटा स्टील जैसी प्रतिष्ठित कंपनी ने जमशेदपुर के बाद अपना दूसरा प्लांट यहां लगाया है। ⁠जर्मनी और नीदरलैंड जैसे देशों की कंपनियां भी अब पंजाब आ रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि पिछले दो सालों में पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति में काफी सुधार हुआ है और भारी मात्रा में इंडस्ट्री का यहां लगना इसे सच साबित करता है। इसके अलावा हमने इंडस्ट्री के लिए सरकारी प्रक्रिया को आसान बनाया और उन्हें सरकारी दफ्तरों के झंझट से मुक्त कराया।

उन्होंने कहा कि पंजाब में हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार खत्म किया, जिससे अब सरकारी पैसे की काफी बचत हो रही है। उस पैसे से हम पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली दे रहे हैं। आज पंजाब के 83 प्रतिशत लोगों के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं। इसके अलावा हम जगह-जगह मोहल्ला क्लीनिक बना रहे हैं और सरकारी अस्पतालों की हालत सुधार रहे हैं। वहीं सरकारी स्कूलों को हम स्कूल ऑफ एमिनेंस में बदल रहे हैं। यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि हमारी नीयत साफ है और हम ईमानदारी से कम कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि पंजाब का और तेजी से विकास के लिए मुझे आपके समर्थन की जरूरत है। आपसे विनती है कि हमारे हाथ मज़बूत करें। अगर आपने हमें 13 सीटें दे दी तो केंद्र में हमारी ताक़त बढ़ेगी। फिर कोई भी पंजाब का फंड नहीं रोक पाएगा और राज्यपाल भी पंजाब का कोई बिल नहीं रोक सकेगा। अभी केंद्र सरकार पंजाब के करीब साढ़े आठ हजार करोड़ रुपये रोक रखी हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि लोकसभा में हम कमजोर हैं। 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पंजाब को परेशान कर रही है। पंजाब का उड़ीसा में एक कोल माइन है, जब हमने वहां से कोयला लाना शुरू किया तो केंद्र सरकार ने कहा कि श्रीलंका और गुजरात होकर अपना कोयला पंजाब लाओ। जब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इसका विरोध किया तब केंद्र सरकार ने कोयला लाने के लिए एक डायरेक्ट ट्रेन दिया। अगर संसद में हमारे ज्यादा सांसद होते तो ऐसा नहीं होता। 

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के लोगो का आजादी की लड़ाई में सबसे बड़ा योगदान रहा है। इसलिए आज मैं आपके बीच देश को बचाने की अपील करने आया हूं। आज देश का संविधान और लोकतंत्र खतरे में है। इसे बचाने के लिए आपको फिर आगे आना होगा। अगर इस बार हमने नरेंद्र मोदी को नहीं हराया तो देश का लोकतंत्र और संविधान नहीं बचेगा। फिर देश में पाकिस्तान, बांग्लादेश और रूस वाला हाल हो जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में चुनाव के समय इमरान खान को जेल में डाल दिया गया जिसके कारण उनकी सीटें कम आई। बांग्लादेश में भी शेख हसीना ने चुनाव के समय सभी विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया जिसके कारण वह दोबारा प्रधानमंत्री बन गई। इसी तरह रूस में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने विपक्षी नेताओं को या तो जेल में डाल दिया या मरवा दिया, फिर वह 87 प्रतिशत वोट के साथ राष्ट्रपति बन गए। आज भारत की भी यही स्थिति है। 

उन्होंने कहा कि भारत का यह चुनाव तानाशाही पूर्वक हो रहा है। चुनाव से पहले मुझे और मेरी पार्टी के तीन बड़े नेताओं संजय सिंह, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को जेल में डाल दिया। महाराष्ट्र में इन्होंने शिवसेना और एनसीपी को तोड़ दिया। वहीं झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जेल में डाल दिया। केजरीवाल ने कहा कि विपक्षी नेताओं को जेल में डालकर मोदी कहते हैं कि आओ चुनाव लड़ लो। आप बताइए क्या किसी लोकतांत्रिक देश में यही चुनाव लड़ने का तरीका होता है? 

केजरीवाल ने कहा कि अगर इस बार मोदी चुनाव जीत गए तो देश का संविधान बदल देंगे। देश से चुनावी व्यवस्था को खत्म कर देंगे और संविधान के द्वारा पिछड़ी और अनुसूचित जातियों को मिले आरक्षण को खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि आरएसएस और उससे जुड़े संगठनों का शुरू से यही मकसद रहा है। इसलिए इस चुनाव में हमें किसी भी तरह तानाशाही को खत्म करना है। हमें एक वक्त की रोटी कम खा लेनी है, लेकिन देश में तानाशाही लागू नहीं होने देना है।

केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेता अत्यंत अहंकार में डूब गए हैं। इनका अहंकार का आलम देखिए कि इनके राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा कहते हैं कि भगवान जगन्नाथ मोदी जी के भक्त हैं। जबकि जगन्नाथ का मतलब होता है जगत के नाथ। यानी पूरी दुनिया का कल्याण करने वाला। 

भगवान श्रीराम पर ये लोग बोलते हैं कि मोदी जी श्री राम को लाए हैं। आप सोचिए क्या कोई इंसान भगवान को धरती पर ला सकता है क्या! भगवान ने तो पूरी सृष्टि को बनाई है, लेकिन भाजपा वाले को अब लगने लगा है कि मोदी जी ने ही सृष्टि की रचना की है। इसलिए इस चुनाव में भाजपा के अहंकार को खत्म करना देश के लिए बेहद जरूरी है।

फ़िरोज़पुर टाउनहॉल मीटिंग (विशेषकर सीमावर्ती क्षेत्र के व्यापारियों के साथ) में अरविंद केजरीवाल के संबोधन से पहले, फ़िरोज़पुर के व्यापारियों ने आप के राष्ट्रीय संयोजक के साथ अपने मुद्दे और सुझाव साझा किए। कमल किशोर (चावल मिल उद्योग) ने कहा कि केंद्र सरकार ने बाजार शुल्क और आरडीएफ निर्यात रिफंड बंद कर दिया है। जिसका असर मंडियों, मार्केट कमेटियों और उनके विकास पर पड़ रहा है.

व्यापारी शशि शर्मा ने मान सरकार की ओटीएस योजना की सराहना की, जिसमें छोटे व्यापारियों को इस योजना के तहत एकमुश्त और असल से काफी कम पैसे देकर अपने लंबे समय से लंबित मुद्दों को निपटाने का अवसर दिया गया। उन्होंने कहा कि ओटीएस योजना 30 जून को बंद हो रही है, इसकी समयावधि बढ़ाई जानी चाहिए। 

जवाब में, पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि ओटीएस योजना के साथ 1 लाख का लंबित बकाया 100% माफ कर दिया गया था और 1 लाख से 1 करोड़ के बीच का बकाया 50% माफ कर दिया गया था। इस योजना के माध्यम से हजारों व्यवसायियों और व्यापारियों ने अपने मामलों का निपटारा किया और शेष का निपटारा 30 जून तक कर दिया जाएगा। बस 30 जून तक इसके लिए आप लोग अप्लाई कर दें।

शीतल मुंजाल ने कहा कि उनकी अबोहर में एक कॉस्मेटिक शॉप है। जबसे पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है तब से व्यापारी वर्ग संतुष्ट है। पहले अधिकारी हर 2-3 माह बाद बिना वजह कागजात चैक करवान के नाम पर काफी तंग परेशान किया करते थे, परन्तु जब से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तब से कोई भी अधिकारी तंग परेशान नहीं करता है। आम आदमी पार्टी की सरकार काफी अच्छा काम कर रही है।   

जोशी बड़ेजा ने कहा कि उनका अबोहर में में रेडीमैट कपडों की दुकान है। उन्होंने कहा आम आदम पार्टी की सरकार में पंजाब का व्यापारी बना किसी डर-भय के निडर हो कर अपना कारोबार कर रहा है, आने वाले 3 सालों में व्यापार बहुत आगे जाएगा। जोशी बड़ेजा ने कहा कि आप की सरकार में अब कोई भी अफसर व्यापारियों को तंग परेशान नहीं करता, अब कोई भी अफसर हो वो समय पर व्यापारियों का काम करके देता है। 

प्रवीण कुमार जग्गा ने कहा कि पहले की सरकारों में व्यापारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था परन्तु जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है तब से व्यापारी बिना किसी परेशानी से अपना व्यापार कर रहा है। आम आदमी पार्टी की सरकार में अब अफसरशाही भी किसी कारोबारी को तंग परेशान नहीं कर रही है। आप सरकार ने पंजाब में व्यापारियों का व्यापार करने के लिए काफी अच्छा माहौल दिया है।

 

Tags: Arvind Kejriwal , Harpal Singh Cheema , Advocate Harpal Singh Cheema , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Jagdeep Singh Kaka Brar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD