Monday, 17 June 2024

 

 

खास खबरें सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार डॉ. एस.पी. सिंह ओबरॉय के प्रयासों से फांसी से बचा युवक सुखवीर रिहाई के बाद अपने वतन लौटा औद्योगिक क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं बेहतर की जाए : नायब सिंह पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित गुरुद्वारा पौंटा साहिब में हुए नतमस्तक पिंजौर में 15 जुलाई से शुरू होगी सेब मंडी : नायब सिंह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मिल्कफेड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया मण्डी मध्यस्थता योजना के तहत सभी लंबित देनदारियों के निपटारे के लिए 153 करोड़ रुपये जारी : सुखविंदर सिंह सुक्खू वन-मित्रों की भर्ती की जाएगी : नायब सिंह पंजाब पुलिस द्वारा नशों के विरुद्ध विशेष जागरूकता मुहिम की शुरुआत राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव का शुभारम्भ हिमाचल में हमले के शिकार हुए एनआरआई परिवार से अमृतसर के अस्पताल में मिलने पहुंचे मंत्री कुलदीप धालीवाल ड्रग्स मुद्दे पर सुनील जाखड़ के ट्वीट पर आप की प्रतिक्रिया पंजाब में भाजपा की जीरो सीट के लिए सुनील जाखड़ जिम्मेदार : नील गर्ग सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया कृषि उत्पादकता बढ़ाने के लिए नवाचार अपनाएं अधिकारी : प्रो.चन्द्र कुमार 18वीं लोकसभा आम चुनाव में हरियाणा में भाजपा को कांग्रेस से 3.17 लाख वोट अधिक प्राप्त हुए - एडवोकेट हेमंत कुमार अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की अमित शाह ने श्री अमरनाथ जी यात्रा के लिए सुरक्षा एवं सुविधाओं की व्यवस्था की समीक्षा के लिए उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

 

जब तक केजरीवाल ज़िंदा है किसी में हिम्मत नहीं की आपका आरक्षण ख़त्म कर सके : अरविंद केजरीवाल

किसान आंदोलन के समय प्रधानमंत्री मोदी ने पंजाब के किसानों को दिल्ली में घुसने नहीं दिया था, इस बार आप ऐसा बटन दबाओ कि मोदी दिल्ली की सत्ता से बाहर हो जाएं - केजरीवाल

Arvind Kejriwal, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Lok Sabha Elections 2024, General Elections 2024, Lok Sabha Election, Lok Sabha 2024, Bram Shanker Jimpa, Raj Kumar Chabbewal
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

होशियारपुर , 26 May 2024

आम आदमी पार्टी आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को होशियारपुर से आप उम्मीदवार डॉ राजकुमार चब्बेवाल के लिए प्रचार किया। उन्होंने आप उम्मीदवार के साथ एक बड़ा रोड शो किया और लोगों से 1 जून को झाड़ू का बटन दबाकर डॉ चब्बेवाल को जिताने की अपील की। केजरीवाल ने लोगों से कहा कि झाड़ू का बटन ईवीएम में पांच नंबर पर है। इसलिए एक जून को सिर्फ पांच नंबर बटन ही दबाना।

लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। यह तानाशाही को खत्म करने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि 2020 में किसान आंदोलन के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के किसानों को दिल्ली में घुसने नहीं दिया था। इस बार आप ऐसा बटन दबाओ कि मोदी दिल्ली की सत्ता से बाहर हो जाएं। इस चुनाव में आप नरेंद्र मोदी से किसान आंदोलन का बदला ले लो।

केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के ठीक बाद भाजपा ने मुझे गिरफ्तार करवा लिया, ताकि मैं चुनाव प्रचार न कर सकूं। इनको डर था कि अगर केजरीवाल बाहर रहेगा तो दिल्ली, पंजाब हरियाणा और देश के कई राज्यों में भाजपा को भारी नुकसान होगा। लेकिन भगवान ने मेरी आवाज सुन ली और भाजपा की तानाशाही को खत्म करने के लिए 20 दिन के लिए मुझे जेल से बाहर निकाल दिया। 

उन्होंने कहा कि आपने जिस तरह आम आदमी पार्टी को 92 विधायक देकर पंजाब में मजबूत किया इस तरह इस बार 13 सांसद देकर हमें केंद्र में मजबूत बना दो। फिर कोई भी पंजाब का फंड नहीं रोक पाएगा और राज्यपाल भी पंजाब का कोई बिल नहीं रोक सकेगा। अभी केंद्र सरकार पंजाब के करीब साढ़े आठ हजार करोड़ रुपये रोक रखी हैं। उसे पैसे से पंजाब के गांवों की सड़के और अन्य विकास कार्य होने थे।

केजरीवाल ने कहा कि अभी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को केंद्र सरकार और राज्यपाल से अकेले लड़ना पड़ रहा है। जब हमारे 13 सांसद पंजाब से जीत जाएंगे तो वे सब भगवंत मान के हाथ व आवाज बनेंगे और पंजाब के हक के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मिलकर केन्द्र सरकार और राज्यपाल से लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि पंजाब में हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार खत्म किया, जिससे अब सरकारी पैसे की काफी बचत हो रही है। उस पैसे से हम पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली दे रहे हैं। आज पंजाब के 83 प्रतिशत लोगों के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं। इसके अलावा हम जगह-जगह मोहल्ला क्लीनिक बना रहे हैं और सरकारी अस्पतालों की हालत सुधार रहे हैं। वहीं सरकारी स्कूलों को हम स्कूल ऑफ एमिनेंस में बदल रहे हैं। वही हमारे सरकार में करीब 50000 सरकारी नौकरियां दी और हजारों कच्चे कर्मचारी पक्के किए।

केजरीवाल ने कहा कि 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान जब हम लोगों को बोलते थे कि हम आपके बिजली के बिल जीरो कर देंगे तो लोगों को यकीन नहीं होता था, लेकिन हमने इसे संभव बनाया। ऐसा सिर्फ देश के दो राज्यों दिल्ली और पंजाब में ही हो रहा है और दोनों जगह आम आदमी पार्टी की ही सरकार है। यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि हमारी नीयत साफ है और हम ईमानदारी से कम कर रहे हैं। 

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा वाले कह रहे हैं कि 400 सीटें दो मोदी जी कुछ बड़ा करने वाले हैं।  मैंने पता किया तो पता चला कि 400 सीट वह इसलिए मांग रहे हैं ताकि वो देश का संविधान बदल सकें और संविधान के द्वारा पिछड़ी और अनुसूचित जातियों को मिले आरक्षण को खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि आरएसएस और उससे जुड़े संगठनों का शुरू से यही मकसद रहा है।

केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेता अत्यंत अहंकार में डूब गए हैं। इनका अहंकार का आलम देखिए कि इनके राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा कहते हैं कि भगवान जगन्नाथ मोदी जी के भक्त हैं। जबकि जगन्नाथ का मतलब होता है जगत के नाथ। यानी पूरी दुनिया का कल्याण करने वाला। भगवान श्रीराम पर ये लोग बोलते हैं कि मोदी जी श्री राम को लाए हैं। 

आप सोचिए क्या कोई इंसान भगवान को धरती पर ला सकता है क्या! भगवान ने तो पूरी सृष्टि को बनाई है, लेकिन भाजपा वाले को अब लगने लगा है कि मोदी जी ने ही सृष्टि की रचना की है। मोदी जी खुद भी बोल रहे हैं कि वह भगवान के अवतार हैं। इसलिए इस बार वोट के माध्यम से इनके अहंकार को खत्म कर दो।

 

Tags: Arvind Kejriwal , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Lok Sabha Elections 2024 , General Elections 2024 , Lok Sabha Election , Lok Sabha 2024 , Bram Shanker Jimpa , Raj Kumar Chabbewal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD