Sunday, 16 June 2024

 

 

खास खबरें पंजाबी लड़कियों ने छुई बुलंदियां- दो बेटियाँ भारतीय हवाई फ़ौज में अधिकारी बनी डबल इंजन सरकार गरीब के साथ-साथ हर वर्ग के उत्थान के लिए कर रही कामः सीएम नायब सिंह भारत की 30 मिलियन वयस्क आबादी या तो अधिक वजन वाली या मोटापे से ग्रस्त: डॉ. अमित गर्ग प्रदेश विश्वविद्यालय में एससीए चुनाव करवाने के लिए संभावनाएं तलाशेगी सरकार पंजाब के महाराजा रणजीत सिंह प्रिपरेटरी इंस्टीट्यूट के दो कैडिटों ने छूआ आसमान सीआईआई जालंधर जोन ने एलपीयू में एआई और चैटजीपीटी पर कार्यशाला आयोजित की स्वैच्छिक रक्तदान के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आगे आएं युवा : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय तकनीक और कौशल देश के विकास के लिए जरूरी - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पद्मश्री अवार्डियों को किया सम्मानित बाल संरक्षण आयोग बच्चों के अधिकारों की रक्षा करने और उनके सपनों को उड़ान भरवाने का कर रहा कार्य - असीम गोयल अगामी मानसून से पहले पूरे किए जाएं बाढ़ रोकथाम के कार्य : डॉ अभय सिंह यादव हरियाणा सरकार का फ़िल्म प्रोमोशन पर विशेष फोकस, सब्सिडी के लिए 17 फिल्मों की स्क्रीनिंग हुई केन्द्र में हरियाणा से तीन मंत्री बनने से हरियाणा के विकास को मिलेगी तेजी -केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल हरियाणा 1 जुलाई से नए आपराधिक कानून लागू करने को तैयार : टी.वी.एस.एन. प्रसाद संभावित बाढ़ से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार : कोमल मित्तल मुख्य सचिव अनुराग वर्मा का राजस्व बढ़ाने और व्यय के प्रभावी प्रबंधन पर जोर जीएमएसएच-16 की उत्साहपूर्ण भागीदारी और 101 रक्तदान के साथ 20वां विश्व रक्तदाता दिवस मनाया ज़मीन के इंतकाल के लिए 3000 रुपए की रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू सांसद बनने के बाद एक्शन में सांसद गुरजीत सिंह औजला प्रदेश के सभी जिलों में 85 स्थलों पर मेगा मॉकड्रिल का आयोजन पुलिस के ख़िलाफ़ लग रहे आरोपों पर बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर

 

लोकसभा चुनाव हिंदुस्तान के भविष्य का चुनाव है क्योंकि पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने 2047 तक विकसित भारत बनाने की बात की है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

इंडी गठबंधन नहीं, ये ठगबंधन है, ये बिना इंजन की गाड़ी है जो वहीं की वहीं खड़ी रहती है - अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 22 May 2024

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी विधायक श्री अनिल विज ने कहा कि लोकसभा चुनाव हिंदुस्तान के भविष्य का चुनाव है और पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने की बात सोची है। देश को विकसित बनाने के लिए हमें अपनी जान भी देनी पड़े तो हम पीछे नहीं हटेंगे।

श्री विज आज अंबाला में भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के पक्ष में वोट मांगने के लिए गांव बरनाला, बाड़ा, शाहपुर व बोह में अलग-अलग स्थानों पर नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज से पहले जितने हमारी विरोधी दल थे, इन्होंने देश को विकसित राष्ट्र बनाने के बारे में कभी सोचा तक नहीं। इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कोई अन्य नहीं है। 

भाजपा के मुकाबले में जो 28 टुकड़े है जोकि “कहीं की ईंट, कहीं का रोढ़ा, भानुमति ने कुनबा जोड़ा” की भांति हैं। इन्होंने इंडी नामक जो कुनबा इकट्‌ठा किया है उनकी अब तक हिम्मत नहीं हुई कि इस ठगबंधन का नेता कौन है। ये बिना इंजन की गाड़ी है जो वहीं की वहीं खड़ी रहती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपना संकल्प पत्र पेश किया, मगर ठगबंधन अपना न्यूनतम कार्यक्रम तक घोषित नहीं कर पाए। कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी तो किया है, मगर इनके गठबंधन के बाकि नेताओं ने उस पर अपने हस्ताक्षर नहीं किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पिछली बार महज 40 सांसद थे, ऐसे में वह कैसे कोई प्रस्ताव पारित करा सकते है। इस बार उनका दावा है कि 40 से भी कम सांसद कांग्रेस के होंगे।

विपक्षी नेताओं ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण पत्र तक ठुकरा दिए, मगर अब जनता आगामी चुनाव में इन्हें ठुकराएगी : विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कई बड़े कार्य किए जिनमें कश्मीर में अनुछेद 370 को समाप्त करना, राम मंदिर निर्माण करवाया, तीन तलाक खत्म करवाए व अन्य कई बड़े कार्य करवाए। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए कई आंदोलन हुए और वह भी उस पल के साक्षी है और इस इतिहास का हिस्सा हैं। आंदोलन के दौरान उन्हें उन्नाव जेल भी जाना पड़ा था। 

कांग्रेस ने कभी राम मंदिर बनाने की नहीं सोची और तंज कसते थे कि “मंदिर बनाएंगे तारीख नहीं बताएंगे”। मगर, हमने अयोध्या में नारा दिया था कि “हम कसम राम की खाते है हम मंदिर वहीं बनाएंगे।” अब यहीं विपक्षी आज कह रहे हैं कि राम मंदिर को मुद्दा मत बनाओं। विपक्षी नेताओं ने तो राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण पत्र तक ठुकरा दिए, मगर अब जनता आगामी चुनाव में इन्हें ठुकराएगी।

उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों के समय पाकिस्तान से आतंकी देश में आकर सैनिकों को शहीद कर चले जाते थे और हम केवल श्रद्धांजलि देने तक सीमित रहते थे। मगर अब नरेंद्र मोदी के राज में हिंदुस्तान की सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारा। 

उन्होंने कहा कि यह नरेंद्र मोदी की सरकार है जोकि देश के दुश्मनों को उसके घर में ही घुसकर मारना जानती है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सभी देश संसार का नेता मानते है और उन्हें सम्मान देते हैं।

जिस शहर में एयरपोर्ट व रिंग रोड आ जाते है वह शहर तेजी से तरक्की करता है : अनिल विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने अम्बाला छावनी में ढेरों विकास कार्य करवाए हैं जिनका जनता को लाभ मिल रहा है। अम्बाला छावनी में राजकीय कालेज, बस स्टैंड, सिविल अस्पताल, सुभाष पार्क, साहा रोड, मल्टीलेवल पार्किंग, फुटबाल स्टेडियम, ऑल वेदर स्वीमिंग पूल व अन्य कई परियोजनाएं है जिसका जनता को लाभ मिल रहा है। 

उन्होंने कहा कि अम्बाला में एयरपोर्ट और रिंग रोड का काम भी चल रहा है और जिस शहर में यह दोनों प्रोजेक्ट आ जाते है वह शहर तेजी से तरक्की की राह पर अग्रसर हो जाता है। पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि आज वह भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के लिए वोट मांगने आए है। आगामी 25 मई को कमल के फूल पर वोट डालते हुए आप सभी को नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करने है।

इस अवसर पर भाजपा नेता किरणपाल चौहान, रामबाबू यादव, नरेंद्र राणा, रोशन सिंह बरनाला, सरपंच कमलजीत सिंह, सरपंच अमरजीत कौर, बलविंद्र सिंह शाहपुर, ललता प्रसाद, जग्गी कलरहेड़ी, मोहित कौशिक, राजबीर, सुलतान, संतोष, करम सिंह, गुरमीत सिंह, पूर्व सरपंच विकास बहगल, संजीव कौशिक, जसतार सिंह, हरनेक सिंह, जसविंद्र सिंह, राजेंद्र राणा, प्रेम राणा, दलीप सिंह, राम कुमार गुप्ता, मोनू भटनागर सहित कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD