Thursday, 18 July 2024

 

 

खास खबरें आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में फूंका चुनावी बिगुल ; मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की घोषणा सिविल अस्पताल किसी भी निजी अस्पताल के बराबर होगा: सांसद संजीव अरोड़ा शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा हृदय रोग से हर साल 4.77 मिलियन भारतीयों की मौत होती है : डॉ. राकेश शर्मा हरदीप सिंह बावा ने उप-मुख्यमंत्री से भेंट की केवल सिंह पठानिया ने सम्भाला उप-मुख्य सचेतक का पदभार मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से भेंट की ‘आप दी सरकार, आप दे दुआर’ अभियान के अंतर्गत टांडा के गांव मूनक खुर्द में लगा शिकायत निवारण कैंप कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कैटल पाउंड फलाही का दौरा कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा होशियारपुर के सर्वांगीण विकास में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने नितिन गडकरी से रानीताल-कोटला, घुमारवीं-जाहू-सरकाघाट सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का आग्रह किया ब्रिटिश उप उच्चायुक्त, चंडीगढ़ ने यूटी चंडीगढ़ सचिवालय में यूटी चंडीगढ़ प्रशासन के प्रशासक के सलाहकार से मुलाकात की सांसद गुरजीत सिंह औजला से मिलने पहुंचे किसान, दिया मांग पत्र मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की कन्याकुमारी से सियाचिन तक साइकिल यात्रा पर निकली बेटी का राज्यपाल ने बढ़ाया हौसला प्रत्येक जिला में एक गौशाला को नस्ल सुधार के लिए लेंगे गोद : कंवर पाल कैंट के पास बन रहे वेलकम गेट से हिसार की बनेगी एक अलग पहचान : डॉ कमल गुप्ता हरियाणा में हिट-एंड-रन दुर्घटना के पीड़ितों को मिलेगी कैशलेस उपचार की सुविधा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने एचसीएस-2023 के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को किया सम्मानित नितिन गडकरी ने हरियाणा से संबंधित सड़क परियोजनाओं की नई दिल्ली में की समीक्षा मुख्यमंत्री ने पंचकूला के पिंजौर में एशिया की सबसे बड़ी आधुनिक सेब, फल एवं सब्जी मंडी के प्रथम चरण का किया उद्घाटन

 

"जहां तक मेरी बात है मुझे आज तक किसी अफसर ने इनकार नहीं किया और किसी अफसर में इंकार करने की हिम्मत भी नहीं है"- पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

"मैं जिंदगी में कभी नाराज नहीं होता, नाराज वही लोग होते हैं जो घुने होते हैं और जो बोलते नहीं है" - अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अंबाला , 30 May 2024

हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री श्री अनिल विज ने पूर्व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कई अफसरों द्वारा भीतरघात किए जाने के संबंध में दिए गए बयान के बारे में कहा कि "जहां तक मेरी बात है मुझे आज तक किसी अफसर ने इनकार नहीं किया और किसी अफसर में इंकार करने की हिम्मत भी नहीं है"। उनकी (अनिल विज) नाराजगी के संबंध में उन्होंने कहा कि "मैं जिंदगी में कभी नाराज नहीं होता, नाराज वही लोग होते हैं जो घुने होते हैं और जो बोलते नहीं है जबकि मैं तो बोलता हूं और मेरे मन में जो बात आती है मैं वह कह देता हूं फिर नाराजगी किस बात की"।

श्री विज आज यमुनानगर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने यह कहा है कि कुछ अफसरों ने हमारा साथ नहीं निभाया और भीतरघात किया है। इस संबंध में उन्होंने कहा कि अगर वह कह रहे हैं तो यकीनी तौर पर यह होगा और ऐसा इशारा काफी लंबे समय से विधायक और मंत्री भी कर रहे थे। 

हमारे भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जी जान के साथ काम किया है - विज

मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए बयानों कि हम चार तारीख के बाद देख लेंगे, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने इस तरह की बात कही है तो कहीं ना कहीं कोई ना कोई छोटी-मोटी बात हो सकती है, लेकिन जहां तक मैं जानता हूं और मैंने भी सारे हरियाणा के लोगों के साथ बातचीत की है हमारे भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जी जान के साथ काम किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पूरे दमखम के साथ राज किया है - विज

उत्तर प्रदेश के दबंग मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के साथ तुलना करते हुए हरियाणा में दबंग मुख्यमंत्री होने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पूरे दमखम के साथ राज किया है और नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जी को अभी मौका मिला है और जब से वह मुख्यमंत्री बने हैं तब से चुनाव आचार संहिता लागू है और आने वाले समय में यह भी सर्वश्रेष्ठ काम करेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जिसे भी बनाया जाएगा उसकी जिंदाबाद - विज

भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी इस बारे में विचार कर रही है और जिसको भी प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाएगा उसकी जिंदाबाद।

हम 10 में से 11 सीट जीतेंगे - विज

उन्होंने कहा कि हरियाणा में हम 10 में से 11 सीट जीतेंगे। उन्होंने कहा कि 10 सांसदों की और एक जहां से मुख्यमंत्री नायब सैनी जी चुनाव लड़ रहे हैं उनकी सीट भी हम जीतेंगे। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संशय नहीं है कि 400 पार का नारा पूरा तरह से सफल होगा जिस प्रकार से हमारे नेताओं ने और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने चुनाव लड़ा है उस हिसाब से 400 पार का नारा जरुर सफल होगा।

मैंने अंबाला छावनी में अपने कार्य को संभाला और हम अंबाला छावनी से अच्छे मतों से जीत दर्ज करेंगे - विज

अनिल विज हरियाणा के प्रसिद्ध नेता है और लोगों का उनके प्रति बहुत प्यार है, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारा संगठन बहुत बड़ा हो गया है और हर जिला में, हर विधानसभा में और हर ब्लॉक में हमारे पास नेता और कार्यकर्ता है। इसलिए सभी ने अपना अपना कार्य संभाला और मैंने अंबाला छावनी में अपने कार्य को संभाला और मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि हम अंबाला छावनी से अच्छे मतों से जीत दर्ज करने जा रहे हैं। 

मजाकिया लहजे में उन्होंने कहा कि "मेरे पास पार्टी के लोग आए थे और उनको मैंने कहा था कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का एक कार्यक्रम अंबाला में करवा दो, अगर अंबाला में प्रधानमंत्री जी का कार्यक्रम नहीं हो सकता है तो राहुल गांधी जी का कार्यक्रम करवा दो क्योंकि हमें इन दोनों से ही फायदा मिलेगा"।

मुझे पता है कि राहुल गांधी दोनों सीटों से हारेंगे और यह हिंदुस्तान छोड़कर जाएंगे - विज

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में राहुल गांधी ने इंडी गठबंधन की सीटों के लिए बड़े-बड़े दावे किए हैं। उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि आप यह छोड़ो की इंडी गठबंधन के कितने आएंगे या हमारे भाजपा के कितने आएंगे, आप यह बताओ कि आप वायानाड या रायबरेली कौन सी सीट से जीत रहे हो। अगर दोनों से जीतेंगे तो कौन सी सीट को आप छोड़ेंगे। लेकिन मुझे पता है कि राहुल गांधी दोनों सीटों से हारेंगे और यह हिंदुस्तान छोड़कर जाएंगे।

धीरे-धीरे यह (विपक्ष) अपनी हार की एक्सरसाइज कर रहे हैं - विज

वोट परसेंटेज को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वोट परसेंटेज का ज्यादा फर्क नहीं है, मामूली फर्क है लेकिन अंबाला छावनी में तो हमारा पहले की तरह ही वोट परसेंटेज रहा है। उन्होंने कहा कि अभी इन मतों में पोस्टल बैलट भी जुड़ने हैं और अन्य जगह पर भी पोस्टल बैलेट जुड़ेंगे। 

अगर पिछले चुनाव से तुलना की जाए तो यह जो गैप है और कम हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जो अभी वर्तमान में 45 डिग्री तापमान चल रहा है इसका थोड़ा बहुत फर्क पड़ा है और यह फर्क पड़ता ही है। पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा बोगस वोट पर दिए गए बयान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे यह अपनी हार की एक्सरसाइज कर रहे हैं।  

इंडी गठबंधन तो बिना इंजन की गाड़ी है और यह यहीं पर खड़ी-खड़ी छुक छुक करती रही - विज

इंडी गठबंधन के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन नाम की कोई चीज नहीं है, यह 20 से 25 टुकड़े हैं। इनका कोई भी मिनिमम प्रोग्राम नहीं है और ना ही इनका कोई नेता है। इस चुनाव में तो एक ही नेता खड़ा था और वह नरेंद्र मोदी और मुकाबले में कोई भी नहीं था। इंडी गठबंधन तो बिना इंजन की गाड़ी है और यह यहीं पर खड़ी-खड़ी छुक छुक करती रही, आगे नहीं बढ़ी। 

इसलिए इंडी गठबंधन नाम की कोई चीज नहीं है। उन्होंने कहा कि इन्होंने 1 तारीख को रोने पीटने के लिए एक मीटिंग बुलाई है जिसको स्यापा कहते हैं और ममता बनर्जी इस मीटिंग में नहीं आ रही है और हो सकता है कि उन्होंने अभी से हाथ दिखाने शुरू कर दिए हो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र जारी किया था उस पर इंडी गठबंधन के किसी भी सहयोगी ने हस्ताक्षर नहीं किए हैं। 

उन्होंने प्रश्न खड़ा करते हुए कहा कि क्या 20 से 25 सांसदों से प्रधानमंत्री बन जाता है और जो वह घोषणा कर रहे हैं उससे लोगों को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि "न नो मन तेल होगा, और न राधा नाचेगी"। 

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दिल्ली में एक साथ और पंजाब में यह एक दूसरे के विपरीत चुनाव लड़ रहे - विज

चुनाव आयोग को भाजपा की कठपुतली कहे जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह सब रोने की तैयारी कर रहे हैं और उन्होंने सुना है कि 1 तारीख को इन्होंने डमी ईवीएम मशीन भी मंगाई है कि ईवीएम ने हरा दिया ईवीएम ने हरा दिया। 

उन्होंने इंडी गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि इनका ना भूतकाल है ना वर्तमान काल है और न ही इनका भविष्य काल है क्योंकि इंडी गठबंधन में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दिल्ली में एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं जबकि पंजाब में यह एक दूसरे के विपरीत चुनाव लड़ रहे हैं।

मीडिया की बदौलत भारत का प्रजातंत्र खड़ा है - विज

उन्होंने आज राष्ट्रीय हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, युटुब, फेसबुक इत्यादि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पत्रकारिता करने वाले सभी पत्रकारों को बधाई व शुभकामनाएं दी और कहा कि मीडिया की बदौलत भारत का प्रजातंत्र खड़ा है। उन्होंने कहा कि हालांकि मीडिया को समय-समय पर कमजोर करने की कोशिश की गई है जैसे कि इंदिरा गांधी के समय पर इमरजेंसी के दौरान खबरें छापने पर सेंसरशिप लगाई गई थी। 

उन्होंने कहा कि उस दौरान हमने देखा कि अखबारों के बीच में से खबर उठाई होती थी और वहां पर सफेद पेज नजर आता था। इसी प्रकार से इंडी पार्टी ने भी पंजाब में ज़ी न्यूज़ चैनल के कार्यक्रमों के प्रसारण पर रोक लगाई है जोकि इन्होंने इंदिरा गांधी की तरह यहां पर भी पत्रकारिता पर हमला किया है और लोग इनको कभी माफ नहीं करेंगे। इससे लोगों को इंदिरा गांधी के समय की याद आ गई है। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र की आजादी से ही प्रजातंत्र चलता है। 

"As far as I am concerned, no officer has ever refused me, and no officer has the courage to refuse either," - Former Home Minister Anil Vij

"I never get angry in life. The ones who are angry are those who are weak and do not speak up," - Anil Vij

Ambala

Former Haryana Home Minister Sh. Anil Vij, speaking about the statement given by former Chief Minister Manohar Lal regarding some officers betraying him, said, "As far as I am concerned, no officer has ever refused me, and no officer has the courage to refuse either." Regarding his (Anil Vij's) anger, he said, "I never get angry in life. 

The ones who are angry are those who are weak and do not speak up, whereas I speak up, and I say whatever comes to my mind, so there's no reason for me to be angry."Sh. Vij was speaking to reporters in Yamunanagar today. It is noteworthy that former Chief Minister Manohar Lal has said that some officers did not support him and betrayed him. In this regard, he said that if he is saying so, it surely must be true, and such indications have been made for a long time by MLAs and ministers as well.

"Our BJP workers have worked wholeheartedly," - Vij

In response to questions about the statements made by the minister and former Chief Minister that "we will see after the 4 June," he said that if they have said such things, there might be some minor issues, but as far as he knows and has also talked to people across Haryana, our BJP workers have worked wholeheartedly.

"Former Chief Minister Manohar Lal ruled with full vigor," - Vij

When asked about the comparison with the bold Chief Minister of Uttar Pradesh, Yogi Adityanath, and whether Haryana has had an assertive Chief Minister, he said that former Chief Minister Manohar Lal ruled with full vigor and that the new Chief Minister, Nayab Singh Saini, has just gotten the opportunity. Since he became Chief Minister, the election code of conduct has been in place, and in the future, he will also perform excellently.

"Long live whoever is made the BJP state president," - Vij

In response to a question about being made the BJP state president, he said that the party is considering this, and whoever is made the state president, long live that person.

"We will win 11 out of 10 seats," - Vij

He said that in Haryana, they will win 11 out of 10 seats. He mentioned that they will win the 10 parliamentary seats and also the seat from which Chief Minister Nayab Singh Saini is contesting. He added that there is no doubt that the slogan "400 Paar" will be fully successful, given the way our leaders and BJP workers have fought the election, the slogan "400 Paar" will certainly be successful.

"I took charge of my work in Ambala Cantonment, and we will secure a good victory from Ambala Cantonment," - Vij

When asked about being a well-known leader in Haryana with a lot of public support, Anil Vij said, "Our organization has grown significantly, and we have leaders and workers in every district, every assembly constituency, and every block. Therefore, everyone has taken charge of their work, and I have taken charge of mine in Ambala Cantonment. 

I can confidently say that we will secure a good victory from Ambala Cantonment. Jokingly, he added, 'Party members came to me, and I told them to organize a program for Prime Minister Narendra Modi in Ambala. If that's not possible, then organize one for Rahul Gandhi, because we will benefit from both.'"

"I know Rahul Gandhi will lose from both seats and will leave India," - Vij

He said that in this election, Rahul Gandhi has made big claims for the seats of the Indi Alliance. He added, "I want to ask Rahul Gandhi to forget about how many seats Indi Alliance or our BJP will get. Tell me which seat you are winning from, Wayanad or Rae Bareli? If you win both, which one will you leave? But I know Rahul Gandhi will lose from both seats and will leave India."

"Gradually, they (the opposition) are exercising their defeat," - Vij

In response to a question about vote percentage, he said, "There is not much difference in vote percentage, only a slight difference. But in Ambala Cantonment, our vote percentage has remained the same as before. He mentioned that postal ballots are yet to be counted in these votes, and they will be counted elsewhere too. 

Comparing it to the previous election, this gap will narrow further. He noted that the current 45-degree temperature has had some impact, which is natural. Regarding the former Chief Minister's statement on bogus votes, he said, 'Gradually, they are exercising their defeat.'"

"Indi Alliance is a train without an engine and remained stationary, just chugging," - Vij

In response to a question about the Indi Alliance, he said, "There is no such thing as the Indi Alliance; it is a collection of 20 to 25 fragments. They have no minimum program and no leader. In this election, there was only one leader, Narendra Modi, and no one was competing against him. 

The Indi Alliance is a train without an engine, and it remained stationary, just chugging without moving forward. Therefore, there is no such thing as the Indi Alliance. They have called a meeting on the 1st to cry and complain, which call a 'syapa.' 

Mamata Banerjee is not attending this meeting, possibly indicating her withdrawal already. He added that none of the Indi Alliance partners signed the Congress manifesto. He questioned whether a Prime Minister can be made with 20 to 25 MPs and said they are misleading people with their announcements. 

"Congress and Aam Aadmi Party are together in Delhi and opposing each other in Punjab," - Vij

In response to a question about the Election Commission being called a puppet of the BJP, he said, "They are preparing to cry and have heard that they have ordered a dummy EVM machine for the 1st, claiming EVMs defeated them. He mocked the Indi Alliance, saying they have no past, present, or future because Congress and Aam Aadmi Party are contesting together in Delhi while opposing each other in Punjab."

"Democracy in India stands due to the media," - Vij

On National Hindi Journalism Day, he congratulated and extended best wishes to all journalists working in print media, electronic media, YouTube, Facebook, and other social media platforms. He said that democracy in India stands due to the media. He mentioned that attempts were made to weaken the media from time to time, such as during Indira Gandhi's Emergency when censorship was imposed on news. 

He recalled that during that time, blank pages were visible in newspapers where the news was lifted. Similarly, the Indi Party has also banned Zee News Channel's programs in Punjab, attacking journalism like Indira Gandhi did, and people will never forgive them for this. This reminds people of the Emergency during Indira Gandhi's time. He said that democracy runs on the freedom of the press.

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD