Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

नेशनल स्कूल गेम्स बास्केटबॉल लड़के अंडर 19 की 8 टीमें क्वार्टर फाइनल के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी

क्वार्टर फाइनल में पंजाब ने केरल को 112-54 से हराया क्वार्टर फाइनल में पंजाब, दिल्ली, आईबीएसओ, राजस्थान, हरियाणा, तमिलनाडु, झारखंड और छत्तीसगढ़ की टीमें

Sports News, Patiala
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला , 09 Jan 2024

67वें नेशनल स्कूल गेम्स 2023-24 का आयोजन 6 से 11 जनवरी तक गवर्नमेंट मल्टीपर्पज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हाई ब्रांच में चल रही बास्केटबॉल लड़के अंडर-19 प्रतियोगिता में किया जा रहा है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी शिक्षा पटियाला हरिंदर कौर ने बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान और शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के नेतृत्व में राष्ट्रीय स्कूल खेल 2023-24 का चौथा दिन पटियाला में आयोजित किया जा रहा है। 

जिनमें से बास्केटबॉल लड़के अंडर 19 के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच खेले गए। इस दौरान शहर व क्षेत्र की प्रमुख हस्तियों व प्रशासनिक अधिकारियों ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। एसपी चांद सिंह ने खिलाड़ियों को स्वस्थ एवं सुखी जीवन के साथ-साथ नौकरी पाने के लिए खेलों के महत्व के बारे में बताया. इसके अलावा मेजबान विद्यालय के प्रिंसिपल विजय कपूर ने टूर्नामेंट के आयोजन में कार्यरत विद्यालय के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को अपना सर्वश्रेष्ठ सहयोग देने के लिए प्रोत्साहित किया।

डिप्टी डीईओ रविंदरपाल सिंह ने बताया कि टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पहुंची टीमों को शिक्षा विभाग पंजाब और जिला शिक्षा अधिकारी पटियाला द्वारा पटियाला शहर के महत्वपूर्ण स्थानों का दौरा कराया गया। जिसमें नेताजी शुभाष चंद्र बोस नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (एनआईएस) की टीमों ने काफी रुचि दिखाई। वनीत कुमार कार्यकारी निदेशक और मंगा सिंह लाइब्रेरियन ने खिलाड़ियों को एनआईएस के बारे में जानकारी दी।

देश के कई खिलाड़ियों ने देश के इस प्रतिष्ठित संस्थान से प्रशिक्षण लिया है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन किया है। तमिलनाडु के प्रबंधक कुबेर दास ने कहा कि उन्हें पहली बार एनआईएस पटियाला का दौरा करके बहुत अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि यह मेरा सपना था कि एनआईएस देखों और स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब, खेल विभाग पंजाब और जिला शिक्षा अधिकारी ने यह शानदार अवसर दिया है। इस मौके पर सभी खिलाड़ियों ने भी एनआईएस का दौरा कर अपनी खुशी जाहिर की।

इस मौके पर गुरप्रीत सिंह नामधारी नेशनल अवॉर्डी टीचर, प्रिंसिपल रजनीश गुप्ता, राजिंदर सिंह चानी, अमरजोत सिंह, जसवीर सिंह कोच, इरविन कौर, प्रिंसिपल विक्रमजीत सिंह, प्रिंसिपल जसपाल सिंह, गुरप्रीत सिंह सीनियर असिस्टेंट, जगजीत सिंह वालिया, अमरेंद्र सिंह बाबा, ललित मोदगिल, राजीव कुमार और अन्य उपस्थित थे।

प्री-क्वार्टर फाइनल परिणाम:

गवर्नमेंट मल्टीपर्पज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हाई ब्रांच में आयोजित प्री-क्वार्टर फाइनल नॉक-आउट मुकाबलों में पंजाब ने केरल को 112-54 अंकों से हराया। इसके अलावा आईबीएसओ ने मध्य प्रदेश को 106-76 अंकों से, दिल्ली ने कर्नाटक को 73-53 अंकों से, हरियाणा ने सीआईएससीई को 92-74 अंकों से, राजस्थान ने ओडिशा को 81-43 अंकों से, तमिलनाडु ने नवोदय विद्यालय को 58-28अंकों से हराया। झारखंड ने गुजरात को 71-47 अंकों से और चंडीगढ़ ने महाराष्ट्र को 77-57 अंकों से हराया।

 

Tags: Sports News , Patiala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD