Thursday, 18 April 2024

 

 

खास खबरें बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन आप ने पंजाब में शेष बचे चार लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने भगवंत मान की मौजूदगी में भरा नामांकन पत्र मलायका अरोड़ा ने 'एम्प्रेस' के रूप में ईशा अग्रवाल को दिया नारीफर्स्ट ज्वेल ऑफ इंडिया का क्राउन रेलवे स्टेशन पर गुरजीत सिंह औजला के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब कांग्रेस के सीनियर नेताओं, कार्यकर्ता और शहर वासियों ने बरसाए फूल गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की

 

मान सरकार के पंजाब समर्थक फैसलों के कारण पीएसपीसीएल लाभ कमाने वाली सरकारी इकाई बनी

सार्वजनिक क्षेत्रों को मजबूत करना, आम लोगों को सुविधा देना और सभी के लिए रोजगार के अवसर पैदा करना ही आप की राजनीतिक विचारधारा है - कंग

Malwinder Singh Kang AAP
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 02 Jan 2024

आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) को लाभ कमाने वाली इकाई में बदलने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान की सराहना की और उनका धन्यवाद दिया। पीएसीएल को पछवाड़ा खदान से कोयला, लंबित बकाया चुकाने और बिजली संयंत्र खरीदने से पीएसपीसीएल काफी मदद मिली है।

आप प्रवक्ता गोविंदर मित्तल और विक्रम पासी के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि नए साल के मौके पर सीएम भगवंत मान ने गोइंदवाल साहिब पावर प्लांट खरीदकर पंजाब के लोगों को एक अच्छी खबर दी है। पिछले 25 सालों से हमारे देश में सरकारी कंपनियों को निजी कंपनियों और कॉरपोरेट्स के हाथों बेचने का चलन बन गया है। राजनीतिक दल और राजनेता कुछ गुप्त लाभ लेते हैं और बदले में सार्वजनिक विभागों को निजी कंपनीयों को सौंप देते हैं। 

आम आदमी पार्टी इस देश की राजनीति को बदल रही है और इसी प्रवृत्ति के तहत हम सार्वजनिक क्षेत्रों और संस्थानों को मजबूत कर रहे हैं। इससे न केवल सरकार को आय होती है, बल्कि आम लोगों को बिना अतिरिक्त वित्तीय बोझ के सुविधाएं मिलती हैं और युवाओं के लिए रोजगार पैदा होते हैं।

कंग ने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने सार्वजनिक शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया। सरकारी स्कूलों में सुधार किया। मोहल्ला क्लीनिक खोले और सरकारी अस्पतालों में सुधार किया और आमलोगों को ये सुविधाएं मुफ्त में प्रदान की। इसके कारण लोगों की आर्थिक कठिनाइयां कम हुई। पंजाब में भी मान सरकार सभी सार्वजनिक क्षेत्रों के लिए ऐतिहासिक कदम उठा रही है। लोगों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने के लिए पावर प्लांट खरीदना भी इन्हीं कदमों में से एक है।

कंग ने बताया कि गोइंदवाल साहिब पावर प्लांट, जिसका नाम गुरु अमरदास जी के नाम पर रखा जाएगा, के पास कुल 1100 एकड़ जमीन है, जिसमें प्लांट 700 एकड़ में है। बाकी बचे 400 एकड़ जमीन का इस्तेमाल सरकार द्वारा नई परियोजनाओं के लिए किया जाएगा। हम इस प्लांट में अब सस्ती बिजली भी पैदा कर सकेंगे जिससे पीएसपीसीएल का मुनाफा और बढ़ेगा।

कंग ने कहा कि पिछले 5-6 वर्षों में सरकार ने राज्य के बंद पड़े थर्मल प्लांटों को 1800 करोड़ रुपए दिए। जबकि इसके आधे दाम में हमने एक नए थर्मल प्लांट को खरीद लिया। आम आदमी पार्टी का सार्वजनिक क्षेत्र को सशक्त बनाने का इरादा स्पष्ट है और हमने पीएसपीसीएल को लाभदायक इकाई बनाकर इसे साबित किया है।

कंग ने कहा कि हमारी सरकार सभी को प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली दे रही है और पीएसपीसीएल के लंबित बकाया का भी भुगतान किया। धान के मौसम के दौरान किसानों को निर्बाध आपूर्ति मिली और बिना किसी समस्या के रिकॉर्ड बिजली की मांग पूरी की। कंग ने कहा कि शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल अप्रैल में जालंधर में कह रहे थे कि धान के सीजन में लोगों को बिजली नहीं मिलेगी, लेकिन आप सरकार ने उन्हें गलत साबित कर दिया और एक दिन में रिकॉर्ड 3,435.4 लाख यूनिट बिजली की आपूर्ति की। 

आप सरकार में हमारी अपनी पछवाड़ा कोयला खदान भी चालू है जिससे थर्मल प्लांटों को कम कीमत पर पर्याप्त कोयला मिल रहा है। कंग ने कहा कि ये आम आदमी पार्टी की राजनीति है‌। राजनेताओं द्वारा निजी लाभ लेने के लिए सरकारी संस्थानों को बेचने का चलन अब हर जगह है, लेकिन हम उस चलन को उलट रहे हैं। हम लोगों पर वित्तीय दबाव डाले बिना उन्हें सुविधाएं देने के लिए निजी कंपनियों को खरीद रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि विजिलेंस विभाग पीपीए की जांच कर रहा है। निजी लाभ के लिए सरकारी खजाने को लूटने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। कंग ने कहा कि पंजाब के लोगों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को ऐतिहासिक जनादेश दिया है और मान सरकार अपने जन-समर्थक और पंजाब-समर्थक फैसले के माध्यम से लोगों की उम्मीदों पर खरी उतर रही है।

 

Tags: Malwinder Singh Kang , Malvinder Singh Kang , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD