Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब मंडी बोर्ड के सचिव अमृत कौर गिल को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल के गौरव पुरस्कार-2024 प्रदान किए केवल अकाली दल है हिंदू-सिख एकता का प्रतीक: एन.के.शर्मा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल प्रदेश के उत्कृष्ट उद्यमियों को सम्मानित किया चुनाव प्रचार में सुरक्षा वाहन को छोड़कर 10 से ज्यादा वाहनों के काफिले के चलने की नहीं होगी अनुमति PEC ने पीएचडी प्रोग्राम के लिए आईआईटी जम्मू के साथ MoU किया साइन जैसे चरणजीत चन्नी भदौड़ वापस नहीं आए, वैसे सुखपाल खैरा दोबारा संगरूर नहीं आएंगे: मीत हेयर एलपीयू द्वारा नेटवर्क, इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग पर दूसरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित "द इंडियन ब्राइड" एक प्रसिद्ध कंपनी ने चंडीगढ़ में लक्जरी लाइफस्टाइल की मेजबानी की !! केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग पोलिंग स्टाफ तनदेही व ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी: कोमल मित्तल भगवंत मान ने रोपड़ में आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया चुनाव प्रचार अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल मैंने हमेशा कठिन चुनौतियों का सामना किया है, यह चुनाव तो सरल है : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

 

आप पंजाब ने सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी का किया पुरजोर विरोध, चंडीगढ़ में भाजपा कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया

चंडीगढ़ पुलिस ने आप नेताओं और प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछारें छोड़ीं

Protest, Agitation, Demonstration, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 05 Oct 2023

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा अपने वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की गिरफ्तारी का विरोध किया है। आप की पंजाब इकाई ने चंडीगढ़ में भाजपा कार्यालय के सामने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जहां पुलिस ने उनके खिलाफ पानी की बौछारें चलाई।विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित करते हुए आप पंजाब के वरिष्ठ नेता और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि दिल्ली में कोई शराब घोटाला नहीं हुआ है। अगर कोई घोटाला हुआ होता तो दिल्ली सरकार को कुछ न कुछ घाटा होता, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, जिससे अपने आप में यह साबित हो गया कि शराब नीति में कोई घोटाला नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि शराब नीति की यह जांच नेताओं, ठेकों और खुदरा विक्रेताओं पर हजारों छापे और आप नेताओं और कुछ व्यापारियों की गिरफ्तारी, यह सब आम आदमी पार्टी को रोकने के लिए भाजपा की एक विस्तृत साजिश है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरपाल चीमा के साथ कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ, चेतन सिंह जौड़ामाजरा, ब्रह्म शंकर जिम्पा और आप पंजाब के कार्यकारी अध्यक्ष विधायक बुध राम भी मौजूद थे। चीमा ने आगे कहा कि अपने दिन-ब-दिन गिरते ग्राफ से भाजपा हताश और घबराई हुई है। भाजपा ने केंद्र में 9 साल से अधिक समय तक शासन किया है, लेकिन अब उन्हें अपनी नफरत की राजनीति, पूंजीपतियों के प्रति प्रेम और जनविरोधी नीतियों की आंच महसूस हो रही है। इसीलिए वे लगातार हर उस व्यक्ति को डराने-धमकाने की कोशिश कर रहे हैं जो उनके खिलाफ बोलता है, उनके अत्याचारों और तानाशाही रवैये का विरोध करता है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी को पता है कि आगामी आम चुनाव में उनकी हार निश्चित है, इसलिए वे सीबीआई और ईडी के जरिए विपक्षी नेताओं पर हमला कर रहे हैं।आप नेता ने कहा कि पहले उन्होंने दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया को गिरफ्तार किया और अब उन्होंने आप के एक और कद्दावर नेता संजय सिंह को गिरफ्तार किया है। चीमा ने कहा कि संजय सिंह हमेशा भाजपा सरकार, उनके भ्रष्टाचार और जनविरोधी कदमों के खिलाफ बहुत मुखर रहे हैं। उन्होंने संसद के अंदर और बाहर से भाजपा सरकार के हर गलत फैसले और लूट का विरोध किया। बीजेपी संजय सिंह की जनपक्षधर आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। ईडी ने उनके चार कमरे के घर पर 8 घंटे तक छापेमारी की लेकिन कुछ नहीं मिला, फिर भी

उन्होंने बिना किसी सबूत के उन्हें गिरफ्तार कर लिया जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। यह मनीष सिसौदिया प्रकरण की पुनरावृत्ति है। हम भाजपा सरकार की इस गिरफ्तारी और तानाशाही कृत्य की निंदा करते हैं।चीमा ने कहा कि सरकार और विपक्ष दोनों का होना लोकतंत्र की खूबसूरती है। लेकिन भाजपा सरकार सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर देश में तानाशाही का माहौल बनाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि इतिहास हमें बताता है कि जब भी भारत में कोई सरकार तानाशाही पर उतारू हुई है, भारत के लोगों ने हमेशा उन्हें सबक सिखाया है। देश की जनता कभी भी निरंकुशता बर्दाश्त नहीं करेगी।

मीडिया को संबोधित करते हुए आप पंजाब के कार्यकारी अध्यक्ष और विधायक प्रिंसिपल बुध राम ने कहा कि ईडी को संजय सिंह के घर से एक भी पैसा या एक भी अवैध दस्तावेज नहीं मिला। भाजपा सरकार की इस हरकत से पता चलता है कि प्रधानमंत्री मोदी कितने घबराये हुए हैं। लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि वे हमें डरा नहीं सकते।

बीजेपी हताश है। मोदी सरकार बड़े पूंजीपतियों की मित्र है जबकि संजय सिंह आम जनता की आवाज हैं जिन्होंने अंबानी और अडानी के पक्षपात का विरोध किया। बुध राम ने कहा कि बीजेपी की ऐसी रणनीतियां आम आदमी पार्टी को नहीं रोक पाएंगी। आप नेता ने कहा, चाहे कितनी भी छापेमारी की जाए या गिरफ्तारियां की जाएं, वे हमें रोकने में कभी सफल नहीं होंगे।

 

Tags: Protest , Agitation , Demonstration , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD