Wednesday, 17 April 2024

 

 

खास खबरें आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने भगवंत मान की मौजूदगी में भरा नामांकन पत्र मलायका अरोड़ा ने 'एम्प्रेस' के रूप में ईशा अग्रवाल को दिया नारीफर्स्ट ज्वेल ऑफ इंडिया का क्राउन रेलवे स्टेशन पर गुरजीत सिंह औजला के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब कांग्रेस के सीनियर नेताओं, कार्यकर्ता और शहर वासियों ने बरसाए फूल गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन

 

पंजाब के कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियन ने फाजिल्का में आर्यों के छात्रवृत्ति मेले का उद्घाटन किया

विधायक नरिंदर सवाना और करण गिल्होत्रा सम्मानित अतिथि थे

Gurmeet Khudian, Gurmeet Singh Khudian, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, DC Fazilka, Senu Duggal, Fazilka, Deputy Commissioner Fazilka, Narinder Pal Singh Sawna, Aryans Group of Colleges , Aryan College, Rajpura, Aryans Group of Colleges Rajpura, Dr. Parveen Kataria, Dr. Anshu Kataria
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

फाजिल्का , 03 Sep 2023

भगवंत मान सरकार पंजाब के युवाओं की शिक्षा को लेकर बेहद चिंतित है ।  फिरोजपुर, फाजिल्का आदि पाकिस्तान की सीमा पर हैं जो अतीत में उपेक्षित रहे हैं लेकिन हमारी सरकार इस बेल्ट के छात्रों के लिए अच्छे स्कूल और उच्च शिक्षा सुनिश्चित करेगी और हम आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेज, चंडीगढ़ के पास राजपुरा की सराहना करते हैं जिन्होंने इस बॉर्डर बेल्ट के छात्रों के लिए अपने कॉलेज के दरवाजे खोले हैं ।

विशेष रूप से अतीत में अनुसूचित जाति के छात्रों को बड़े शहरों में सीटें नहीं दी गई थीं, लेकिन हमारी सरकार ने न केवल मौजूदा सरकार के लिए धन देना शुरू कर दिया है, बल्कि हमने पिछली सरकार की बकाया राशि का भुगतान भी शुरू कर दिया है ।मुझे यह जानकर खुशी हुई है कि इस पिछड़े क्षेत्र के जरूरतमंद और योग्य छात्रों को आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेजेज, चंडीगढ़ में इंजीनियरिंग, लॉ, फार्मेसी, नर्सिंग, पैरामेडिकल, मैनेजमेंट आदि जैसे अच्छे पाठ्यक्रमों में मुफ्त में अध्ययन करने का अवसर मिलेगा ।

यह बात पंजाब सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण, पशुपालन, मत्स्य पालन और डेयरी विकास, खाद्य प्रसंस्करण मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियन ने फाजिल्का में आर्यन्स स्कॉलरशिप मेले का उद्घाटन करते हुए कही ।  यह कार्यक्रम आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेजेज, राजपुरा, नियर चंडीगढ़, आर्यन्स ओवरसीज एंड गुरुकुल एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी, फाजिल्का द्वारा आयोजित किया गया था ।

इस छात्रवृत्ति मेले में सम्मानित अतिथि एस नरिंदर पाल सिंह सवना, विधायक फाजिल्का और श्री थे ।  करण गिल्होत्रा, सह अध्यक्ष-पीएचडी चैंबर, चंडीगढ़ जबकि डॉ अंशु कटारिया, अध्यक्ष, आर्यन्स ग्रुप ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की । डॉ. सेनु दुग्गल, आईएएस, उपायुक्त, फाजिल्का इस कार्यक्रम के विशेष अतिथि थे।

नरिंदर पाल सिंह सवना ने कहा कि मुझे यह जानकर खुशी हुई कि डॉ.अंशु कटारिया ने 1983-84 में फाजिल्का में पढ़ाई की है और चूंकि उनकी जड़ें फाजिल्का में हैं इसलिए मुझे यह जानकर खुशी हुई कि उन्होंने इस क्षेत्र की सेवा शुरू कर दी है और छात्रवृत्ति के आधार पर जरूरतमंद छात्रों को उच्च शिक्षा प्रदान करने की पहल की है ।  अब इस क्षेत्र के छात्र भी चंडीगढ़ जैसे बड़े शहर के पास अध्ययन करने के अपने सपने को सच करेंगे, सिवाना ने कहा ।

करण गिल्होत्रा ने कहा कि डॉ. अंशु कटारिया मेरे अच्छे दोस्त हैं ।  मैंने उनसे अपने क्षेत्र की उच्च शिक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया और उन्होंने कृपया मेरा अनुरोध स्वीकार कर लिया है और मुझे खुशी है कि पिछले 2-3 वर्षों में इस क्षेत्र के 250 से अधिक छात्र आर्यों में पढ़ रहे हैं और एक अच्छा कैरियर प्राप्त करने के लिए अपने लक्ष्य को मजबूत कर रहे हैं ।

श्री। गुरुकुल एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी के निदेशक भूरा राम ने कहा कि अबोहर, फाजिल्का आदि के सीमावर्ती क्षेत्र से संबंधित चंडीगढ़ में पढ़ाई करना हर छात्र का सपना होता है ।  लेकिन पैसे की कमी के कारण छात्र कई शैक्षणिक संस्थानों की उच्च शुल्क संरचना का खर्च नहीं उठा सकते हैं ।  

इस कार्यक्रम में, एससी/ एसटी छात्रों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी, जबकि दूसरी ओर सामान्य छात्रों को भी सरकार के नियमों के अनुसार आंशिक छात्रवृत्ति के लिए चुना गया है ।  मैं आर्यों के समूह के अध्यक्ष की पहल के लिए आभारी हूं ।एससी / एसटी छात्रवृत्ति योजना के तहत लगभग 50 पात्र छात्रों का चयन किया गया छात्रवृत्ति पत्र वितरित किए गए ।  

छात्रवृत्ति पत्र प्राप्त करने के बाद, छात्रों ने कहा कि वे शून्य शुल्क के आधार पर छात्रवृत्ति योजना के तहत प्रवेश देकर पुण्य कार्य करने के लिए आर्य समूह के आभारी हैं । छात्रों ने आश्वासन दिया कि वे न केवल अपने माता-पिता बल्कि शिक्षाविदों में आर्यों के नाम को भी रोशन करेंगे ।इस अवसर पर गुरुकुल सोसायटी के अन्य सदस्य साहिब राम, प्रेम कुमार, भजन लाल, विजय करोड़ीवाल, महिंदर पाल, गुरदेव सिंह, सुभाष, श्रीमती राजदीप, श्रीमती सोनू, श्रीमती कोमल, श्रीमती अमन, कुलदीप, श्रीमती ममता, तरसेम , गोविंद कुलार श्रीमती शीतल, उग्रसेन कुमार भी उपस्थित थे।

 

Tags: Gurmeet Khudian , Gurmeet Singh Khudian , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , DC Fazilka , Senu Duggal , Fazilka , Deputy Commissioner Fazilka , Narinder Pal Singh Sawna , Aryans Group of Colleges , Aryan College , Rajpura , Aryans Group of Colleges Rajpura , Dr. Parveen Kataria , Dr. Anshu Kataria

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD