Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

विश्व हिन्दू तख्त प्रमुख वीरेश शांडिल्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नूंह में जलाभिषेक का किया था ऐलान

शांडिल्य ने फिर किया ऐलान- जलाभिषेक होकर रहेगा, दिल्ली संसद भवन से नूँह तक यात्रा निकालेगा विश्व हिन्दू तख्त

Viresh Shandilya, Anti Terrorist Front India, ATFI, Ambala, Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 28 Aug 2023

हरियाणा के अंबाला में पुलिस ने विश्व हिन्दू तख्त के प्रमुख वीरेश शांडिल्य को हाउस अरेस्ट किया है। शांडिल्य ने सावन के आखरी सोमवार को नूंह मंदिर में जलाभिषेक करने का ऐलान किया था, लेकिन शांडिल्य के आवास पर रविवार रात से ही पुलिस का पहरा था। 

पुलिस ने रवाना होने से पहले ही शांडिल्य को हाउस अरेस्ट कर लिया। शांडिल्य ने कहा कि मैं वकील हूं। मुझे भारतीय कानून में पढ़ा दें कि मैं अपने मंदिर में जलाभिषेक नहीं कर सकता। 

हालांकि, हौस अरेस्ट करने के बाद पुलिस से नोंक-झोंक के बाद शांडिल्य ने विश्व हिंदू तख्त के जत्थे के साथ सेक्टर-1 स्थित श्री राम मंदिर में जलाभिषेक किया व उसके बाद शांडिल्य को उनके निवास पर पूरा दिन के लिए गिरफ्तार किया गया ।

वीरेश शांडिल्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीएम मनोहर लाल खट्टर को हटाने की माँग कर डाली और कहा कि सरकार ने आज उनका मनोबल तोड़ा है और हिन्दू राष्ट्र की बात करने वाली सरकार ने ग़लत किया है । शांडिल्य ने कहा अगले सप्ताह दिल्ली में बैठक होगी और जलाभिषेक होकर रहेगा और अब जलाभिषेक यात्रा दिल्ली संसद भवन से शुरू होगी और शांडिल्य के साथ अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी नंद किशोर मिश्रा, पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं तख्त के अंतर्राष्ट्रीय उप-प्रमुख डॉ. हरबंस लाल, विश्व हिन्दू तख्त के राष्ट्रीय प्रचारक किशन सिंह ठाकुर समेत विश्व हिन्दू तख्त के तमाम सदस्यों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया । 

 तेज बारिश में बम-बम भोले के जयकारों के साथ अम्बाला सेक्टर-1 श्री राम मंदिर में ही किया वीरेश शांडिल्य व स्वामी नंद किशोर मिश्रा ने जलाभिषेक 

वीरेश शांडिल्य को हाउस अरेस्ट करने के लिए भारी पुलिस बल सेक्टर-1 उनके निवास पर पहुंचा हुआ था और पुलिस द्वारा हाउस अरेस्ट के आदेशों के बाद ही तह बारिश शुरू हो गई पर विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख वीरेश शांडिल्य व तख्त सदस्यों ने तेज बारिश में भीगते हुए अम्बाला श्री राम मंदिर में पूजा अर्चना कर शिवलिंग पर जलाभिषेक किया । 

हालांकि पुलिस ने विश्व हिन्दू तख्त के सदस्यों को शांडिल्य के निवास के अंदर ही नजरबंद किया और शांडिल्य व उनके साथ अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्षस्वामी नंद किशोर मिश्रा व चार लोगो को ही सेक्टर-1 में जलाभिषेक करने के लिए अनुमति दी।

जिन लोगों ने नूंह को पाकिस्तान बनाने की साजिश रची उन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा : शांडिल्य 

 इस दौरान वीरेश शांडिल्य ने कहा कि हमने नूंह हिंसा की जांच एनआईए से कराने की मांग की थी। 5 अगस्त को उन्होंने सावन के अंतिम सोमवार को नूंह शिव मंदिर में जलाभिषेक करने का ऐलान किया था। हमारी यात्रा नहीं है, हम जलाभिषेक करने जा रहे हैं। 

इसके साथ ही उन्होंने मेरा संदेश है कि नूंह में हिंदूओं के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग यात्रियों के लिए लगंर, ताकि लोगों में हिंदू-मुस्लिम भाईचारे का संदेश जाए। वहीं उन्होंने शरारती तत्वों से खुद को पुलिस के हवाले करने को भी कहा है। 

शांडिल्य ने कहा कि हिंदुस्तान की आजादी के लिए मुस्लिमों ने भी कुर्बानी दी है। जिन लोगों ने नूंह को पाकिस्तान बनाने की कोशिश की उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

गिरफ्तार करने के बाद पूरा दिन हिरासत में रहे वीरेश शांडिल्य व विश्व हिन्दू तख्त के सदस्य 

अंबाला के एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि सेक्टर-1 स्थित वीरेश शांडिल्य के आवास पर उन्हें "हाउस अरेस्ट" के तहत रखा गया है। एसपी रंधावा ने कहा हिंसा के मद्देनजर किसी भी व्यक्ति को नूह जाने की अनुमति नहीं दी गई है और कई जिलों में 144 लगे होने के कारण विश्व हिन्दू तख्त के जत्थे को रोका गया है । 

पूरा दिन शांडिल्य व विश्व हिन्दू तख्त के सदस्य हाउस अरेस्ट रहे और शांडिल्य के निवास के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात रहा। वहीं विश्व हिन्दू तख्त के कई ज़िला अध्यक्षों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।  

नूंह में जलाभिषेक करने जा रहे वीरेश शांडिल्य की गिरफ्तारी से हिन्दू समाज में रोष 

 वीरेश शांडिल्य को गिरफ्तार करने पर पूर्व मंत्री डॉ हरबंस लाल समेत कई हिन्दुओं संगठनो ने कहा कि नूंह में सावन के अंतिम सोमवार को विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख वीरेश शांडिल्य ने निर्धारित कार्यक्रम के तहत नूंह शिव मंदिर में जलाभिषेक के लिए जत्थे के साथ जाना था लेकिन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के आदेश पर अम्बाला पुलिस ने उन्हें न केवल नूंह जाने से मना किया बल्कि विश्व हिंदू तख्त के सदस्यों के विरोध के बाद अम्बाला पुलिस ने वीरेश शांडिल्य व उनके सैकंडो साथियों को गिरफ्तार कर हिंदुओ को कमजोर किया जिसका हिन्दू समाज में रोष है। 

पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ हरबंस लाल ने कहा कि वो वीरेश शांडिल्य व उनके साथियो को अम्बाला पुलिस ने हिरासत में लेकर कानून की धज्जियां उड़ाई जबकि नूंह में वीरेश शांडिल्य के नेतृत्व में जाने वाला जत्था शांतिपूर्ण जा रहा था लेकिन पुलिस ने कहा मुख्यमंत्री ने शांडिल्य को यह कहकर गिरफ्तार किया कि नूंह में माहौल तनावपूर्ण है इसलिए विश्व हिंदू तख्त के प्रमुख व उनके साथियों को नूंह न जाने दिया जाए ये सरकार का आदेश है। 

विश्व हिंदू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय उप-प्रमुख एवं सरहिन्द से लगातार तीन बार विधायक डॉ हरबंस लाल ने कहा कि हिन्दू अब अपने मंदिरों में जलाभिषेक के लिए भी नहीं जा सकता । उन्होंने कहा कि यह सरकार की नाकामी है इसको लेकर जल्द नरेंद्र मोदी व अमित शाह को मिला जाएगा। यदि हिन्दू अपने मंदिरों में नही जा सकता तो फिर हिन्दू समाज मजबूत कैसे होगा। 

डॉ हरबंस लाल ने कहा इस बारे वो पंजाब के राज्यपाल को नरेंद्र मोदी व अमित शाह के नाम ज्ञापन सौप खट्टर सरकार व पुलिस के खिलाफ एक्शन लेने की मांग करेंगे क्योंकि खट्टर सरकार का यह कदम कानून व संविधान के खिलाफ है।

 

Tags: Viresh Shandilya , Anti Terrorist Front India , ATFI , Ambala , Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD