Wednesday, 01 May 2024

 

 

खास खबरें मजीठा हल्के से होगी भारी जीत कांग्रेस नेताओं ने गुरजीत औजला के साथ मजीठा में की बैठक देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी होते हैं मजदूर मैं साधारण ग्रामीण, जिसका मुकाबला बड़े-बड़े धनाढ्यों के साथ:एन.के.शर्मा एलपीयू की प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल को मानद कर्नल रैंक से किया गया सम्मानित पूर्व कांग्रेसी दलवीर गोल्डी के शामिल होने से संगरूर में ‘आप’ की स्थिति हुई और मजबूत मीत हेयर की चुनावी सभाओं में जुटने लगी भारी भीड़ उर्वशी रौतेला-आलिया भट्ट की मुलाक़ात का राज़! महान संगीतकार रविन्द्र जैन के नाम पर ग़ज़ल-शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देने का संकल्प किसानों का औजला को समर्थन लुधियाना में मेरी जीत से विश्वासघातियों के खिलाफ पूरे देश को संदेश जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेल में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात अमरिंदर सिंह राजा वडिंग की जीत सुनिश्चित करने के लिए लुधियाना में डेरा डालूंगा : बाजवा कांग्रेस के युवा नेता डा.जितेंद्र सिंह मान सहित 100 युवा हुए भाजपा में शामिल चंडीगढ़ की जनता को अब भाजपा के झूठे वादों पर भरोसा नहीं: डॉ. एसएस आहलूवालिया पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा एक अन्य पहलकदमी- लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए वोटरों को दिया जायेगा ‘चुनाव निमंत्रण’ - सिबिन सी पंजाब कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं से ओर मजबूत हुई पार्टी मतदान को लेकर सीनियर सिटीजन्स में युवाओं जितना दिखा उत्साह संगरूर में मीत हेयर के कार्यालय का उद्घाटन पंजाब मंडी बोर्ड के सचिव अमृत कौर गिल को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल के गौरव पुरस्कार-2024 प्रदान किए

 

छत्तीसगढ़ में मेगा इवेंट कर अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने 'गारंटी कार्ड' का अनावरण किया

अन्य पार्टियां झूठ से भरे चुनावी घोषणापत्र जारी करती हैं, हम गारंटी देते हैं और उन्हें पूरा करते हैं: मुख्यमंत्री भगवंत मान

Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Arvind Kejriwal, AAP, Aam Aadmi Party
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

छत्तीसगढ़ , 19 Aug 2023

आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शनिवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे और एक टाउनहॉल बैठक को संबोधित किया कर छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए 'गारंटी कार्ड' का अनावरण किया। इस अवसर पर एक विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने भारतीय राजनीति को एक नई दिशा दी। 

पहले राजनीतिक दल चुनाव घोषणापत्र जारी कर बड़े-बड़े वादे करते थे। ये घोषणापत्र झूठ से भरे हुए होते थे। 

लेकिन अरविंद केजरीवाल गारंटी देते हैं, इसलिए यह 'गारंटी कार्ड' है। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली और पंजाब में पहले ही ये गारंटी पूरी कर चुके हैं। 

पंजाब में आप की सरकार एक साल पांच महीने पहले ही बनी है, लेकिन हमने वहां सभी प्रमुख चुनावी गारंटियां पूरी की है। स्वास्थ्य और शिक्षा की गारंटी की बात करते हुए मान ने कहा कि पंजाब में दोनों क्षेत्रों में क्रांति जोरों पर है। 

हम पंजाब में स्कूल ऑफ एमिनेंस बना रहे हैं और 660 मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं जहां लोगों को मुफ्त इलाज, जांच और दवाएं मिलती हैं। प्रिंसिपलों का तीसरा बैच प्रशिक्षण के लिए अभी सिंगापुर में है। इस वर्ष सरकारी स्कूलों में 2.5 लाख से अधिक छात्रों ने दाखिला लिया और 12,710 शिक्षकों की सेवा नियमित की। 

हमने 31,910 सरकारी नौकरियां और लाखों निजी नौकरियां दीं। मुफ्त और 24 घंटे बिजली की गारंटी पर मान ने कहा कि पंजाब में 90% से अधिक घरों में शून्य बिजली बिल आता है और हमने इस गर्मी में धान की बुआई के दौरान बिजली की उच्च मांग को बिना किसी व्यवधान के पूरा किया। 

उन्होंने कहा कि जीरो बिजली बिल की कीमत सिर्फ एक आम आदमी ही जानता है, अमीर राजनेता इसे नहीं समझ सकते क्योंकि उन्हें हर महीने हजारों यूनिट मुफ्त मिलती हैं। मान ने कहा कि पंजाब और दिल्ली की तरह आप सरकार छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार मुक्त बनाएगी। 

हमने पंजाब में एक नंबर लॉन्च किया जहां आम लोग किसी भी भ्रष्टाचार के बारे में शिकायत कर सकते हैं। हमने 350 से अधिक नेताओं और अधिकारियों को गिरफ्तार किया जो भ्रष्ट थे। 

हमने पंजाब में एक विधायक एक पेंशन योजना लागू की ताकि जनता के पैसे की लूट को रोका जा सके। मान ने कहा कि यह आम आदमी और युवाओं का समय है। 

अन्य पार्टियां सिर्फ यही कहती हैं कि युवाओं को सक्रिय राजनीति में भाग लेना चाहिए, लेकिन सिर्फ आम आदमी पार्टी ही युवाओं को मौका देती है। पंजाब में हमारे कई युवा विधायक हैं जिन्होंने बड़े-बड़े राजनीतिक नेताओं को हराया है।

मान ने कहा कि जब हम मुफ्त बिजली, शिक्षा और इलाज जैसी गारंटी देते हैं तो साहब (नरेंद्र मोदी) कहते हैं कि यह 'रेवड़ी' है लेकिन हम जानना चाहते हैं कि '15 लाख वाला पापड़' कहां है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि....

'15 लाख लिखे तो स्याही सूख जाती है,

काले धन की बात करें तो कलम रुक जाती है,

हर बात ही जुमला निकली

अब तो ये भी शक है

कि चाय बननी आती है!!

मान ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हम जो कहते हैं वो करते हैं। हम 'जुमले' नहीं फेंकते। बीजेपी जुमला' फैक्ट्री है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बीएचईएल, एलआईसी, रेल, एयरपोर्ट बेच दिया और विधायक व मीडिया खरीद लिया। मान ने छत्तीसगढ़ के लोगों से आम आदमी पार्टी को वोट देने और राज्य में एक ईमानदार सरकार चुनने का आग्रह किया। 

क्योंकि ईमानदार सरकार ही शीर्ष स्तर पर भ्रष्टाचार रोक सकती है। इस टाउनहॉल मीटिंग में आप सांसद डॉ. संदीप पाठक, छत्तीसगढ़ प्रभारी संजीव झा और छत्तीसगढ़ के सभी स्थानीय आप नेतृत्व मौजूद थे।

वहीं टाउन हॉल को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिर्फ आम आदमी पार्टी ही स्कूल, अस्पताल, रोजगार और विकास की बात करती है। हम राजनेता नहीं हैं। हम यहां अपने देश को नंबर वन बनाने के लिए काम करने आए हैं। 

उन्होंने कहा कि आप सरकार काम करती है और अपनी गारंटी पूरी करती है, इसीलिए हमें दिल्ली और पंजाब में भारी बहुमत मिला। दिल्ली में हमारे पास 70 में से 67 सीटें थीं और फिर अगले चुनाव में हमें 63 सीटें मिलीं। 

पंजाब में हमने ऐतिहासिक 92 सीटें जीतीं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ बिजली सरप्लस राज्य है लेकिन यहां के लोगों को 24 घंटे बिजली नहीं मिलती है। 

प्रतिदिन 6 से 8 घंटे बिजली कटौती हो रही है। लेकिन जब आप सरकार बनेगी तो लोगों को मुफ्त और 24 घंटे बिजली मिलेगी। 

सरकारी स्कूलों को सुधारा जायेगा। सभी के लिए शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं निःशुल्क होंगी। 

दिल्ली और पंजाब की तरह यहां भी मोहल्ला क्लीनिक बनेंगे और  सभी को रोजगार मिलेगा। हमने दिल्ली में 2 लाख सरकारी नौकरियां दीं और 12 लाख प्राइवेट नौकरियां दी। 

18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को रु.1000 प्रति माह और बुजुर्ग लोगों को निःशुल्क तीर्थ यात्रा की सुविधा दी जायेगी एवं भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ बनेगा। शहीदों के परिवार को 1 करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। 

10वीं गारंटी के बारे में केजरीवाल ने कहा कि वह अगली बार इसे साझा करेंगे। वह गारंटी राज्य के किसानों और आदिवासी समाज के लिए होगी।

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Arvind Kejriwal , AAP , Aam Aadmi Party

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD