Thursday, 25 July 2024

 

 

खास खबरें अंतराष्ट्रीय मेरा वृक्ष दिवस अभियान- जुलाई अंतिम रविवार को है 15 वां अंर्तराष्ट्रीय माई ट्री डे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन EMSD-2024 का उद्घाटन आज PEC द्वारा NABI, मोहाली के सहयोग से किया गया मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने ‘एक रिफ्यूजी सांइटिस्ट’ आत्मकथा का विमोचन किया रिकॉर्ड पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करेगें 24 एलपीयू छात्र प्रदेश के युवा अत्याधुनिक पाठ्यक्रमों से हो रहे हैं प्रशिक्षितः राजेश धर्माणी शिकायत निवारण कैंप का उद्देश्य सरकारी सेवाओं को अधिक पारदर्शी और सुलभ बनानाः डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर पश्चिम में 'आप' की ऐतिहासिक जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी विधायक डॉ अजय गुप्ता ने अपने नए घर में गृह प्रवेश किया, पंजाब के तीन कैबिनेट मंत्री शुभकामना देने पहुंचे राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने ‘पहाड़ पर इंद्रधनुष’ पुस्तक का विमोचन किया आरबीआई के क्षेत्रीय निदेशक ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खु ने विश्व पैराग्लाडिंग कप की आधिकारिक वेबसाइट का शुभारंभ किया आप सांसद राघव चड्ढा ने संसद में महाराजा रणजीत सिंह के शाही सिंहासन को वापिस लाने की माँग रखी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुभाष शर्मा ने महाराजा अज्ज सरोवर का किया दौरा भाजपा नेता सेक्टर-11 राजकीय कालेज और सेक्टर-17 में किया पौधारोपण आदित्य सील ने 'खेल खेल में' में अक्षय कुमार, तापसी पन्नू सहित सबसे विविध अभिनेताओं के साथ काम करने अनुभव साझा किया केंद्रीय बजट सिर्फ लंगड़ी सरकार को बचाने पर केंद्रित: हरचंद सिंह बरसट हरियाणा पुलिस के जवान विकट परिस्थितियों में धैर्य के साथ कर रहे हैं कर्तव्यों का निर्वहन : नायब सिंह सैनी गरीब के सर पर छत उपलब्ध करवाने में बजट होगा मददगार हरियाणा के 19 जिलों में सड़क सुरक्षा को मजबूत करने के लिए सिटी सर्विलांस सिस्टम का विस्तार हरियाणा में स्कूल मैनेजमेंट समितियां स्कूलों के उत्थान और उद्धार के लिए निरंतर तत्पर : शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा प्रदेश के स्कूलों में मिड-डे-मील योजना के तहत परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें : सीमा त्रिखा

 

सलाहकार राजीव राय भटनागर ने नुनवान, चंदनवाड़ी बेस कैंप का दौरा किया

श्री अमरनाथजी यात्रा हेतु व्यवस्थाओं, सुविधाओं की समीक्षा की

Rajiv Rai Bhatnagar, Rajeev Rai Bhatnagar, Advisor to Lieutenant Governor, Srinagar, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, Shri Amarnath Ji Yatra, Shri Amarnathji Yatra 2023, Amarnathji Yatra, Amarnathji Yatra 2023, Shri Amarnath Ji Pilgrimage, Shri Amarnathji Shrine Board, SASB, SANJY-2023
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पहलगाम , 08 Aug 2023

चल रही श्री अमरनाथजी यात्रा के सुचारू संचालन हेतु की गई सभी व्यवस्थाओं और सुविधाओं का प्रत्यक्ष मूल्यांकन करने के लिए, उपराज्यपाल के सलाहकार, राजीव राय भटनागर ने नुनवान और चंदनवाड़ी बेस कैंप का दौरा किया। यात्रा के दौरान, सलाहकार भटनागर ने तीर्थयात्रियों के लिए आवास, चिकित्सा सुविधाओं, परिवहन और सुरक्षा व्यवस्था सहित विभिन्न सुविधाओं की समीक्षा की। 

उन्होंने श्रद्धालुओं को प्रदान की जाने वाली सेवाओं के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आधार शिविरों के प्रभारी अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की। सलाहकार ने आधार शिविरों में अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए तीर्थयात्रियों के लिए एक सहज अनुभव बनाने के लिए विभिन्न सरकारी एजेंसियों और स्थानीय अधिकारियों के बीच सहयोगात्मक प्रयासों पर जोर दिया। 

उन्होंने कहा “यात्रा की सफलता इसमें शामिल सभी हितधारकों के संयुक्त प्रयासों का परिणाम है। मैं इस यात्रा को सभी के लिए एक सुरक्षित और यादगार अनुभव बनाने में हमारे अधिकारियों और स्थानीय समुदायों के समर्पण की सराहना करता हूं।”सलाहकार भटनागर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि श्री अमरनाथजी यात्रा लाखों भक्तों के लिए बहुत आध्यात्मिक महत्व रखती है और यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि उनकी यात्रा आरामदायक और सुरक्षित हो।

भक्तों की भलाई के लिए सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए, सलाहकार ने कहा कि चल रही श्री अमरनाथजी यात्रा में पहले से ही महत्वपूर्ण भागीदारी देखी गई है, देश भर से तीर्थयात्री पवित्र अमरनाथ गुफा में आशीर्वाद लेने के लिए जुट रहे हैं। उन्होंने अब तक यात्रा के सफल संचालन के लिए सभी हितधारकों की सराहना की और उनसे पवित्र यात्रा के सफल समापन तक इस गति को जारी रखने के लिए कहा। 

तीर्थयात्रियों के साथ बातचीत करते हुए, सलाहकार भटनागर ने उनसे सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने और एक सफल यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग करने का आग्रह किया। यात्रा के दौरान जिला प्रशासन और अन्य संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी, शिविर निदेशक और अन्य हितधारक एजेंसियों के प्रतिनिधि भी सलाहकार के साथ थे।

 

Tags: Rajiv Rai Bhatnagar , Rajeev Rai Bhatnagar , Advisor to Lieutenant Governor , Srinagar , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , Shri Amarnath Ji Yatra , Shri Amarnathji Yatra 2023 , Amarnathji Yatra , Amarnathji Yatra 2023 , Shri Amarnath Ji Pilgrimage , Shri Amarnathji Shrine Board , SASB , SANJY-2023

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD