Thursday, 02 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू मजीठा हल्के से होगी भारी जीत कांग्रेस नेताओं ने गुरजीत औजला के साथ मजीठा में की बैठक देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी होते हैं मजदूर मैं साधारण ग्रामीण, जिसका मुकाबला बड़े-बड़े धनाढ्यों के साथ:एन.के.शर्मा एलपीयू की प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल को मानद कर्नल रैंक से किया गया सम्मानित पूर्व कांग्रेसी दलवीर गोल्डी के शामिल होने से संगरूर में ‘आप’ की स्थिति हुई और मजबूत मीत हेयर की चुनावी सभाओं में जुटने लगी भारी भीड़ उर्वशी रौतेला-आलिया भट्ट की मुलाक़ात का राज़! महान संगीतकार रविन्द्र जैन के नाम पर ग़ज़ल-शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देने का संकल्प किसानों का औजला को समर्थन लुधियाना में मेरी जीत से विश्वासघातियों के खिलाफ पूरे देश को संदेश जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेल में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

 

जो जमीन से जुडक़र, लोगों के बीच रहकर,लोगों के दुख-दर्द का हिस्सा बनेगा वो ही प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री होगा : अभय सिंह चौटाला

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ रविवार को जिला जींद के गांव धिमाना से शुरू हुई और बहबलपुरा, बराडख़ेड़ा, बुआना, खरैंटी, घड़वाली और जैजैवंती होते हुए गतौली पहुंची

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जींद , 16 Jul 2023

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ रविवार को 136वें दिन जिला जींद के गांव धिमाना से शुरू हुई और बहबलपुरा, बराडख़ेड़ा, बुआना, खरैंटी, घड़वाली और जैजैवंती होते हुए गतौली पहुंची। सभी गावों में ग्रामीणों ने दूध पिला कर और ढोल नगाड़ों और पुष्प वर्षा के साथ इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान इनेलो नेता ने अन्य दलों को छोड़ कर आए सैंकड़ों लोगों को इनेलो पार्टी में शामिल करवाया।

यात्रा के दौरान अभय सिंह चौटाला ने कहा कि अगर देश के किसान भाजपा सरकार द्वारा बनाए गए तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ डटकर मुकाबला नहीं करता तो जिन जमीनों के आज हम मालिक हैं उन जमीनों पर बड़े कार्पोरेट घरानों का कब्जा होता और हम अपनी ही जमीनों पर मजदूरी करके गुजारा कर रहे होते। 

किसान आंदोंलन में जहां 750 लोगों को शहादत देनी पड़ी वहीं मुझे भी उस ऐतिहासिक आंदोलन का हिस्सा बनने का सौभाग्य मिला और किसान नेताओं के आह्वान पर अपने विधायक पद से इस्तीफा दिया। आंदोलन सफल हुआ और प्रधानमंत्री को तीनों काले कृषि कानूनों को वापिस लेना पड़े।

उन्होंने कहा कि आंदोलन के समय किसान मोर्चा ने देश के लगभग 5000 विधायक एवं एमपी से आह्वान किया था कि वो अपने विधायक और सांसद पद से इस्तीफा देकर आंदोलन को मजबूती दें लेकिन किसी एक भी नेता की हिम्मत नहीं हुई कि वो किसानों के लिए अपने पद का त्याग करे। 

विपक्ष के नेता ने तो भाजपा सरकार द्वारा दी जा रही सभी सरकारी सुविधाओं का भोग किया, उसने तो अपने सरकारी नौकर तक का भी त्याग नहीं किया। अब वो सभी नेता आपके बीच वोट लेने आएंगे तब उनसे पूछना कि जब किसानों को उनकी जरूरत थी तब वो कहां छिपे थे।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि वे और नेताओं की तरह फोटो सेशन करवाने में विश्वास नहीं रखते, बल्कि जननायक देवीलाल की तरह जमीन से जुडक़र काम करने मे विश्वास रखते हैं। प्रदेश के 7 जिलों में बाढ़ आपदा आई और कांग्रेस, भाजपा समेत सभी नेता ट्रैक्टरों पर औैर हैलिकॉपटरों में फोटो सेशन करवाने लगे आज कहां हैं वो सभी नेता जो फोटो शूट करवा कर गए थे। 

हमारी पार्टी के लोगों ने धरातल पर लोगों की मदद की और अब भी मदद में लगे हैं। उन्होंने कहा कि जो जमीन से जुडक़र, लोगों के बीच रहकर , लोगों के दुख-दर्द का हिस्सा बनेगा वो ही प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री होगा।अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा गठबध्ंान सरकार ने आज किसानों को उसकी फसल के दाम तो नहीं दिए लेकिन महंगाई, कर्जा, खर्चा, भ्रष्टाचार बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कानून व्यवस्था को पूरी तरह से खत्म कर दिया, युवाओं को बेरोजगार कर दिया।  

इनेलो के सत्ता में आते ही हम ताऊ देवीलाल की शुरू की गई 100 रूपए बुढापा पेंशन को 7500 रूपए करेंगे। हर घर से एक युवा को योग्यता के अनुसार नौकरी देंगे। किसी कारण से युवा नौकरी से वंचित रह जाएगा तो उसे 21000 रूपए रोजगार भत्ता देंगे। हर घर में एक गैस सिलेंडर देंगे और साथ में महिलाओं को 1100 रूपए महीना रसोई खर्च देंगे। भाजपा सरकार ने जितने भी कार्ड बनाए हैं चाहे वो पीपीपी हो या फैमिली आईडी हो सभी को खत्म करेंगे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD