Wednesday, 01 May 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस के युवा नेता डा.जितेंद्र सिंह मान सहित 100 युवा हुए भाजपा में शामिल चंडीगढ़ की जनता को अब भाजपा के झूठे वादों पर भरोसा नहीं: डॉ. एसएस आहलूवालिया पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा एक अन्य पहलकदमी- लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए वोटरों को दिया जायेगा ‘चुनाव निमंत्रण’ - सिबिन सी पंजाब कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं से ओर मजबूत हुई पार्टी मतदान को लेकर सीनियर सिटीजन्स में युवाओं जितना दिखा उत्साह संगरूर में मीत हेयर के कार्यालय का उद्घाटन पंजाब मंडी बोर्ड के सचिव अमृत कौर गिल को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल के गौरव पुरस्कार-2024 प्रदान किए केवल अकाली दल है हिंदू-सिख एकता का प्रतीक: एन.के.शर्मा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल प्रदेश के उत्कृष्ट उद्यमियों को सम्मानित किया चुनाव प्रचार में सुरक्षा वाहन को छोड़कर 10 से ज्यादा वाहनों के काफिले के चलने की नहीं होगी अनुमति PEC ने पीएचडी प्रोग्राम के लिए आईआईटी जम्मू के साथ MoU किया साइन जैसे चरणजीत चन्नी भदौड़ वापस नहीं आए, वैसे सुखपाल खैरा दोबारा संगरूर नहीं आएंगे: मीत हेयर एलपीयू द्वारा नेटवर्क, इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग पर दूसरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित "द इंडियन ब्राइड" एक प्रसिद्ध कंपनी ने चंडीगढ़ में लक्जरी लाइफस्टाइल की मेजबानी की !! केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग पोलिंग स्टाफ तनदेही व ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी: कोमल मित्तल भगवंत मान ने रोपड़ में आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया चुनाव प्रचार अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल

 

यूपीए के 10 साल के शासनकाल में 12 लाख करोड़ का भ्रष्टाचार हुआ : अमित शाह

Amit Shah, Union Home Minister, BJP, Bharatiya Janata Party
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रायपुर/दुर्ग , 22 Jun 2023

छत्तीसगढ़ में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने महासंपर्क अभियान के जरिए प्रचार अभियान का शंखनाद कर दिया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दुर्ग की विशाल जनसभा में कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 

मोदी सरकार से पहले सत्ता में रही कांग्रेसनीत यूपीए के 10 साल के शासनकाल में 12 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ वर्षो के कार्यकाल में देश में ढेर सारा परिवर्तन आया है।

विभिन्न योजनाओं व कल्याणकारी कार्यक्रमों ने गांव, गरीब, किसानों की तरक्की के रास्ते खोले हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले कांग्रेसनीत यूपीए के 10 वर्षो के शासनकाल में 12 लाख करोड़ का भ्रष्टाचार हुआ, जबकि नौ वर्षो के भाजपा शासनकाल में हम पर विपक्ष भ्रष्टाचार का आरोप तक नहीं लगा पाया है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पारदर्शी सुशासन दिया है।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राज में आतंकी घटनाओं का सिलसिला चलता था, पाकिस्तानी आतंकी भारतीय जवानों का सिर काटकर ले जाते थे और मनमोहन सरकार उफ तक नहीं करती थी, लेकिन केंद्र में भाजपा की सरकार ने उरी और पुलवामा के आतंकी हमलों का क्रमश: सर्जिकल व एयर स्ट्राइक करके घर में घुसकर आतंकियों का सफाया कर दिया।

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 70 सालों तक जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को गोद में रखा, और मोदी सरकार ने राष्ट्रीय एकता व अखंडता अक्षुण्ण रखने के लिए धारा 370 को समाप्त किया। कांग्रेस समेत सभी विपक्षी धारा 370 समाप्त होने पर खून की नदियां बहने का हौवा खड़ा कर रहे थे, लेकिन खून बहना तो दूर, एक कंकड़ तक नहीं चला। 

प्रधानमंत्री मोदी ने देश को सुरक्षित करने का काम किया है, उनके नेतृत्व में भाजपा सरकार के ये नौ साल भारत गौरव, गरीब कल्याण और भारत उत्कर्ष का स्वर्णिम काल है। शाह ने केंद्र सरकार की उज्‍जवला गैस कनेक्शन, घर-घर शौचालय, हर घर बिजली, प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान भारत, जल-जीवन मिशन और गरीबों को पांच किलो मुफ्त अनाज आदि योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि देश के करोड़ों परिवारों को इन सभी योजनाओं का लाभ मिला है। 

कोरोना वैक्सीन के दोनों टीके नि:शुल्क लगाकर 130 करोड़ भारतीयों को करोना आपदा से सुरक्षित करने का कार्य मोदी के नेतृत्व में हुआ। अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण की चर्चा करते हुए शाह ने कहा कि वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति करके कांग्रेस ने 70 सालों तक मंदिर निर्माण को अटकाने, लटकाने और भटकाने का काम किया, लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार ने मंदिर निर्माण की सारी बाधाओं को समाप्त किया और अब जनवरी-2024 में प्रभु रामलला सम्मानपूर्वक अयोध्या के भव्य मंदिर में विराजमान होंगे।

उन्होंने कहा कि आज भारत 11वें स्थान से आगे बढ़कर विश्व की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था का देश बन गया है। जी-7 सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी को जैसा सम्मान मिला, विश्व में मोदी को जो सम्मान मिल रहा है, वह देश के 130 करोड़ भारतीयों का सम्मान है। वामपंथी उग्रवाद की चर्चा करते हुए शाह ने कहा कि केंद्र सरकार के प्रयासों से इस पर काबू पाया गया है। 

पहली बार आदिवासी समाज की बेटी को राष्ट्रपति बनाया गया, पिछड़ा वर्ग को उसका सम्मान दिलाने पिछड़ा वर्ग आयोग बनाया गया। शाह ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर भी जमकर हमला बोला और कहा कि छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार वादाखिलाफी करने वाली सरकार है। 

पूर्ण शराबबंदी का वादा करके गांव-गांव में शराब की डिलीवरी करने वाली भूपेश सरकार ने न तो युवाओं को रोजगार दिया, न स्व-सहायता समूहों का कर्ज माफ किया। बेरोजगारी भत्ता के नाम पर युवाओं से छल करने वाली छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने रेडी-टू-ईट योजना में काम कर रही महिलाओं को बेरोजगार कर दिया। 

वृद्धावस्था पेंशन योजना का कहीं अता पता नहीं है और छत्तीसगढ़ पर कर्जो का बोझ लाद दिया। तेंदूपत्ता संग्राहकों को पारिश्रमिक व बोनस के 500 करोड़ रुपए का भुगतान अभी तक बकाया है। 

इतनी वादाखिलाफी करने वाली भूपेश सरकार को शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शराब, कोयला, रेत, राशन, गौठान, पीएससी, कोरोना सेस, डीएमएफ, जमीन घोटाले करके हजारों करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार करने वाली छत्तीसगढ़ सरकार के कार्यकाल में 25 हजार शिशु समुचित इलाज के अभाव में मर गए, पंडो आदिवासी कुपोषण के शिकार हैं, पांच हजार महिलाओं से बलात्कार के मामले दर्ज हैं, एक हजार किसानों को आत्महत्या करनी पड़ी है।

शाह ने धान खरीदी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व उनकी सरकार को झूठ न बोलने की नसीहत देते हुए कहा कि 74 हजार करोड़ रुपये भेजकर केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ का चावल खरीदा, जबकि किसानों के नाम पर झूठ बोलने वाली कांग्रेस सरकार ने 12,600 करोड़ रुपए ही किसानों को दिए। छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के सिस्टम को खड़ा करने का श्रेय पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन संह को देते हुए शाह ने कहा कि उन्होंने छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य से विकसित प्रदेश बनाने का काम डॉ. सिंह ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में किया है। 

यूपीए शासन के 10 वर्षो में छत्तीसगढ़ को सिर्फ 74 हजार करोड़ रुपये मिले थे, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने नौ वर्षो में तीन लाख करोड़ रुपये छत्तीसगढ़ को भेजे। केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कटाक्ष किया कि कांग्रेस राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही है, लेकिन देश की जनता 2024 में एक बार फिर मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखने का संकल्प कर चुकी है।

इससे पूर्व सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि 2024 में एक बार फिर मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे।

 

Tags: Amit Shah , Union Home Minister , BJP , Bharatiya Janata Party

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD