Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें चुनाव प्रचार में सुरक्षा वाहन को छोड़कर 10 से ज्यादा वाहनों के काफिले के चलने की नहीं होगी अनुमति PEC ने पीएचडी प्रोग्राम के लिए आईआईटी जम्मू के साथ MoU किया साइन जैसे चरणजीत चन्नी भदौड़ वापस नहीं आए, वैसे सुखपाल खैरा दोबारा संगरूर नहीं आएंगे: मीत हेयर एलपीयू द्वारा नेटवर्क, इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग पर दूसरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित "द इंडियन ब्राइड" एक प्रसिद्ध कंपनी ने चंडीगढ़ में लक्जरी लाइफस्टाइल की मेजबानी की !! केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग पोलिंग स्टाफ तनदेही व ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी: कोमल मित्तल भगवंत मान ने रोपड़ में आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया चुनाव प्रचार अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल मैंने हमेशा कठिन चुनौतियों का सामना किया है, यह चुनाव तो सरल है : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर

 

पॉवरकॉम सीएचबी और डब्ल्यू ने कैबिनेट मंत्री गगन अनमोल के कार्यालय पर धरना देने के बाद विरोध मार्च निकाला

Protest, Agitation, Demonstration, Kharar, Kharar News, News of Kharar, Kharar Updates
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

खरड़ , 19 Jun 2023

पावरकॉम एंड ट्रासकॉन कॉन्ट्रैक्ट एम्प्लॉइज यूनियन पंजाब सरकार और प्रबंधन के तानाशाही रवैये के खिलाफ और लगातार बिजली कटौती और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के कारण मौत का सामना कर रहे अनुबंध कर्मचारियों के लिए मुआवजे और स्थायी नौकरी की व्यवस्था करने के लिए। श्रम मंत्री का कार्यालय एक साथ आया और विभाग में सीधे समावेश के लिए कानून बनाने और अन्य उचित मांगों को हल करने के लिए विधान सभा की ओर मार्च किया। 

मार्च के दौरान, छोटे बच्चों और उनके परिवारों ने सरकार से अपने पिता के लिए स्थायी रोजगार की मांग करते हुए बैनर और नारे लगाए। प्रदेश अध्यक्ष बलिहार सिंह, प्रदेश महासचिव राजेश कुमार मोर ने प्रेस बयान जारी करते हुए कहा कि पावरकॉम के आउटसोर्स सीएचबी और डब्ल्यू अनुबंध कर्मचारी अपनी अन्य जायज मांगों को लेकर लंबे समय से लगातार संघर्ष कर रहे हैं, जिसमें पावरकॉम में पुष्टि भी शामिल है।

पंजाब सरकार और पावरकॉम के प्रबंधन समूह द्वारा आउटसोर्स संविदा कर्मचारियों की लंबी सेवाओं की अनदेखी करते हुए पावरकॉम विभाग में सीएचबी और डब्ल्यू आउटसोर्स अनुबंध कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं कर रहा है, जबकि सीएचबी और डब्ल्यू कर्मचारी पूरे विभाग में हैं।हजारों आउटसोर्स संविदा कर्मचारी लंबे समय से रिक्त पदों पर लगातार सेवाएं दे रहे हैं और विभिन्न ठेकेदारों, कंपनियों के खिलाफ फिर से बकाया रिक्तियों आदि के खिलाफ पावरकॉम के प्रबंधन की मांग के अनुसार आउटसोर्स अनुबंध कर्मचारियों के उक्त समूह की भर्ती की गई है। 

विभाग में वर्षों का अनुभव भी है। ऐसे में पंजाब सरकार और पावरकॉम का प्रबंधन पावरकॉम सीएचबी और डब्ल्यू के आउटसोर्स अनुबंध कर्मचारियों की पुष्टि न करके आउटसोर्स किए गए अनुबंध कर्मचारियों को खुलेआम धोखा दे रहा है, जिसके विरोध में पावरकॉम सीएचबी और डब्ल्यू के अनुबंध कर्मचारियों के परिवार और बच्चे भी शामिल हैं। 

श्रम मंत्री गगन अनमोल के कार्यालय पर एकत्रित होकर धरना दिया और विधानसभा की ओर मार्च करते हुए प्रशासन ने श्रम मंत्री अनमोल गगन मान के कार्यालय के सामने बेरिकेड्स लगाकर उन्हें रोक दिया. इस मार्च के दौरान नेताओं ने पंजाब सरकार और पावरकॉम के प्रबंधन से मांग की कि पावरकॉम के सीएचबी और डब्ल्यू के आउटसोर्स ठेके को प्राथमिकता और अनुभव के आधार पर कर्मचारियों को विभाग में विलय कर के फॉर्मूले के अनुसार तय किया जाए। 

पन्द्रहवां श्रम सम्मेलन, आउटसोर्स संविदा कर्मचारी का न्यूनतम जीवन निर्वाह वेतन 25 हजार रुपये निर्धारित किया जाए, ड्यूटी के दौरान मृत्यु होने पर वारिसों को कम से कम पचास लाख रुपये का मुआवजा तथा एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए. परिवार, ठेकेदारों/कंपनियों द्वारा की गई धोखाधड़ी पुराने बकाया/बोनस, पुराने ईपीएफ बैलेंस को तत्काल प्रभाव से जारी करने तथा मुख्यमंत्री सहित विगत पैनल बैठकों में हुए समझौतों को तत्काल प्रभाव से लागू करने के लिए विधान सभा में कानून बनाने की मांग की। बिजली मंत्री और पावरकॉम के प्रबंधन को लागू किया जाना चाहिए, बिजली क्षेत्र के निजीकरण की नीति को रद्द किया जाना चाहिए और ठेकेदारों और कंपनियों को विभाग से बाहर कर दिया जाना चाहिए।डेटा समर्थित है!

 

Tags: Protest , Agitation , Demonstration , Kharar , Kharar News , News of Kharar , Kharar Updates

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD