Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

पंजाब सरकार राज्य में पारदर्शी, प्रभावशाली और जवाबदेह प्रशासन देने के लिए वचनबद्ध - मुख्यमंत्री भगवंत मान

’सरकार तुहाडे द्वार’ प्रोग्राम की अध्यक्षता की

Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Bram Shanker Jimpa, Chetan Singh Jauramajra, Dr. Balbir Singh, Dr. Inderbir Singh Nijjar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 18 May 2023

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार पंजाब में पारदर्शी, प्रभावशाली और जवाबदेह प्रशासन मुहैया करने के लिए वचनबद्ध है। ‘सरकार तुहाडे द्वार’ नाम के सरकार के मुख्य प्रोग्राम के दौरान इक्ट्ठ को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे राज्य सरकार के पास जादू की कोई छड़ी नहीं है परन्तु फिर भी वह राज्य की पुरातन शान बहाल करने के लिए ठोस प्रयास कर रहे हैं। 

उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि वह दिन दूर नहीं, जब राज्य सरकार के अथक यत्नों स्वरूप पंजाब देश का अग्रणी राज्य बन कर उभरेगा। भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने आने वाली पीढ़ियों के लिए रंगला पंजाब बनाने के लिए पहले ही व्यापक योजना बनायी हुई है।

मुख्यमंत्री ने व्यंग्य कसते हुये कहा कि उनसे पहले नेता अपने कार्यकाल के दौरान कभी भी अपने आलीशान महलों से बाहर नहीं आए परन्तु वह अमन, तरक्की और खुशहाली के नये युग की शुरुआत करने के लिए राज्य के हर कोने-कोने में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस गति को आने वाले दिनों में भी जारी रखा जायेगा जिससे राज्य के विकास को और बढ़ावा मिले। 

भगवंत मान ने कहा कि इस सम्बन्धी लगातार प्रयास किये जा रहे हैं और लोगों के सहयोग से बिना इस नेक कार्य को पूरा नहीं किया जा सकता। ‘सरकार तुहाडे द्वार’ प्रोग्राम की महत्ता की निशानदेही करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राज्य की तरक्की और यहाँ के लोगों की खुशहाली के लिए उनकी सरकार का प्रमुख प्रोग्राम है। 

उन्होंने कहा कि इस प्रोग्राम की देश भर में कोई मिसाल नहीं है क्योंकि कोई भी और राज्य सरकार लोगों की समस्याओं को उनके दरवाज़े पर हल करने के लिए इतना समय देने की कोशिश नहीं करती। भगवंत मान ने कहा कि यह प्रोग्राम एक तरफ़ जन समस्याओं का जल्द हल करेगा, दूसरी तरफ़ सरकारी अधिकारियों/कर्मचारियों की कारगुज़ारी को परखने में भी मददगार होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जन हितैषी पहलकदमी यह यकीनी बनाती है कि अधिकारी ख़ास कर डिप्टी कमिश्नर और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अधिक से अधिक अपने फील्ड दौरे ख़ास कर गाँवों में करें और गाँवों में जाकर लोगों के साथ बातचीत करें। उन्होंने कहा कि यह समय की ज़रूरत है कि लोगों को उनके रोज़ाना के काम आसानी के साथ करवाने के साथ-साथ उनके लिए बढ़िया प्रशासन यकीनी बनाया जाये। 

भगवंत मान ने कहा कि इससे ज़मीनी हकीकतों से अवगत होने के साथ-साथ दफ़्तरों के कामकाज को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रोग्राम के अंतर्गत पहले लुधियाना में भी मंत्रीमंडल की मीटिंग हुई थी और आज जालंधर में मंत्रालय की मीटिंग हुई है। उन्होंने कहा कि इसका मनोरथ यह यकीनी बनाना है कि सरकारी स्कीमों का लाभ लोगों के घर-घर तक पहुँच सके। 

भगवंत मान ने कहा कि सरकार राज्य के विकास और यहाँ के लोगों की खुशहाली को अधिक बढ़ावा देने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने राज्य में 29 हज़ार से अधिक नौजवानों को नौकरियाँ दीं हैं और नौजवानों को नौकरियाँ देने के बड़े कार्य को चरणबद्ध ढंग से पूरा किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि पारदर्शिता और योग्यता इस पूरी भर्ती मुहिम के दो मुख्य स्तम्भ हैं। भगवंत मान ने कहा कि पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए एक पुख़्ता विधि अपनाई गई है, जिस कारण अब तक 29 हज़ार से अधिक नियुक्तियाँ में से एक भी नियुक्ति को अदालत में चुनौती नहीं दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भर्ती की समूची प्रक्रिया को सकारात्मक समर्थन मिला है क्योंकि नौजवानों को अपनी काबिलीयत के साथ आगे बढ़ने के मौके मिले हैं। 

एक मिसाल देते हुये उन्होंने कहा कि शुरू में एक नौजवान को क्लर्क के तौर पर भर्ती किया गया था, जिसके बाद वह अपनी मेहनत के साथ सहायक लाईनमैन और बाद में उप मंडल अफ़सर (एस. डी. ओ) के तौर पर भर्ती हुआ। भगवंत मान ने उम्मीद जतायी कि नौजवानों की भलाई और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए यह गति आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी।

जालंधर लोक सभा सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) की जीत के लिए लोगों को बधाई देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राज्य सरकार की जन हितैषी नीतियों का सबूत है, जिससे विरोधी पक्ष की नकारात्मक, विभाजनकारी और सांप्रदायिक राजनीति को पूरी तरह नकार दिया गया है। उन्होंने कहा कि जालंधर संसदीय क्षेत्र के लोगों ने सकारात्मक बदलाव और विकास के लिए वोट दिया है, जिसको पूरा करने के लिए उनकी सरकार वचनबद्ध है। 

भगवंत मान ने जालंधर लोक सभा उप चुनाव के नतीजों को राज्य में शांति, सांप्रदायिक सदभावना, भाईचारक सांझ और विकास के सकारात्मक एजंडे की बड़ी जीत बताया। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि यह उन नकारात्मक, विनाशकारी विचारों और ताकतों की राजनीति के विरुद्ध ज़बरदस्त जनादेश है, जिन्होंने आज के समय में अपनी अमन-शांति और पंजाब विरोधी गतिविधियों के द्वारा पंजाब को अस्थिर करने और इसकी तरक्की में रुकावट डालने की कोशिश की है। 

उन्होंने कहा कि यह नकारात्मक और विघटनकारी ताकतों के लिए एक संदेश होना चाहिए, जिन्होंने पंजाब में हिंसा और अस्थिरता फैलाने की कोशिश की। भगवंत मान ने कहा कि यह उनकी सरकार की तरफ से लोगों की भलाई के लिए शुरू की जन हितैषी और विकास-अनुकूल नीतियों की जीत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी की जीत ने एक बार फिर राज्य सरकार की नीतियों और प्रोग्रामों में लोगों के पूर्ण विश्वास और भरोसे का सबूत दिया है।

उन्होंने कहा कि मतदान के नतीजे विरोधी पक्ष की तरफ से अपनाई विभाजनकारी राजनीति और बुरे चालों पर आधारित झूठे प्रचार पर राज्य सरकार के साफ़, पारदर्शी और अच्छे शासन की जीत है। भगवंत मान ने इस चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू की जीत के लिए निःस्वार्थ और अथक मेहनत करने के लिए आप के नेताओं और वर्करों का तह-ए-दिल से धन्यवाद किया।

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Bram Shanker Jimpa , Chetan Singh Jauramajra , Dr. Balbir Singh , Dr. Inderbir Singh Nijjar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD