Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

यशा मुदगुल ने उधमपुर में विकास परिदृश्य की समीक्षा की

Yasha Mudgal, Secretary Cooperatives, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

उधमपुर , 15 Apr 2023

जिले में विभिन्न विभागों द्वारा किये जा रहे विभिन्न विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए आयुक्त सचिव, सहकारिता यशा मुदगल ने उधमपुर जिले की विकासात्मक गतिविधियों और अन्य प्रमुख योजनाओं पर प्रगति की समीक्षा करने हेतु यहां डीसी कार्यालय परिसर में सभी विभागों की बैठक बुलाई।

बैठक में उपायुक्त उधमपुर कृतिका ज्योत्सना, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार, क्षेत्रीय निदेशक सर्वेक्षण और भूमि अभिलेख नवाब दीन, अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त घन श्याम सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त जोगिंदर सिंह जसरोटिया, सहायक आयुक्त राजस्व रफीक अहमद जराल, मुख्य योजना अधिकारी मुदस्सिर याकूब जरगर और विभिन्न विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

शुरुआत में, डीसी उधमपुर ने पीएचई, पीडब्ल्यूडी, पीडीडी, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, बागवानी, ग्रामीण विकास विभाग, शहरी स्थानीय निकायों, आईसीडीएस, पीएचई, पीडीडी, समाज कल्याण, पशु और भेड़पालन, मनरेगा, चनैनी सुद्धमहादेव एनएच, मानतलाई, उधमपुर चनैनी एनएच, देविका परियोजना आदि में पर्यटक सुविधाओं का एकीकृत विकास जैसे जिले में विभिन्न विभागों द्वारा निष्पादित किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों की क्षेत्रवार विस्तृत पावर प्वाइंट प्रस्तुति दी।

आयुक्त सचिव ने जिला कैपेक्स बजट 2021-22 और 2022-23, सीएसएस और ऋण सहित जिला कैपेक्स बजट के तहत वित्तीय/भौतिक प्रगति, जिला कैपेक्स बजट 2022-23 के तहत भौतिक प्रगति की व्यापक समीक्षा की। डीसी ने आयुक्त सचिव को अवगत करवाया कि अब तक विभिन्न सेक्टरों के कुल 19397 कार्य पूर्ण किए जा चुके हैं। 

सचिव सहकारिता ने संबंधित विभागों को निर्देशित किया कि वे सभी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन और सभी योजनाओं के तहत 100 प्रतिषत पात्र लाभार्थियों के कवरेज के लिए अपने कर्मचारियों और मशीनरी को जुटाएं और कोई भी पात्र लाभार्थी छूट न जाए।

आयुक्त सचिव ने आरडीडी और पीडब्ल्यूडी क्षेत्र की सड़कवार प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को कार्य की प्रगति में तेजी लाने और सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को समय-सीमा के अनुसार प्राप्त करने का निर्देश दिया। विभिन्न विभागों के जिलाध्यक्षों ने आयुक्त सचिव को उनके संबंधित विभागों द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं की स्थिति से अवगत करवाया। 

आयुक्त सचिव सहकारिता ने उप पंजीयक सहकारिता को निर्देशित किया कि सहकारी समितियों के गठन में लोगों विशेषकर महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए अन्य संबद्ध विभागों के समन्वय से जिले भर में जागरूकता शिविर आयोजित किए जाएं।उन्होंने जिले में कई सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन पर संतोष व्यक्त किया। 

उन्होंने सरकारी योजनाओं को धरातल पर प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए जिला प्रशासन के साथ-साथ विभिन्न विभागों के प्रयासों की सराहना की।इससे पहले, आयुक्त सचिव ने राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जगानू का भी दौरा किया, जहां उन्होंने स्कूल परिसर में जिम का उद्घाटन किया और छात्रों और स्टाफ सदस्यों के साथ बातचीत की।

आयुक्त सचिव ने यहां डाक बंगले में डीडीसी और बीडीसी के साथ भी बातचीत की, जबकि डीडीसी अध्यक्ष, उधमपुर लाल चंद और अन्य बीडीसी, डीडीसी ने कई मांगों और मुद्दों को पेश किया, जिस पर सचिव सहकारिता ने सभी मुद्दों को हल करने का आश्वासन दिया।

बाद में, आयुक्त सचिव ने जिला अस्पताल उधमपुर के परिसर में बनने वाले 200 बिस्तरों वाले भवन के निर्माण स्थल का भी दौरा किया और चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। कार्यकारी एजेंसियों को काम में तेजी लाने और अपने कर्मचारियों और मशीनरी को शिफ्ट-वार जुटाने के लिए निर्देशित किया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि चल रहे काम को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा किया जाए।

 

Tags: Yasha Mudgal , Secretary Cooperatives , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD