Monday, 27 May 2024

 

 

खास खबरें कपास (नरमा) बेल्ट के किसानों को नहरी पानी मिल रहा है, हम यहां खाद्य प्रसंस्करण कंपनियां भी लाने की योजना बना रहे हैं, मेरे पास इस क्षेत्र के लिए कई बड़ी विकास योजनाएं हैं : सीएम भगवंत मान शहीद हमारी पूंजी हैं, शहीदों के सपनों का समाज बनाने के लिए लगातार पर्यतनशील: मीत हेयर प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की सीजीसी लांडरां ने प्लेसमेंट डे मनाया भदौड़ विधानसभा क्षेत्र को नज़रअंदाज़ करने वाले दलों को सबक सिखाने का समय : मीत हेयर मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब सिबिन सी द्वारा वोटरों को ‘इस बार 70 पार’ की प्राप्ति के लिए 1 जून को पूरे जोश के साथ चुनाव बूथों पर जाने की अपील मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने डोडरा क्वार में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की पंजाब पुलिस ने बीएसएफ के साथ सांझे आपरेशन के दौरान सात नशा तस्करों को 5.47 किलोग्राम हेरोइन, 1.07 लाख रुपए की ड्रग मनी सहित किया काबू पंजाब में कृषि, उद्योग और व्यापार की तरक्की पर पीयूष गोयल एवं तरुण चुग के बीच हुए व्यापक चर्चा लुधियाना में राजा वड़िंग के समर्थन में उमड़ी भारी भीड़; मोदी की आर्थिक नीतियों की आलोचना की बिट्टू की जमानत बचाने में मदद नहीं कर पाएंगे अमित शाह : अमरेंद्र सिंह राजा वड़िंग सनौर हलके की एक हजार से अधिक महिलाओं ने परिवारों सहित ज्वाइंन की भाजपा मैं संगरूर हलके का हर मुद्दा संसद में उठाऊंगा और नए प्रोजेक्ट लाऊंगा: मीत हेयर हलके के गांवों में भाजपा उम्मदीवारों को मिला रहा समर्थ पंजाब सरकार ने नहीं दिया केंद्रीय फंड का हिसाब- डा. सुभाष शर्मा समूचा हलका श्री आनंदपुर साहिब मोदी की सोच पर देगा पहरा : डॉ. सुभाष शर्मा प्रधानमंत्री मोदी और श्री आनंदपुर साहिब के निवासियों के बीच सेतु का काम करूंगा: डा सुभाष शर्मा पंजाबियो ने इस देश के लिए क़ुर्बानिया दी, इस बार एक जून को हर पंजाबी एक बार फिर देश को बचाने में योगदान देगा : अरविंद केजरीवाल केद्र में कांग्रेस की सरकार से होगा अमृतसर के ट्रेड का विकास भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, देश का पहला स्लम फ्री सिटी बनाने का लक्ष्य

 

पाकिस्तान, अफगानिस्तान में शक्तिशाली भूकंप से 12 की मौत

Hadsa World, Hadsa, Pakistan, Afghanistan, Hadsa Pakistan Afghanistan, Earthquake, Earthquake In Pakistan, Earthquake In Afghanistan, Earthquake In Pakistan Afghanistan
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

इस्लामाबाद/काबुल , 22 Mar 2023

पाकिस्तान और अफगानिस्तान में 6.5 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप के बाद कम से कम 12 लोग मारे गए, जिसने दोनों पड़ोसी देशों को दहला दिया, साथ ही उत्तर भारत में भी झटके महसूस किए गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) के अनुसार, 187.589 किमी की गहराई के साथ मंगलवार की रात के भूकंप का केंद्र शुरू में अफगानिस्तान के जुर्म शहर में 36.5227 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 70.9787 डिग्री पूर्वी देशांतर पर निर्धारित किया गया था। 

खैबर पख्तूनख्वा में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बुधवार को एक बयान में कहा कि पाकिस्तानी प्रांत में पांच पुरुष, दो महिलाएं और दो बच्चे मारे गए। प्राधिकरण ने कहा कि कम से कम 21 महिलाएं, 19 पुरुष और सात बच्चे भी घायल हुए हैं और उन्हें इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

भूकंप के चलते आए भूस्खलन ने एबटाबाद शहर के साथ-साथ कोहिस्तान के हरबन क्षेत्र में काराकोरम राजमार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया है। रावलपिंडी, इस्लामाबाद, लाहौर, मनसेहरा, एबटाबाद, मुजफ्फराबाद, पेशावर, हरिपुर, मर्दन, चित्राल, चारसद्दा सहित प्रमुख पाकिस्तानी शहरों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। 

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद के वीडियो में भूकंप के चलते दहशत में आए लोगों को दिखाया गया है, खासकर ऊंची इमारतों में रहने वाले लोग अपने घरों से बाहर निकलते हुए देखे गए।शुरूआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, रावलपिंडी के अल-जनात मॉल और इस्लामाबाद की इमारतों में दरारें दिखाई दीं। 

भूकंप के बाद, आपातकालीन प्रतिक्रिया केंद्र स्थापित किए गए और उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया।प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और अन्य संस्थानों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का आदेश दिया। 

इस बीच, अफगानिस्तान के तखार प्रांत में दो लोगों की मौत हो गई और लगमन में तीसरी मौत हो गई।सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता शराफत जमां अमर ने बुधवार को कहा कि कम से कम 44 लोग घायल भी हुए हैं। हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। फिलहाल खोज और बचाव अभियान चल रहा है। 

कार्यवाहक आंतरिक मंत्री सरजुद्दीन हक्कानी ने संबंधित निकायों को प्रभावित परिवारों को मानवीय सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। पूरे उत्तर भारत में, कश्मीर से लेकर दिल्ली-एनसीआर तक भी भूकंप के झटके महसूस किए गए और सोशल मीडिया पर लोगों ने पंखों और उपकरणों के हिलने की सूचना दी, जबकि कई लोग अपने घरों से बाहर भाग गए। भारत में किसी के हताहत होने या घायल होने की कोई खबर नहीं है।'

 

Tags: Hadsa World , Hadsa , Pakistan , Afghanistan , Hadsa Pakistan Afghanistan , Earthquake , Earthquake In Pakistan , Earthquake In Afghanistan , Earthquake In Pakistan Afghanistan

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD