Friday, 10 May 2024

 

 

खास खबरें लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने अपने चुनाव प्रचार को दी गति कांग्रेस ने हर नए स्नातक को पहली नौकरी की गारंटी का वादा किया : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग तख्त श्री केसगढ़ साहिब और माता नैना देवी मंदिर में नतमस्तक हो डा. सुभाष शर्मा ने शुरू किया चुनावी अभियान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारम्भ किया पंजाब पुलिस ने अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का किया पर्दाफाश; 6 पिस्तौलों समेत 2 व्यक्ति काबू राजभवन में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) के 36वें दीक्षांत समारोह का गरिमापूर्ण आयोजन व्यय पर्यवेक्षक द्वारा चंडीगढ़ में आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक गो धार्मिक के साथ स्वयंसेवक बने 10,000 रुपए रिश्वत लेता आर्कीटैक्ट विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू मजीठा हलके के प्रभारी प्रदीप सिंह भुल्लर ने संधू समुंदरी के पक्ष में रोड शो निकाला संधू समुंदरी को अपना नैतिक कर्तव्य निभाते देख लोग आश्वस्त और खुश होए भाजपा प्रत्याशी तरनजीत सिंह संधू समुंदरी ने ऐतिहासिक गुरुद्वारा जन्म स्थान बाबा बुड्ढा साहिब में मत्था टेका भगवंत मान ने पटियाला में डा. बलबीर सिंह के लिए किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने मलेरकोटला में मीत हेयर के लिए किया चुनाव प्रचार अमृतसर में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया झटका

 

सलाहकार राजीव राय भटनागर ने एससीएसटी और बीसी निगम की वार्षिक आम बैठक की अध्यक्षता की

Rajiv Rai Bhatnagar, Rajeev Rai Bhatnagar, Advisor to Lieutenant Governor, Srinagar, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 17 Mar 2023

उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने आज नागरिक सचिवालय में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग निगम की 26वीं से 43वीं वार्षिक आम बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में आयुक्त सचिव समाज कल्याण विभाग शीतल नंदा, प्रबंध निदेशक एससी, एसटी और बीसी निगम, वित्त, योजना, निगम के हितधारक और अन्य संबंधित विभागों के प्रतिनिधि व्यक्तिगत रूप से और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित हुए।

बैठक के दौरान, सलाहकार ने निगम की वित्तीय स्थिति पर विस्तृत विचार-विमर्श किया और इस निगम के समग्र विकास से संबंधित विभिन्न पहलुओं की भी समीक्षा की। आठ साल के अंतराल के बाद आयोजित एजीएम में निगम के समग्र स्वास्थ्य में सुधार हेतु कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

एजीएम ने निगम के उन खातों को अपनाया जो बहुत समय से लंबित थे। सलाहकार भटनागर, जो निगम के अध्यक्ष भी हैं, ने निगम के प्रबंधन को समय पर और नियमित आधार पर एजीएम आयोजित करने की सलाह दी ताकि निगम प्रभावी ढंग से काम कर सके और अपने चरम पर पहुंच सके जिसके लिए इसे स्थापित किया गया है।

इस बीच, सलाहकार भटनागर ने एससीएसटी और बीसी निगम के प्रदर्शन और कामकाज की भी समीक्षा की। अधिकारियों को संबोधित करते हुए, सलाहकार भटनागर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि एससी, एसटी, बीसी निगम शिक्षा, आवास और उद्यमिता के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करके हाशिए के समुदायों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाने में सक्षम रहा है। 

उन्होंने निगम के प्रबंधन से हाशिये के समुदायों के लोगों विशेषकर युवाओं को सुविधा प्रदान करने के लिए कहा ताकि निगम के वांछित उद्देश्यों को प्राप्त किया जा सके। बैठक के दौरान सलाहकार ने सुधार के लिए कई क्षेत्रों की पहचान की, जिसमें बेहतर जनपहंुच और जागरूकता कार्यक्रमों की आवश्यकता शामिल है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लाभार्थियों को योजनाओं और उनकी पात्रता मानदंड के बारे में पता है। 

उन्होंने निगम के प्रबंधन पर अपनी ऋण स्वीकृति प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने और विलंबित संवितरण और प्रक्रियात्मक जटिलताओं के मुद्दों को हल करने पर भी जोर दिया।

 

Tags: Rajiv Rai Bhatnagar , Rajeev Rai Bhatnagar , Advisor to Lieutenant Governor , Srinagar , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD