Thursday, 22 February 2024

 

 

खास खबरें ऑनलाइन जॉब फ्रॉड रैकेट: पंजाब पुलिस की साईबर क्राइम डिवीजऩ ने असम से चार साईबर धोखेबाज़ों को किया गिरफ़्तार एलपीयू, आईआईटी और अन्य विश्वविद्यालयों को पछाड़ते हुए भारत में अग्रणी पेटेंट फाइलर के रूप में उभरा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘अध्यापकों के अंतर्राष्ट्रीय भ्रमण’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया शुभकरन के कातिलों को मिसाली सज़ा दिलाई जायेगी - मुख्यमंत्री का ऐलान पारदर्शिता ही ‘घर- घर मुफ़्त राशन’ योजना की मुख्य विशेषता: लाल चंद कटारूचक्क सनी लियोन की स्प्लिट्सविला फाइव के होस्ट के रूप में वापसी सालो बाद, एलिगेंट सिमी गरेवाल ज़ोया के लिए आयी एक खूबसूरत रील में नजर सफाई कर्मचारियों के हितों पर ध्यान देकर मनोहर सरकार ने दिखा दिया है कि भाजपा ही अनुसूचित जाति की सच्ची हितैषी है : सत्य प्रकाश जरवाता जिला में विभिन्न जगहों पर आईटीएमएस स्थापित करना जरूरी: डी सी हेमराज बैरवा स्ट्रोक भारत में नई महामारी के रूप में उभर रहा है: डॉ. यानिश भनोट 35 करोड़ रुपये की लागत से 66 केवी से 220 केवी बनेगा अजनाला बिजली घर : हरभजन सिंह ईटीओ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज ने भारतीय विद्युत क्षेत्र पर तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया अब बेरिएट्रिक सर्जरी के बिना स्वैलेबल पिल से घटेगा वजन संदेशखाली की घटना भाजपा की सोची समझी साजिश - आप प्रवक्ता नील गर्ग बंगाल में सरदार आईपीएस अधिकारी को खलिस्तानी बोले जाने की घटना की आम आदमी पार्टी ने की सख्त निंदा, कहा - भाजपा ने सिख धर्म का अपमान किया है बेला फार्मेसी कॉलेज में मां बोली दिवस मनाया गया कांगड़ा जिला में 03 मार्च को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक: डी सी डा हेमराज बैरवा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को विश्वभर में श्री राम पर जारी स्मारक डाक टिकट की पुस्तिका भेंट की प्रतिष्ठित पीईसी के पूर्व छात्र डॉ. रूप लाल महाजन ने पीईसी का दौरा किया विख्यात फिल्म निर्माता एवं निर्देशक विवेक अग्निहोत्री बने मानव मन्दिर के ब्रांड एम्बेसेडर 10,000 रुपये रिश्वत लेते हुए ए.एस.आई को विजीलैंस ने किया काबू

 

अंडर19 महिला टी20 विश्व कप : भारत को ट्रॉफी दिलाने के बाद शेफाली वर्मा बोलीं, अविश्वसनीय अहसास

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batswoman, ICC U19 Womens T20 World Cup, ICC U19 Womens T20 World Cup 2023, ICC U19 Womens T20 World Cup Final, ICC U19 Womens T20 World Cup 2023 Final, India, England, Shafali Verma
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पोटचेफस्ट्रूम , 29 Jan 2023

जेबी मार्क्‍स ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल से पहले शेफाली वर्मा को जन्मदिन का पहला उपहार अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप ट्रॉफी के रूप में मिला। 19 साल की होने के ठीक एक दिन बाद रविवार को शेफाली की इच्छा पूरी हुई, जब भारत ने महिला क्रिकेट में देश की पहली वैश्विक ट्रॉफी उठाने के लिए इंग्लैंड को सात विकेट से हराया। 

जैसे ही उपलब्धि का परिमाण अंत में आया, शेफाली भावुक हो गईं और कहा कि यह एक अविश्वसनीय अहसास है। उन्होंने मैच के बाद कहा, "जिस तरह से सभी लड़कियां प्रदर्शन कर एक-दूसरे का समर्थन किया। यह बहुत खुशी की बात है और अविश्वसनीय एहसास। जिस तरह से वे हर दिन हमें समर्थन दे रहे थे और हमें बता रहे थे कि हम यहां कप जीतने के लिए आए हैं और उनकी वजह से हम यहां हैं। 

उन्होंने सभी को धन्यवाद दिया। सभी खिलाड़ियों ने मुझे बहुत समर्थन दिया है।"तीन साल पहले शेफाली को अपने साथियों द्वारा सांत्वना दी गई थी, जब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 2020 महिला टी20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 185 रनों का पीछा करते हुए भारत को 99 रनों पर समेट दिया गया था। 

अब, 2023 में पोचेफस्ट्रूम में मैच के बाद की प्रस्तुति समारोह के दौरान खुशी के आंसुओं के साथ वह और भारतीय महिला क्रिकेट वास्तव में एक लंबा सफर तय कर चुके हैं। उन्होंने कहा, "मुझे यह बेहतरीन टीम देने के लिए बीसीसीआई का धन्यवाद और कप जीतने के लिए वास्तव में खुश हूं। 

टूर्नामेंट में श्वेता सहरावत शानदार रही हैं और उन्होंने सभी योजनाओं का पालन किया है। केवल वह ही नहीं, अर्चना, सौम्या और बाकी खिलाड़ी समेत सभी अविश्वसनीय रहे हैं।"पहले अंडर19 महिला टी20 विश्व कप की पहली विजेता कप्तान बनने के बावजूद शेफाली अभी भी नहीं रुकने वाली हैं। 

जब उनसे पूछा गया कि क्या अंडर19 विश्व कप एकमात्र बड़ी ट्रॉफी है, जिसे वह इस साल उठाने जा रही हैं, तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में 10 से 26 फरवरी तक होने वाले आगामी महिला टी20 विश्व कप की ओर भी इशारा किया। तेज गेंदबाज तीतस साधु 2/6 ने शानदार गेंदबाजी की, जिसके के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

उन्होंने कहा, "लंबे समय से इस दिन का इंतजार कर रही थी। हमारे दिमाग में एक योजना थी, और शुक्र है कि हमने जो योजना बनाई थी, उस पर अमल किया। स्पिनरों ने वास्तव में अच्छा समर्थन किया। हमने 2 मैच खेले हैं और यहां होने वाले सभी मैच देखे हैं और मुझे पता था कि कहां गेंदबाजी करनी है।"

इसके शीर्ष पर मुख्य कोच नूशिन अल खदीर थे, जो 2005 के एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के उपविजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने कहा, बहुत सारे लोग हमें बता रहे हैं कि बहुत सारे एथलीटों ने यह कोशिश की है और इसे प्राप्त नहीं कर सके, इसलिए यह महिला टीम के लिए पहला भारतीय कप है और हम सभी खुश हैं। यह घर में बहुत बड़ा बदलाव लाएगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batswoman , ICC U19 Womens T20 World Cup , ICC U19 Womens T20 World Cup 2023 , ICC U19 Womens T20 World Cup Final , ICC U19 Womens T20 World Cup 2023 Final , India , England , Shafali Verma

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD