Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

मुख्यमंत्री द्वारा शहीद कॉन्स्टेबल कुलदीप सिंह बाजवा के नाम पर स्टेडियम बनाने और सडक़ का नाम रखने का ऐलान

शहीद के पैतृक गाँव जाकर परिवार को दो करोड़ रुपए के चैक सौंपे

Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

शाहपुर (गुरदासपुर) , 11 Jan 2023

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज पंजाब पुलिस के शहीद कॉन्स्टेबल कुलदीप सिंह बाजवा के नाम पर स्टेडियम बनाने और सडक़ का नाम रखने का ऐलान किया है, जिसने समाज विरोधी तत्वों का मुकाबला करते हुए अपनी मातृभूमि की ख़ातिर जीवन कुर्बान कर दिया।मुख्यमंत्री आज यहाँ शहीद के पैतृक घर गए और देश के लिए की महान बलिदान के सत्कार में पीडि़त परिवार को दो करोड़ रुपए के चैक सौंपे, जिनमें एक करोड़ रुपए की एक्स-ग्रेशिया राज्य सरकार ने दी, जबकि एक करोड़ की राशि एच.डी.एफ.सी. बैंक की जीवन बीमा के तौर पर दी गई।

उन्होंने कहा कि शहीद कॉन्स्टेबल कुलदीप बाजवा ने फगवाड़ा में अपनी ड्यूटी निभाते हुए शहादत प्राप्त की। भगवंत मान ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की रक्षा के लिए सच्चे सपूत के महान योगदान के सत्कार में राज्य सरकार ने विनम्र सा प्रयास किया है।मातृभूमि की रक्षा के लिए जान न्योछावर करने वाले बहादुर सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए राज्य सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पंजाब सरकार का विनम्र सा प्रयास है। 

उन्होंने बताया कि इस गाँव में शहीद कुलदीप सिंह बाजवा के नाम पर एक स्टेडियम स्थापित किया जाएगा, जहाँ अति- आधुनिक एथलैटिक ट्रैक भी होगा। भगवंत मान ने उम्मीद ज़ाहिर की कि इलाके के नौजवान पंजाब पुलिस और सशस्त्र सेनाओं में भर्ती होने के लिए इस स्टेडियम में तैयारी कर सकेंगे।मुख्यमंत्री ने शहीद के गाँव को जाने वाली सडक़ का नाम भी कुलदीप सिंह बाजवा के नाम पर रखने का ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि यह प्रयास देश की ख़ातिर अपनी जान कुर्बान करने वाले बहादुर सैनिकों के अथाह योगदान के सत्कार में है। भगवंत मान ने कहा राज्य सरकार द्वारा सैनिकों और उनके परिवारों के कल्याण को सुनिश्चित बनाने के लिए दृढ़ प्रतिबद्धता के मुताबिक शहीद कुलदीप सिंह के परिवार को वित्तीय सहायता मुहैया करवाई गई।  

मुख्यमंत्री ने उम्मीद ज़ाहिर की कि राज्य का यह प्रयास जहाँ पीडि़त परिवार को मदद मुहैया करवाएगा, वहीं उनके भविष्य को सुरक्षित करने में भी मददगार साबित होगा। उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि यह कदम नौजवानों को सशस्त्र बलों और पंजाब पुलिस में भर्ती होकर अपनी मातृभूमि की सेवा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। भगवंत मान ने सरहदी इलाकों के निवासियों को ‘सच्चे देश-भक्त’ बताया, जिन्होंने देश की एकता, अखंडता और प्रभुसत्ता की रक्षा के लिए कीमती योगदान दिया है।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र ने सशस्त्र सेनाओं में बहुत से सैनिक और जनरल पैदा किए हैं, जिन्होंने देश के लिए महान बलिदान दिए हैं। भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने देश की एकता और अखंडता बरकरार रखने के लिए हर चुनौती का दिलेरी से सामना किया। उन्होंने कहा कि राज्य के सरहदी इलाकों में बसने वाले इन बहादुर लोगों का अथाह योगदान बहुत से लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत है।  

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD