Friday, 10 May 2024

 

 

खास खबरें लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने अपने चुनाव प्रचार को दी गति कांग्रेस ने हर नए स्नातक को पहली नौकरी की गारंटी का वादा किया : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग तख्त श्री केसगढ़ साहिब और माता नैना देवी मंदिर में नतमस्तक हो डा. सुभाष शर्मा ने शुरू किया चुनावी अभियान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारम्भ किया पंजाब पुलिस ने अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का किया पर्दाफाश; 6 पिस्तौलों समेत 2 व्यक्ति काबू राजभवन में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) के 36वें दीक्षांत समारोह का गरिमापूर्ण आयोजन व्यय पर्यवेक्षक द्वारा चंडीगढ़ में आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक गो धार्मिक के साथ स्वयंसेवक बने 10,000 रुपए रिश्वत लेता आर्कीटैक्ट विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू मजीठा हलके के प्रभारी प्रदीप सिंह भुल्लर ने संधू समुंदरी के पक्ष में रोड शो निकाला संधू समुंदरी को अपना नैतिक कर्तव्य निभाते देख लोग आश्वस्त और खुश होए भाजपा प्रत्याशी तरनजीत सिंह संधू समुंदरी ने ऐतिहासिक गुरुद्वारा जन्म स्थान बाबा बुड्ढा साहिब में मत्था टेका भगवंत मान ने पटियाला में डा. बलबीर सिंह के लिए किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने मलेरकोटला में मीत हेयर के लिए किया चुनाव प्रचार अमृतसर में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया झटका

 

चितकारा यूनिवर्सिटी में 12वें ग्लोबल वीक की हुई शुरुआत

Chitkara University, Banur, Rajpura, Dr. Ashok K Chitkara,Chitkara Business School, Dr. Madhu Chitkara
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बनूड़/राजपुरा , 10 Oct 2022

चितकारा यूनिवर्सिटी में सप्ताह भर चलने वाले 12वें एनुअल ग्लोबल वीक -2022 समारोह की शुरुआत हुई। ग्लोबल वीक का उद्घाटन चितकारा यूनिवर्सिटी की प्रो चांसलर डॉ. मधु  चितकारा ने यूनिवर्सिटी के दोनों पंजाब और हिमाचल प्रदेश परिसरों में किया । इस मौके पर वेस्टर्न यूनिवर्सिटी ऑफ़ हेल्थ साइंसेज यूएसए के अध्यक्ष  डॉ. डेनियल विल्सन, नेताजी सुभाष राष्ट्रीय खेल संस्थान के सीनियर एग्जीक्यूटिव  डायरेक्टर  कर्नल राज सिंह बिश्नोई, चितकारा यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर डॉ अर्चना मंत्री,व प्रो चांसलर व  प्रो वाइस चांसलर ऑफिस ऑफ द इंटरनेशनल अफेयर्स की डॉ. संगीत जौरा, ने अपनी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

ग्लोबल वीक-2022 चितकारा यूनिवर्सिटी के ऑफिस ऑफ़ इंटरनेशनल अफेयर्स द्वारा एक अनूठी रणनीतिक पहल है।  इस  वर्ष, चितकारा यूनिवर्सिटी व्यापक शिक्षण और सीखने की गतिशीलता को बढ़ावा देने के लिए इस समारोह में दुनिया भर में प्रतिष्ठित 40 भागीदार यूनिर्विसिटीज के लगभग 75 से अधिक प्रतिष्ठित प्रोफेसरों की मेजबानी करेगा।

चितकारा यूनिवर्सिटी के चांसलर,डॉ.अशोक चितकारा, ने कहा, “ एनुअल ग्लोबल वीक -2022  छात्रों  के सीखने के अनुभव के अंतर्राष्ट्रीयकरण के लिए उत्कृष्ट मंच प्रदान  करता है। उन्होंने कहा कि यह यूनिवर्सिटी के सीमा पार यूनिवर्सिटीज के साथ तालमेल को बढ़ावा देने व  सीखने के नए अनुभव के उद्देश्य की भी यह  पूर्ति करता  है।अभूतपूर्व नेटवर्किंग के मौकों को बढ़ावा देने के साथ साथ यह ज्ञान केआपसी हस्तांतरण व इंडस्ट्री लिंकेज के जरिए क्रास कल्चरल कांपीटेंस को बढ़ावा देने के  लिए उत्प्रेरक के रूप में भी  काम करता है। 

डॉ. मधु चितकारा, प्रो-चांसलर, चितकारा यूनिवर्सिटी ने कहा कि “ग्लोबल वीक” अंतर्राष्ट्रीयकरण की शैली में चितकारा विश्वविद्यालय की एक बड़ी पहल है। यह यह न  केवल छात्रों व शिक्षकों के बीच में ज्ञान के दोतरफा हस्तांतरण व   क्रॉस-कल्चर कांपीटेंस को बढ़ावा देने के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करता है बल्कि फेकल्टीज के बीच में ईमानदार और पारदर्शी नेटवर्किंग के अवसर भी प्रदान करता है। इस तरह की नेटवर्किंग कई सहयोगी अनुसंधान कार्यक्रमों  को पूरा करने में मदद भी करती है।अपनी स्थापना  के बाद से अंतर्राष्ट्रीय यूनिवर्सिटीज के इंजीनियरिंग, वास्तुकला, स्वास्थ्य विज्ञान,पत्रकारिता और जनसंचार, फार्मेसी, हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म और एजुकेशन के 200 से अधिक फेकल्टी सदस्यों ने ग्लोबल वीक प्लेटफॉर्म में भाग लिया  है।

 

Tags: Chitkara University , Banur , Rajpura , Dr. Ashok K Chitkara , Chitkara Business School , Dr. Madhu Chitkara

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD