Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं से ओर मजबूत हुई पार्टी मतदान को लेकर सीनियर सिटीजन्स में युवाओं जितना दिखा उत्साह संगरूर में मीत हेयर के कार्यालय का उद्घाटन पंजाब मंडी बोर्ड के सचिव अमृत कौर गिल को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल के गौरव पुरस्कार-2024 प्रदान किए केवल अकाली दल है हिंदू-सिख एकता का प्रतीक: एन.के.शर्मा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हिमाचल प्रदेश के उत्कृष्ट उद्यमियों को सम्मानित किया चुनाव प्रचार में सुरक्षा वाहन को छोड़कर 10 से ज्यादा वाहनों के काफिले के चलने की नहीं होगी अनुमति PEC ने पीएचडी प्रोग्राम के लिए आईआईटी जम्मू के साथ MoU किया साइन जैसे चरणजीत चन्नी भदौड़ वापस नहीं आए, वैसे सुखपाल खैरा दोबारा संगरूर नहीं आएंगे: मीत हेयर एलपीयू द्वारा नेटवर्क, इंटेलिजेंस और कंप्यूटिंग पर दूसरा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित "द इंडियन ब्राइड" एक प्रसिद्ध कंपनी ने चंडीगढ़ में लक्जरी लाइफस्टाइल की मेजबानी की !! केरल और कोडईकनाल के जंगलों में हुई "कांगुवा" की शूटिंग पोलिंग स्टाफ तनदेही व ईमानदारी से निभाएं जिम्मेदारी: कोमल मित्तल भगवंत मान ने रोपड़ में आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया चुनाव प्रचार अजनाला हल्के में विरोधियों पर गरजे गुरजीत सिंह औजला स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत-टंडन कांग्रेस के प्रदेश सचिव व अनुबंध सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष सहित 100 लोग हुए भाजपा में शामिल मैंने हमेशा कठिन चुनौतियों का सामना किया है, यह चुनाव तो सरल है : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन

 

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को मिला नया प्रधानमंत्री… रानिल विक्रमसिंघे होंगे नए PM

Ranil Wickremesinghe, International Leader, Sri Lanka, Sri Lanka New Prime Minister
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

12 May 2022

श्रीलंका से एक बड़ी खबर आ रही है। आर्थिक संकट से जूझ रहे इस देश को एक नया प्रधानमंत्री मिल गया है। रानिल विक्रमसिंघे श्रीलंका के नए पीएम घोषित कर दिए गए हैं। राष्ट्रपति की तरफ से उन्हें पीएम बनने के लिए शुभकामनाएं भी दे दी गई हैं। इससे पहले खबर आ रही थी कि प्रधानमंत्री पद की  रेस में विपक्षी पार्टी के ही नेता साजिथ प्रेमदासा आगे हैं। उन्होंने राष्ट्रपति राजपक्षे को अपनी तरफ से एक चिट्ठी भी लिख दी थी। लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। अब श्रीलंका को आर्थिक संकट के बाहर निकालने की जिम्मेदारी रानिल विक्रमसिंघे की होने वाली है।रानिल विक्रमसिंघे यूनाइटेड नेशनल पार्टी के चीफ हैं और उनका एक लंबा रानजीतिक करियर रहा है। ऐसे में इस मुश्किल समय में उन्हें प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी मिलना काफी मायने रखता है। खबर ये भी है कि प्रधानमंत्री बनाए जाने से पहले रानिल विक्रमसिंघे की राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे से अकेले में एक मुलाकात हुई थी। उस मुलाकात के बाद ही उनके नाम पर मुहर लगी थी।

पूर्व प्रधानमंत्री का घर जलाया गया-

श्रीलंका में हालात बद से बदतर होते जा रहे थे। हालात इतने गंभीर हो गए हैं कि श्रीलंका के PM महिंदा राजपक्षे को सोमवार को इस्तीफा देना पड़ा। आर्थिक संकटों से जूझ रहे श्रीलंका में काफी लंबे समय से विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। गुस्से में प्रदर्शनकारी राजपक्षे से इस्तीफे की मांग कर रहे थे। वहीं प्रदर्शनकारियों ने पूर्व PM महिंदा राजपक्षे के घर को भी आग के हवाले दर दिया था। श्रीलंका की अर्थव्यवस्था ध्वस्त होने के कारण राजपक्षे चौतरफा आलोचनाओं से घिरे थे।

 

Tags: Ranil Wickremesinghe , International Leader , Sri Lanka , Sri Lanka New Prime Minister

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD