Monday, 20 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब में बेहतर कानून व्यवस्था बहाल करना पहली प्राथमिकता : विजय इंदर सिंगला पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आम आदमी पार्टी, विपक्षी पार्टियों के कई बड़े नेता आप में हुए शामिल महिलाओँ के सम्मान से कोई समझौता नहीं करती भाजपा : जय इंद्र कौर आम आदमी पार्टी ढाई सालों में एक भी वायदे को नहीं कर सकी पूरा : परनीत कौर यूटी के लिए कांग्रेस-आप के घोषणा पत्र ने दोनों पार्टियों के पंजाब विरोधी चेहरे को बेनकाब कर दिया: सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल की अगली सरकार नदियों के किनारे की जमीन पर खेती करने वाले सभी बार्डर वाले किसानों को जमीन का अधिकार देगी: सरदार सुखबीर सिंह बादल किसानों को धान उगाने के लिए नहीं जलाना पड़ेगा डीजल: मीत हेयर कांग्रेस सरकार आने पर पुरानी पेंशन स्कीम होगी बहाल : गुरजीत सिंह औजला राजा वड़िंग को गिल और आत्म नगर में मिला जोरदार समर्थन; कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनाया पत्रकारों, युवाओं और महिलाओं के लिए कांग्रेस का बड़ा वादा : सप्पल की भारत के लिए साहसी योजना मैं प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि से आया हूं,चंडीगढ़ को जय श्रीराम मजीठा में कांग्रेस को मिला जबरदस्त प्यार पंजाब में कानून व्यवस्था जीरो,योगी से ट्रेनिंग लें भगवंत मान : डा. सुभाष शर्मा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही भारत विकसित हो सकता है:अरविंद खन्ना सी-विजिल ऐप पर प्राप्त 27 शिकायतों का सौ मिनट के भीतर निपटारा: डी.सी कांगड़ा हेमराज बैरवा अमृतसर से छीने एम्स को लाया जाएगा वापिस एलपीयू के फैशन स्टूडेंट ने गुड़गांव में लाइफस्टाइल वीक में अपना कलेक्शन प्रदर्शित किया जनता की ताकत को चुनौती दे रहे जय रामः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने नशा मुक्त भारत अभियान का किया शुभारम्भ चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव लड़े रवि सिंह अपनी टीम समेत आप में हुए शामिल बिकने और खरीदने वालों को सबक सिखायेगी जनताः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू

 

रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल द्वारा मध्य रेलवे, पश्चिम रेलवे तथा कोंकण रेलवें के कार्यनिष्पादन की समीक्षा

Listen to this article

5 Dariya News

मुम्बई , 23 Aug 2018

रेल एवं कोयला मंत्री  पीयूष गोयल ने क्षेत्रीय रेलों यथा मध्य रेलवे, पश्चिम रेलवे तथा कोंकण रेलवे के कार्यनिष्पादन की महाप्रबंधकों तथा क्षेत्रीय रेलों एवं कोंकण रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज 23 अगस्त, 2018 को मुम्बई में समीक्षा की। उन्होंने रेलों के समयपालन की जरूरत पर जोर दिया जिसके दौरान यात्रियों की संरक्षा से संबंधित रोजमर्रा के रख-रखाव के कामों पर प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए। रेल एवं कोयला मंत्री ने निम्नलिखित मुद्दों पर जोर दिया। सभी ब्लॉक की योजना बनाई जाए समय सूची बनाई जाए और समय पालन पर कम से कम प्रभाव डालते हुए सारे काम पूरे किए जाए। अल्पावधिक परियोजनाओं वाले ब्लॉकों को प्राथमिकता दी जाए और काम के दौरान समय पालन पर विपरीत प्रभाव न पड़े।

वसई रोड़ पर नई टर्मिनल लाइन की संभावना का पता लगाया जाए।

पश्चिमी रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा प्रस्तावित 16 करोड़ रुपये की यातायात सुविधा कार्यों को तत्काल स्वीकृति प्रदान की गई।

इसके अलावा पश्चिमी रेलवे के 51 स्टेशनों का पहले ही सौंदर्यकरण किया गया है। इसके लिए और स्टेशन भी शुरू किए जाए। स्टेशनों पर इतिहास और उनकी मुख्य बातें दर्शायी जाए।

स्वच्छ शौचालयों पर विशेष जोर दिया जाए सभी शौचालयों में प्रकाश, दरवाजे, शीट और पानी की टंकिया लगी हैं।

सवारी डिब्बों में कम पानी खर्च के नए तरीके अपनाए जाए, गाड़ियों को पानी देने के लिए अधिकतम समय पाँच मिनट से अधिक न देने के प्रयास किए जाए।

गाड़ियों की बाहर से मैनुअल सफाई से बचा जाएं इसके लिए मशीनीकृत प्रौद्योगिकी प्रयोग में लाई जाए।

परम्परागत हस्त तौलिए के स्थान पर डिस्पोजेवल तौलियों का प्रयोग किया जाएं।

सभी बेस किचनों को अपग्रेड किया जाएं इनमें वीडियों फीड की व्यवस्था की जाएं।

सभी टिकट जाँच कर्मियों तथा खान-पान कर्मियों को पीओएस मशीनें दी जाएं।

ठेकेदारों द्वारा कर्मियों को किए जाने वाले भुगतान का ब्यौरा ऑन लाइन उपलब्ध करवाया जाए।

वार्तानुकूलित डिब्बों की सफाई तथा स्वच्छ वायु की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाएं।

स्टेशनों पर जेनेरिक औषधियां उपलब्ध करवाने के लिए स्टेशनों पर जन औषध स्टोर खोले जाए

खाद्य वस्तुओं का मैन्यू तथा मूल्य सूची यात्रियों के सुविधार्थ सभी कोचों में उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जाए।

रेल एवं कोयला मंत्री ने मध्य रेलों द्वारा सारे डिब्बों में लगाए गए वैक्यूम बायो टॉयलेट के निष्पादन की समीक्षा की। उन्होंने सुझाव दिया कि इन वैक्यूम बायो टॉयलेट की शुरूआत सभी प्रिमियम गाड़ियों में करने की संभावना का पता लगाया जाएं।

 

Tags: Piyush Goyal , Devendra Fadnavis

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD