Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

छात्र संघ चुनाव को लेकर सरकार एक सप्ताह में बजट व कलैंडर जारी करे : दिग्विजय सिंह चौटाला

दलाल बहुत होंगे, पर टिकट मायावती व ओमप्रकाश चौटाला तय करेंगे : दिग्विजय सिंह चौटाला

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

भिवानी (हरियाणा) , 26 Apr 2018

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने छात्र संघ चुनाव को लेकर भाजपा सरकार की मंशा पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने 20  फरवरी को जो लिखित रूप में पत्र दिया था उस पत्र में भी अब खोट नजर आ रहा है। यदि सरकार  ने एक सप्ताह के भीतर छात्र संघ चुनाव को लेकर सरकार के द्वारा बजट व कलेंडर जारी नहीं किया तो इनसो एक बार फिर से बड़े आंदोलन करने पर विवश हो जाएगी और इस बार सरकार का तखता पलट कर ही दम लेगी।  वहीं इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 5 अगस्त के इनसो स्थापना दिवस को कोमन वैल्थ खेलों में पदक विजेता खिलाडिय़ों को समर्पित करते हुए उनक सम्मान समारोह करने की बात कही है।  दिग्विजय ने कहा कि सम्मान समारोह में इनलो संसदीय दल नेता दुष्यंत चौटाला स्वयं खिलाडिय़ों को सम्मानित करेंगे। उन्होंने आज भिवानी के देवीलाल सदन में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे। इनेलो बसपा गठबंधन को पवित्र गठबंधन करार देते हुए दिगिवजय ने स्पष्ट रूप से हिदायत भी दे डाली और कहा कि दलाल बहुत होंगें, पर गठबंधन की टिकटें ओमप्रकाश चौटाला व मायावती ही तय करेंगी। भिवानी को डा. अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि बताते हुए कहा कि पहले भी यहां से 17 हजार युवाओं को नौकरी दी गई थी और आगे भी युवा व छात्र के हकों को बुलंद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गठबंधन युवा छात्र, किसान कमेरे व दलित के दम पर बाबा साहेब डा. भीम राव अम्बेडकर व जननायक चौ. देवीलाल के सपनों को साकार करेगा तथा 2019 में देश की प्रधानमंत्री बहन कुमारी मायावती होंगी वहीं हरियाणा प्रदेश की कमान चौधरी ओम प्रकाश चौटाला के हाथ में होगी। 

दिग्विजय ने कहा कि इनसो ने लंबे संघर्ष के बाद चुनावों के लिए सरकार को झुकाया था और 20 फरवरी को सरकार ने सभी मांगें मानते हुए चार सप्ताह में छात्र संघ चुनावों के लिए सभी तैयारियां पूरी कर रिपोर्ट जारी करने का वादा किया था। उन्होने कहा कि दो महिने से भी ज्यादा वक्त बित जाने के बाद भी सरकार ने अपने वादे मुताबिक कुछ नहीं किया।   मई माह से फिर से इनसो संघर्ष का रास्ता अपना कर आंदोलन शुरु कर देगी। साथ ही उन्होने कहा कि इनसो वादे मुताबिक पहले साल चुनाव नहीं लङेगी लेकिन अपनी विचारधार वाले उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।दिग्विजय चौटाला ने कहा कि छात्र संघ चुनाव को खुद ओमप्रकाश चौटाला ने हरियाणा के आम चुनावों के लिए सैमिफाइनल बताया है। उन्होने कहा कि इनसो 5 अगस्त को अपना स्थापना दिवस इस बार कॉमनवेल्थ के विजेता खिलाङियों के सम्मान में समर्पित करेगी। वहीं जगह-जगह किसानों द्वारा टमाटर की फसल की बिक्री ना होने पर उन्हे फेकने पर दिग्विजय ने कहा कि ये सब नकली सरकार के नकली बीज के कारण हो रहा है। ऐसे में सरकार को जांच करवानी चाहिए और गिरदावरी कर पीङित किसानों को मुआवजा देना चाहिए। नहीं उन्होने गठबंधन की सीटों के बटवारे के सवाल पर कहा कि दलाल बहुत होंगें, लेकिन ओमप्रकाश चौटाला व मायावती ही टिकट तय करेंगी कि किस पार्टी के कार्यकर्ता को कहां से टिकट दी जाए। इसके बाद इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अनाजमण्डी जाकर सरसों और गेंहू की उठान पर भारी निराशा जताते हुए उपस्थित किसानों का समर्थन किया। इस अवसर पर उनके साथ मुख्य रूप से जिला प्रधान सुनील लाम्बा, विधायक राजदीप फोगाट, दादरी जिला प्रधान नरेश द्वारका सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

Tags: Digvijaya Singh Chautala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD