Friday, 17 May 2024

 

 

खास खबरें शिअद को लगा एक और झटका! होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र में आप को मिली बढ़त राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान के दौरान आर्थिक उत्थान और किसानों के समर्थन का वादा किया मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्गने राज्य नोडल अधिकारियों के साथ निर्वाचन व्यय बैठक की पंजाब की प्रगति के रास्ते में बढ़ती अपराध दर और ड्रग माफिया बड़ा रोड़ा : विजय इंदर सिंगला जनसेवा नहीं, धन सेवा के लिए राजनीति कर रहे राजेंद्र राणा : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू स्वाति मालीवाल प्रकरण में मनीष तिवारी की चुप्पी कांग्रेस के न्याय की खोल रही है पोल-संजय टंडन पंजाब के हितों की रक्षा के लिए भाजपा जरूरी: अरविंद खन्ना गुरजीत औजला ने लोपोके में विशाल जनसमूह को संबोधित किया पंजाब के आतंकवाद पीडि़तों का मुद्दा संसद में उठाऊंगा : डॉ सुभाष शर्मा लोकसभा चुनाव में मेरी जीत का मुख्य आधार बनेगा पटियाला वासियों का भरोसाः परनीत कौर मुख्यमंत्री बताएं कि उनकी सरकार नहरी पटवारियों को यह दिखाने के लिए काल्पनिक एंट्रियां करने को क्यों मजबूर कर रही कि नहर का पानी पंजाब के सभी खेतों में पहुंच रहा हैःशिरोमणी अकाली दल विरासत भी और विकास भी यह हैं मोदी सरकार की गारंटी, सांस्कृतिक राष्ट्रवाद जन जागरण भाजपा की देन : कंगना रंनौत एक महीने से भी कम समय में किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने अमृतसर में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ की मीटिंग प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की अम्बाला शहर रैली से पहला ही चुनाव लड़ रही बंतो कटारिया के हौसले बुलंद निर्दलीय उम्मीदवार शकील मुहम्मद ने इंडिया अलायंस के उम्मीदवार मनीष तिवारी के समर्थन में नामांकन पत्र वापस लिया हीरामंडी के वीडियो सॉन्ग "मासूम दिल है मेरा" के रिलीज पर ऋचा चड्ढा भावुक होकर बोलीं सात करोड़ का है उर्वशी रौतेला का कान्स कस्टम गाउन अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने भगवान श्री वाल्मीकि तीर्थ मंदिर में नतमस्तक होकर पंजाब की शांति और समृद्धि के लिए की प्रार्थना करतम भुगतम - ज्योतिष और आस्था की एक दिल दहला देने वाली कहानी इंडिया में अभी भी ओरिजिनल राइटर हैं - सोनाली कुलकर्णी

 

राष्ट्रीय बोर्ड की 14वीं बैठक में एमएसएमई डेटाबैंक और वित्त सुविधा सेवा का शुभारंभ किया गया

The Union Minister for Finance and Corporate Affairs, Shri Arun Jaitley launching the databank for MSME portal, in New Delhi on August 11, 2016. The Union Minister for Micro, Small and Medium Enterprises, Shri Kalraj Mishra, the Ministers of State for Micro, Small & Medium Enterprises, Shri Giriraj Singh and Shri Haribhai Parthibhai Chaudhary are also seen.
The Union Minister for Finance and Corporate Affairs, Shri Arun Jaitley launching the databank for MSME portal, in New Delhi on August 11, 2016. The Union Minister for Micro, Small and Medium Enterprises, Shri Kalraj Mishra, the Ministers of State for Micro, Small & Medium Enterprises, Shri Giriraj Singh and Shri Haribhai Parthibhai Chaudhary are also seen.
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 11 Aug 2016

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के मंत्री अरुण जेटली ने आज विज्ञान भवन में एमएसएमई के राष्ट्रीय बोर्ड की 14वीं बैठक के अवसर पर एमएसएमई मंत्रालय की दो महत्वपूर्ण पहलों अर्थात एमएसएमई डेटाबैंक पोर्टल और ऑनलाइन वित्त सुविधा सेवा वेब पोर्टल का शुभारंभ किया। श्री कलराज मिश्र, केंद्रीय एमएसएमई मंत्री, श्री गिरिराज सिंह और श्री हरिभाई पार्थीभाई चौधरी, एमएसएमई राज्य मंत्री इस अवसर पर उपस्थित थे।श्री मिश्र ने इस अवसर पर कहा कि एमएसएमई मंत्रालय http://www.msmedatabank.in पर एक व्यापक डेटाबैंक लांच करके पहली बार देश में एमएसएमई की ऑनलाइन जनगणना कर रहा है। इससे न केवल भौतिक जनगणना के लिए आवश्यक प्रयासों और पैसे की बचत होगी, बल्कि इससे एमएसएमई इकाइयां और विभिन्न संघ महज बटन क्लिक करके एवं अपनी इकाइयों में बैठ कर डेटा पेश कर सकेंगे। डेटाबैंक का एमआईएस डैशबोर्ड डेटाबैंक पर पंजीकृत विभिन्न प्रकार के एमएसएमई के बारे में वास्तविक समय पर जानकारी प्रदान करेगा। डेटाबैंक का उपयोग आखिरकार सार्वजनिक खरीद के लिए किया जाएगा और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पीएसयू) एमएसएमई से खरीदारी के लिए डेटा का उपयोग करेंगे।

श्री कलराज मिश्र ने यह भी कहा कि डेटाबैंक का उद्देश्य भारत के एमएसएमई के बारे में एक ही स्‍थान पर जानकारी सुलभ कराने वाले स्रोत के रूप में उभरना है, जिसमें  उनके ऋण एवं प्रौद्योगिकी, कच्चे माल से जुड़ी आवश्‍यकताएं और विपणन इत्‍यादि शामिल हैं। यह निर्णय भी लिया गया है कि किसी भी एमएसएमई को तब तक कोई अनुदान या सब्सिडी नहीं दी जाएगी जब तक कि एमएसएमई डेटाबैंक पर उससे जुड़े आंकड़े दर्ज नहीं हो जाएंगे।राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम (एनएसआईसी), जो कच्चे माल की खरीद के लिए विभिन्न एमएसएमई इकाइयों को उपयुक्त ऋण सहायता प्रदान करता है, ने  http://www.nsicffconline.in पर एक ऑनलाइन वित्त सुविधा केंद्र शुरू किया है। आरंभ में वित्त सुविधा केंद्रों का परिचालन आज से ही जालंधर, पीन्‍या, लुधियाना, गुवाहाटी, लखनऊ और दिल्ली में शुरू हो जाएगा। इस पोर्टल के जरिए एमएसएमई विभिन्न बैंकों से ऋण के लिए खुद एनएसआईसी के पोर्टल पर ही आवेदन कर सकेंगे।केंद्रीय वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली ने कारोबार करने में आसानी सुनिश्चित करने की दिशा में अनेक कदम उठाने के लिए श्री कलराज मिश्र के प्रयासों की सराहना की।

 

Tags: Arun Jaitley

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD