Manohar Lal Khattar का बड़ा बयान: बोले- जर्मनी की तरह भारत-PAK दोबारा एक हो सकते हैं
5 Dariya News

Manohar Lal Khattar का बड़ा बयान: बोले- जर्मनी की तरह भारत-PAK दोबारा एक हो सकते हैं

Haryana के CM Manohar Lal Khattar ने बंटवारे के पीछे Congress के सत्ता के लालच को जिम्मेदार ठहराया

5 Dariya News

गुरुग्राम 26-Jul-2022

Haryana के CM मनोहर लाल खट्टर ने एक बड़ा बयान दिया है। जिसकी चर्चा आज पूरे देश में हो रही है। खट्टर ने कहा- जब पश्चिमी और पूर्वी जर्मनी का एकीकरण हो सकता है तो फिर भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश फिर से एक क्यों नहीं हो सकते। खट्टर ने देश के विभाजन को दुखद करार देते हुए इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। 

खट्टर ने आगे कहा यदि कांग्रेस के कुछ लोग सत्ता लेने की जल्दी न दिखाते तो शायद बंटवारा न होता। यदि वह थोड़ी सी सत्ता छोड़ देते तो फिर विभाजन को रोका जा सकता था। हम चाहते हैं कि पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध रहें। यदि पूर्वी और पश्चिम जर्मनी इकट्ठे हो सकते हैं तो भारत (India), पाकिस्तान (Pakistan) और बांग्लादेश (Bangladesh) क्यों नहीं हो सकते?'  

Also read: हरियाणा की कक्षा 10 की टॉपर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी स्कॉलरशिप

जर्मनी के दोनों हिस्सों के लोगों ने खुद ही उस दीवार को तोड़ दिया था, जो विभाजन के चलते बनाई गई थी। उन लोगों ने वैचारिक मतभेद मिटा दिए थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे की एक प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन करते हुए खट्टर यह बात कही। गुरुग्राम (Gurugram) में चल रहे कार्यक्रम की शुरुआत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक वोट बैंक पॉलिटिक्स की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यही विचारधारा रही है कि कैसे शासन किया जाए और लोगों को उसके लिए किस तरह से बांटने का काम किया जाए। भाजपा का ऐसा लक्ष्य नहीं है।  

Also read: होमगार्ड के स्वयंसेवको को विभिन्न सुविधाएं देने लिए विभिन्न स्तरों पर बातचीत जारी : गृह मंत्री

CM ने कहा कि यदि कांग्रेस (congress) जैसी ही विचारधारा हमारी भी होती तो फिर हम देश के लिए कुछ नहीं करते। कांग्रेस में तो सिर्फ मैं, मेरा घर, मेरा परिवार और मेरा बेटा की सोच है। इसके आगे वो लोग बढ़ते ही नहीं हैं। लेकिन भाजपा का लक्ष्य सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास है। मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा कि विभाजन धर्म के आधार पर किया गया था। लेकिन कुछ लोगों ने यहीं रहने का फैसला लिया और कहा कि यह हमारा ही देश है। लेकिन ऐसे लोगों को अल्पसंख्यक का तमगा देकर उनके मन में असुरक्षा का भाव पैदा किया गया। 

Also read: क्या सच में मुर्मू ने कहा-राष्ट्रपति बनने के बाद मेरा पहला काम भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना होगा