5 Dariya News

मशरफे बिन मुर्तजा को इंग्लैंड के बांग्लादेश आने का भरोसा

5 Dariya News

ढाका 21-Jul-2016

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मशरफे बिन मुर्तजा को भरोसा है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम उनके देश का दौरा जरूर करेगी। इसी महीने ढाका में एक कैफे में हुए आतकंवादी हमले के कारण दोनों देशों के बीच यहां होने वाली श्रृंखला खतरे में पड़ गई है। बांग्लादेश ने बुधवार को श्रृंखला के लिए फिटनेस शिविर भी शुरू कर दिया है। अभ्यास के दौरान खिलाड़ी काफी उत्सुक दिखे, लेकिन सभी के दिमाग में निश्चित ही एक सवाल जरूर होगा कि क्या जिस श्रृंखला के लिए वह तैयारी कर रहे हैं वो हो पाएगी?

मुर्तजा हालांकि इसको लेकर काफी सकारात्मक दिखे। वेबसाइट बीडीन्यूज24 डॉट कॉम ने गुरूवार को मुर्तजा के हवाले से लिखा, "हम अंदर चर्चा किए गए तकनीकि पहलुओं के बारे में नहीं जानते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट संघ (बीसीबी) इस पर काम कर रहा है। मैं व्यक्तिगत तौर पर उम्मीद करता हूं कि दौरा होगा। बांग्लादेश के समर्थक लंबे समय से मैच का इंतजार कर रहे हैं। वह खेल को प्यार करते हैं।"सीमित ओवरों में बांग्लादेश की कमान संभालने वाले मुर्तजा ने कहा, "इंग्लैंड ने हमेशा बांग्लादेश की मदद की है। 

वह अंडर-19 विश्व कप में भी यहां खेलने आए थे। तब भी यहां सुरक्षा का मुद्दा गंभीर था। इससे पहले भी वह हमेशा बांग्लादेश के साथ खड़े रहे हैं।"उन्होंने कहा, "मैं उम्मीद करता हूं और व्यक्तिगत तौर पर यह मानता हूं कि वह यहां आएंगे।"इंग्लैंड को 30 सिंतबर को बांग्लादेश आना है, लेकिन यहां एक जुलाई को गुलशन कैफे पर हुए हमले के बाद श्रृंखला पर सुरक्षा के चलते खतरा मंडरा रहा है। हमले के बाद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा था कि वह आने वाले दिनों में हालात को देखेगी और दौरे के संबंध में सरकार के आदेश का पालन करेगी।