5 Dariya News

कांवड़ खंडित होने पर मचा बवाल, कांवड़ियों का आरोप दूसरे समुदाय के युवक ने कांवड़ पर थूका

Kanwar Yatra 2022:यूपी के मेरठ में कांवड़ खंडित किए जाने पर हुआ बवाल कांवड़ियों ने पीटा आरोपी को और एक गाड़ी को भी बनाया निशाना,लगभग तीन घंटे तक हंगामा होता रहा।

5 Dariya News

हाथरस 23-Jul-2022

Kanwar Yatra 2022:सावन के महीने में बहुत से श्रद्धालु कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) करते हैं लेकिन इस बार यह यात्रा कुछ ज्यादा ही चर्चा में है. आज मेरठ में कांवड़ खंडित होने को लेकर बवाल मच गया है इस दौरान गुस्साए कांवड़ियों ने एक गाड़ी को भी निशाना बनाया। पुलिस के पहुंचने पर कावड़िए धरना देकर बैठ गए। तीन घंटे तक हंगामा होता रहा।

इसके बाद डीएम दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण मौके पर पहुंचे और किसी तरह कांवड़ियों को शांत कराया। चार पुलिसकर्मियों को कांवड़िए के साथ हरिद्वार भेजा जा रहा है। जानकारी के मुतबिक एक युवक को हिरासत में लिया गया है जो दूसरे समुदाय का है।

Also Read: दिल्ली के सीलमपुर में बवाल: कांवड़ियों के शिविर के पास मिला मांस का टुकड़ा.. रोड़ पर उमड़ी भीड़

ये है मामला 

आज सुबह कांवरियों का यह जत्था बाईपास पर कृष्णा पब्लिक स्कूल चौकी के पास एक शिविर में ठहरा हुआ था। कावड़िए अंदर विश्राम कर रहे थे और बाहर ग्रुप लीडर योगेश कांवड़ की देखरेख कर रहा था। आरोप है कि इसी दौरान वहां से गुजरे बाइक सवार दो युवकों ने इन कांवड़ियों की विशाल कावड़ पर थूक कर उसे खंडित कर दिया। यह देख योगेश ने शोर मचा दिया और बाइक सवार एक आरोपी को दबोच लिया। देखते ही देखते कांवड़ियों की भीड़ जमा हो गई और उन्होंने आरोपी युवक को जमकर पीटना शुरू कर दिया। पुलिस अभी इस बात की जांच कर रही है कि कांवड़ गाड़ी की टक्कर से खंडित हुई है या किसी की शरारत से।

Also Read: UP: हाथरस के पास बेकाबू डंपर ने रौंदा कावड़ियों को, हादसे में हुई 6 की दर्दनाक मौत

पुलिसकर्मी मौके पर इस जगह पर पहुंचे तो कांवड़ियों ने उनसे लड़ना भी शुरू कर दिया। हाईवे पर इन्होने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मी आरोपी को भीड़ से बचाकर चौकी के अंदर ले गए। इसी दौरान आग बबूला हुए कांवरियों ने पुलिस चौकी में भी तोड़फोड़ कर दी। चौकी के बाहर खड़ी हेड कांस्टेबल कुशवेंद्र की कार में भी तोड़फोड़ कर दी गई। बवाल की सूचना पर डीएम दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण मौके पर पहुंचे तो उन्होंने कावड़ियों को शांत करवाना शुरू कर दिया।

Also Read Kanwar Yatra 2022: जानिए सावन की कांवड़ यात्रा और क्या है इसकी पौराणिक कथा?

अज्ञात लोगों ने किया कांवरियों को भड़काने का काम 

मीडिया से बातचीत के दौरान एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि क्षेत्रीय कुछ लोग इस मामले में चिन्हित किए गए हैं, जिन्होंने कांवरियों को भड़काने का काम किया था। इन लोगों के अलावा उपद्रव मचाने वाले अज्ञात कावड़ियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।  उन्होंने बताया कि उपद्रव मचाने वाले आरोपी को पुलिस से छीनने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने मना किया तो उन्होंने चौकी और वहां खड़ी एक गाड़ी में भी तोड़फोड़ कर दी।

जिन कांवड़ियों की कांवड़ खंडित हुई है पुलिस ने चारों को अपनी गाड़ी से वापस गंगाजल लेने के लिए हरिद्वार रवाना कर दिया है। फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है और कांवड़िए अपने गंतव्य की तरफ कूच कर गए हैं।