5 Dariya News

शादी के बंधन में बंधे Bhagwant Mann और Gurpreet Kaur,पढ़िए इनकी प्रेम कहानी

Bhagwant Mann wedding कब दे बैठे गुरप्रीत कौर को दिल, सिख परंपराओं से हुई शादी संपन्न

5 Dariya News

चण्डीगढ़ 07-Jul-2022

Bhagwant Mann wedding : सिख परंपराओं के मुताबिक आज करीब 12 बजे तक सरकारी बंगले में करेंगे शादी, इससे पहले ये जानिए की आखिरकार कब और कैसे भगवंत मान (Bhagwant Mann) दे बैठे गुरप्रीत कौर को दिल ।

Bhagwant Mann wedding: पंजाब के CM भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ सिख परंपराओं के मुताबिक शादी के बंधन में बंध चुके हैं।  यह शादी उनके सरकारी बंगले में हुई। इस शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल परिवार समेत शामिल रहे जिन्होंने शादी में पिता की रस्में अदा कीं। समारोह में परिजनों के अलावा सिर्फ गिने-चुने लोग ही शामिल थे। बता दें कि 32 साल की गुरप्रीत कौर भगवंत मान (उम्र 48) से 16 साल छोटी हैं. दोनों की मुलाकात करीब चार साल पहले हुई थी। भगवंत मान की यह दूसरी शादी है. पहली पत्नी से उन्होंने 2015 में तलाक लिया था। लेकिन इन सब के बीच दिलचस्प बात तो ये है की आखिरकार  कब और कैसे भगवंत मान (Bhagwant Mann) गुरप्रीत कौर को दिल दे बैठे।

चार साल से जानते थे एक दूसरे को

भगवंत मान (Bhagwant Mann) और गुरप्रीत कौर दोनों एक दूसरे को पिछले चार साल से जानते थे। लेकिन उनके परिवारों ने इस रिश्ते को गोपनीय रखा। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार गुरप्रीत 2019 में भगवंत मान से मिली थीं. उन्होंने मान के साथ लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार भी किया था. वो उनके सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में भी नजर आई थी। 

गुरप्रीत कौर पहले से ही भगवंत मान की माँ और बहन को जानती थी। इन्होंने पहले ही इस रिश्ते के लिए हाँ बोल दिया था लेकिन भगवंत की मां चाहती थीं कि पहले उनका बेटा मुख्यमंत्री बन जाए उसके बाद डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ शादी कर अपना घर बसा ले।

घर पास होने के कारण बढ़ी थी नजदीकियां 

गुरप्रीत कौर का परिवार छह महीने पहले ही मोहाली शिफ्ट हुआ था। भगवंत मान खुद काफी समय तक मोहाली में रहे. कहा जाता है इसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी। गुरुप्रीत कौर को सीएम मान की मां और बहन ने चुना है, जो चाहती थीं कि सीएम मान दोबारा शादी करें ऐसे में भगवंत मान पंजाब के पहले ऐसे राजनेता बन गए हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए शादी की।

ये देखिए शादी की तस्वीरें 

शाही दावत से किया मेहमानों का स्वागत 

पंजाब सीएम की शादी में वैसे बेहद कम और खास लोगों को ही बुलाया गया है. लेकिन जिन लोगों को बुलाया गया है कि उनके लिए शाही दावत का इंतजाम किया गया था 

नेताओं ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

राज्य के मंत्रियों हरजोत सिंह बैंस (Harjot Singh Bains), अमन अरोड़ा (Aman Arora)और राघव चड्ढा (Raghav Chadha) समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने ट्वीट कर मान को बधाई दी है। इसके अलावा कांग्रेस (Congress)की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग (Amarinder Singh Raja Warring) ने भी मान को बधाई और शुभकामनाएं दी।