5 Dariya News

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल की हत्या के बाद दो लोग और थे टार्गेट, राजस्थान में था ये प्लान

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल के हत्यारे रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद को हत्याकांड के बाद 5 घंटे में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, हत्यारों का पूरा प्लान जानकर हैरान हो जाएंगे आप।

5 Dariya News

04-Jul-2022

Udaipur Murder Case:राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल हत्या मामले में रोजाना नए-नए अपडेट आ रहे हैं इस पुरे मामले की जाँच एनआईए कर रही है इस घटना से जुड़ा अब रक ऐसा व्यक्ति सामने आ रहा है जिसने मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी और उसके साथियों को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए हैं ऐसे में बताया जा रहा है की उदयपुर में  कन्हैयालाल के अलावा दो और लोग इनका टार्गेट थे। ऐसे में अब इन हत्यारों का पूरा पाकिस्तान सामने आ चूका है बताया जा रहा है की  रियाज राजस्थान में दावत-ए-इस्लामी का स्लीपर सेल तैयार कर रहा था। इसके लिए वह लोगों को जोड़ रहा था।

कन्हैयालाल हत्याकांड का पूरा मामला 

राजस्थान के उदयपुर में दर्जी के तौर पर काम करने वाले कन्हैयालाल का दिनदिहाड़े गला काटकर हत्या कर दी जिसके वाद से पूरा देश इस वारदात को देख सनसनी में है। दरअसल मृतक कन्हैयालाल के 8 साल के बेटे ने उसके मोबाइल से नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी। इसके बाद कुछ लोग नाराज हो गए और तीन आरोपियों ने युवक की धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी। इस घटना के बाद हिंदू संगठन में काफी गुस्सा है। 

Also Read Breaking: 8 साल के बेटे ने नुपुर शर्मा को किया था सपोर्ट... आज दिनदिहाड़े हो गई पिता की हत्या

रियाज मुस्लिम इलाकों में रहकर करता था साजिश

गौस मोहम्मद जब भी अपने समुदाय के किसी शख्स से मिलता था तो उसका मोबाइल नंबर अपने व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड कर लेता और फिर उसके ब्रेनवाश का खेल शुरू होता था। यह भी जानकारी सामने आई है कि रियाज मोहम्मद का नेपाल और पाकिस्तान का टूर दावत-ए-इस्लामिया ने स्पॉन्सर किया था और वह नेपाल और पाकिस्तान ट्रेन से गया था।

कन्हैया लाल का हत्यारा रियाज 8 साल से राजस्थान में दावत-ए इस्लामी का स्लीपर सेल खड़ा कर रहा था। रियाज उदयपुर में रह रहा था  यहां लगातार अलग-अलग इलाकों में किराए का कमरा लेकर रहता था। खासकर मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में रियाज घर की तलाश करता था, ताकि समाज के लोगों का ब्रैन वॉश कर सके। इसके अलावा रियाज लोगों को दावत-ए इस्लामि से जुड़ने के लिए कहता तह और उन्हें तरह-तरह के लालच भी देता था ।

Also Read एक गला काटा में व्यस्त तो दूसरा वीडियो बनाने में, 26 बार किया खंजर से कन्हैया की बॉडी पर वार

चंदा जुटाने के लिए कहता था रियाज 

एक शख्स ऑटो चलाता था उसने बताया कि रियाज उससे एक दुकान में मिला था और उसी दौरान कहा कि तुम दावत-ए इस्लामी से जुड़ जाओ। दावत-ए इस्लामी के लिए चंदा जुटाओ । नमाज के लिए मेरे पास आना इस काम में बाहर भी जाना होता है. तुम हमसे जुड़ोगे तो बरकत मिलेगी।

खुद नहीं था कन्हैयालाल को मारने का प्लान

मीडिया को जानकारी देने वाले एक शख्स ने कई खुलासे किए उसने बताया कि रियाज और भी लोगों से इस तरह से बातचीत में दावत-ए इस्लामी से जुड़ने के लिए कहता था साथ ही यह भी बताया की . कन्हैया लाल की हत्या में गिरफ्तार आसिफ और मोहसिन को भी रियाज ने एक दुकान पर मुलाकात के दौरान ही जोड़ा था।  रियाज ने कन्हैया की हत्या का टास्क पहले आसिफ और मोहसिन को दिया था। जब उन दोनों ने मना किया तो रियाज और गौस मोहम्मद ने वारदात को अंजाम दिया। जबकि साजिश में आसिफ और मोहसिन साथ थे। 

रियाज के निशाने पर थे कुल तीन लोग 

शख्स ने बताया कि रियाज और गौस मोहम्मद के टारगेट पर उदयपुर शहर के तीन लोग थे. इनमें कन्हैयालाल का नाम भी शामिल था। एक नामी व्यापारी की हत्या का जिम्मा रियाज ने किसी और शख्स को दिया था उस शख्स ने व्यापारी को धमकी दी। बाद में वो व्यापारी उदयपुर छोड़कर भाग गया।  पुलिस ने धमकी देने वाले शख्स को भी हिरासत में लिया है।  

Also Read उदयपुर दहशत : दर्जी का सिर काटने के आरोप में दो गिरफ्तार, कर्फ्यू लगा, इंटरनेट बंद

पुलिस की जानकारी के मुताबिक कन्हैया लाल के मर्डर की प्लानिंग 17 जून को ही रची जा चुकी थी। उदयपुर में नूपुर शर्मा के खिलाफ एक प्रोटेस्ट हुआ था। उसमें नूपुर शर्मा के सपोर्टर के रूप में कन्हैया लाल, नितिन जैन और एक अन्य शख्स पेनेरिया का नाम सामने आया है। 

वसीम अटारी और अख्तर राजा को लिया हिरासत में- पूछताछ है जारी 

जानकारी के अनुसार वसीम और अख्तर राजा दावत-ए इस्लामी से जुड़ा हुए हैं। ये दोनों गौस मोहम्मद के साथ पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने गए थे। यही नहीं वासिम अटारी रियाज का रिश्तेदार भी है जो उदयपुर में लोगों को दावत-ए इस्लामी से जोड़ने का काम करता था। फ़िलहाल ये दोनों शख्श पुलिस की हिरासत में हैं और उनसे लगातर पूछताछ की जा रही है।